अक्षरा सिंह

आखिर कौन है ये भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह, जिसकी बातें कर रहा है पूरा हिंदुस्तान

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस मानी जाने वाली खूबसूरत अभिनेत्री अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था, अक्षरा सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मों में काम करने के साथ ही टेलीविजन पर भी काफी अच्छा अभिनय प्रस्तुत किया है और वह काफी अच्छा सिंगर भी है और भोजपुरी के कई एल्बम में वह अपनी आवाज दे चुकी है।

मूल रूप से बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली अक्षरा सिंह ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई स्थित एक कॉलेज से पूरी की है जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था और वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ गई जहां आज वह सफलता की बुलंदियों पर है वह अपने कैरियर के दौरान कई बार विवादों में भी रह चुकी है और भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चा में रहती है।

आपको बता दें कि भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह ने जब दूसरी शादी की उसके पहले अक्षरा सिंह और पवन सिंह रिलेशनशिप में थे लेकिन अचानक शादी करने के कारण अक्षरा और पवन सिंह के बीच विवाद हो गया और यह मीडिया में काफी लाइमलाइट में रहा था और यह विवाद उस समय सोशल मीडिया पर खूब छाया थ।

माता पिता एवं परिवार

अक्षरा सिंह के पिता का नाम विपिन इंद्रजीत सिंह है और वह भी एक अभिनेता हैं वहीं उनकी मां बेहद खूबसूरत है और जब अक्षरा और उनकी मां एक साथ खड़े होते हैं तो दोनों की खूबसूरती में फर्क करना लोगों के लिए मुश्किल साबित होता है। उनकी मां का नाम नीलिमा सिंह है जो कि काफी मशहूर एक्ट्रेस हैं अक्षरा सिंह का एक भाई है जो कि उनकी तरह ही हैंडसम नजर आता है और उसका नाम केशव सिंह है।

अक्षरा सिंह
अक्षरा सिंह

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

खूबसूरती की मल्लिका अक्षरा सिंह की लंबाई 168 सेंटीमीटर है और उनका वजन 60 किलोग्राम के आसपास है, अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती है और इनका फिगर बेहद लाजवाब है वैसे तो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में यह माना जाता है कि अभिनेत्रियों का वजन कोई मायने नहीं रखता लेकिन अक्षरा सिंह ने अपनी बॉडी को काफी फिट रखा है और अगर हम उनके बेहतरीन फिगर की बात करें तो उसका साइज 35-26-35 है जिसकी वजह से वह बेहद हॉट नजर आती है।

रिलेशनशिप

वैसे तो पूरी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री और दर्शक यह जानते हैं कि अक्षरा सिंह लंबे समय तक पवन सिंह के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी है, यह दोनों एक साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं और इन दोनों की जोड़ी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल जोड़ी मानी जाती है। इन दोनों ही कलाकारों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और इसी दौरान वह रिलेशनशिप में भी रहे लेकिन बाद में पवन सिंह ने अचानक शादी कर लिया जिसके बाद इन दोनों का रिश्ता टूट गया और आज भी इन दोनों का रिश्ता काफी चर्चा में रहता है।

कैरियर

अक्षरा सिंह ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत भोजपुरी के सुपरस्टार अभिनेता रवि किशन के साथ 2010 में फिल्म सत्यमेव जयते से किया था इसके बाद 2011 में उन्होंने रवि किशन के साथ ही फिर से फिल्म प्राण जाए पर वचन न जाए में काम किया जो काफी अच्छी फिल्म थी और भोजपुरी फिल्म के दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया जिसके बाद अक्षरा सिंह का नाम भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चित हो गया।

इन्हें 2016 में भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव के साथ फिल्म बलमा बिहार वाला में काम करने का मौका मिला। इन फिल्मों की सफलता के बाद अक्षरा सिंह को पवन सिंह के साथ फिल्म सत्या, तबादला, मां तुझे सलाम में देखा गया और इसी फिल्म के दौरान अक्षरा और पवन सिंह रिलेशनशिप में आ गए थे।

अक्षरा सिंह केवल भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री तक ही सीमित नहीं रही और उन्होंने भारतीय टेलीविजन पर भी कदम रखा और जी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम काला टीका में वह 2015 में नजर आई, जिसके बाद वह जी टीवी के ही कार्यक्रम सर्विस वाली बहू में भी बेहतरीन किरदार निभाते हुए नजर आई थी।

अक्षरा सिंह टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक सूर्यपुत्र कर्ण में गांधारी का किरदार निभाते हुए दिखी थी जिसके बाद उन्होंने सोनी टेलीविजन के ऐतिहासिक कार्यक्रम पोरस में भी काफी बेहतरीन किरदार निभाया। अक्षरा सिंह अभी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम कर रही हैं और वह भोजपुरी के कई एल्बम में अपनी आवाज भी देती है जिसे लोग काफी दिलचस्पी से सुनते हैं।

Leave a Reply