super commando

इंडिया के देसी सुपहीरोज; नागराज से लेकर सुपर कमांडो ध्रुव के बारे में जाने

दुनिया में आज मार्वल का एक अलग ही नाम है। मार्वल कॉमिक पूरी दुनिया में एक अलग ही छाप छोड़ चुकी है। मार्वल कॉमिक में बनी फिल्में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाती है और कई फिल्मों ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना रखे हैं। मार्वल कॉमिक्स द्वारा बनी फिल्में देखना लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते है।

भारत में भी मार्वल कॉमिक्स को बहुत पसंद किया जाता है। यहां के लोग इनकी फिल्में देखना बहुत पसंद करते हैं और बेसब्री से इन फिल्मों का इंतजार करते हैं। भारत में इस तरह की कॉमिक्स वाली फिल्में नहीं बनाई जाती नहीं तो यह फिल्में मार्वल कॉमिक्स भारी पड़ सकती है बॉलीवुड में इस तरह की फिल्में नहीं देखने को मिलती। यही वजह है कि मार्वल कॉमिक्स का एक अलग ही नाम है।

राज कॉमिक्स द्वारा बनाई गई सुपर हीरो नागराज की लोकप्रियता बहुत मशहूर है परंतु आज तक इस पर कोई फिल्म नहीं बनाई गई। नागराज के पैदा होने से लेकर सुपरहीरो बनने तक और फिर दुश्मनों का सामना करने तक बहुत कुछ जबरदस्त कहानी बताई गई है। अगर इस फिल्म को बॉलीवुड ने बनाया जाए तो यह मार्वल को पीछे छोड़ सकती है यह बॉलीवुड को एक नई ऊंचाई दे सकती है।

सुपर कमांडो ध्रुव की बात की जाए तो इसकी तुलना आप मार्बल के सुपर हीरोज हॉक आई ब्लैक विडो से कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनमें कोई सुपर पावर तो नहीं है। परंतु अपनी काबिलियत और हौसले से एक जबरदस्त सुपर हीरो बन जाते हैं। इन पर भी बॉलीवुड में एक जबरदस्त फिल्म बन सकती है।

राज कॉमिक्स के एक अलग सुपर हीरो पर चर्चा की जाए तो वह परमाणु एटॉमिक एनर्जी से बनाया गया है। अगर इसे बॉलीवुड में बनाया जाए तो इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ जाएगी। यह सुपर हीरो मार्वल कॉमिक्स के कई सितारों को पीछे छोड़ सकता है। परंतु इस पर इतना ज्यादा नहीं दिया गया।

राज कॉमिक्स का एक और कैरेक्टर इंस्पेक्टर स्टील भी बहुत ही मशहूर सुपर हीरो है, जो मार्वल कॉमिक्स के आयरन मैन की तरह लगता है परंतु पेशे से पुलिस ऑफिसर होता है। अगर इस इंस्पेक्टर पर कहानी तैयार की जाए तो बॉलीवुड में यह फिल्म धमाल मचा सकती है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत ही जबरदस्त साबित हो सकती है।

राज कॉमिक्स का एक और सुपर हीरो तिरंगा मार्वल कॉमिक्स के कैप्टन अमेरिका से मिलता जुलता है हालांकि इसमें कई तरह के बदलाव भी है, जो इसे कैप्टन अमेरिका से थोड़ा अलग दिखाती है। अगर बात की जाए इसकी कहानी भी तो बॉलीवुड में इसे जरूर बनाना चाहिए।

राज कॉमिक्स के सबसे मशहूर सुपर हीरो की चर्चा की जाए तो वह एक सुपर लेडी है। इस कॉमिक्स की एकमात्र लेडी सुपर हीरो है जिसकी शक्ति बहुत ही शानदार दिखाई गई है। यही वजह है। इस सुपर हीरो का नाम शक्ति रखा गया है। आपको बता दें शक्ति के ऊपर बॉलीवुड में एक जबरदस्त बनाई जा सकती है।

राज कॉमिक्स का एक और सुपर हीरो जो जन्म से लड़ता है और आधी रात को दुश्मनों का सफाया कर देता है। इस सुपर हीरो का नाम डॉग मैन डोगा है। इस कॉमिक्स में डॉग मैन डोगा पर बहुत ही अच्छी स्क्रिप्ट लिखी गई है, जिसे बड़े पर्दे पर भी दिखाया जा सकता है।

Leave a Reply