जरीन खान और कैटरीना कैफ

एक दूसरे की हमशक्ल है ये पांच अभिनेत्रियां

कहा जाता है कि दुनिया में एक शक्ल के 7 लोग होते हैं और साइंस में यह मानता है कि दुनिया में एक ही शक्ल के कई इंसान होते हैं हालांकि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि एक शक्ल के दो इंसान आपके सामने खड़े हो। लेकिन कभी आपने सोचा है कि अगर एक ही शक्ल के कई इंसान आपके सामने आ गए तो आप को पहचानने में कितनी मुश्किल होगी लेकिन ऐसा आम जीवन में ही नहीं है बॉलीवुड में कुछ ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनको एक दूसरे का हमशक्ल कहा जाता है और आप तस्वीर देख कर यह यकीन कर लेंगे कि हां इन अभिनेत्रियों की शक्ल आपस में मिलती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको 14 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको एक दूसरे का हमशक्ल कहा जाता है।

श्रीदेवी और दिव्या भारती

साल 2018 में बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी की मौत हो गई थी लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि श्रीदेवी अपने शुरुआती दिनों में काफी खूबसूरत नजर आती थी और उनकी तुलना बॉलीवुड की एक और खूबसूरत अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ की जाती थी हालांकि श्रीदेवी ने दिव्या भारती से काफी पहले अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन दिव्या भारती के बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद श्रीदेवी की जगह दिव्या को रिप्लेस किया जाता था हालांकि दिव्या भारती ज्यादा दिनों तक बॉलीवुड में नहीं टिक सकी और काफी कम उम्र में उनकी मृत्यु हो गई थी लेकिन आज भी लोग इन दोनों अभिनेत्रियों को एक दूसरे का हमशक्ल मानते हैं।

ऐश्वर्या राय और स्नेहा उल्लाह

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय आज बॉलीवुड में बच्चन परिवार की बहू है और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती हैं, ऐश्वर्या राय को उनकी नीली आंखों के कारण दुनिया भर में काफी पहचान मिली है लेकिन अभिनेता सलमान खान के साथ रिलेशनशिप को लेकर वह काफी चर्चा में रही हैं। ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप होने के बाद सलमान खान ने अपनी फिल्म से अभिनेत्री स्नेहा उल्लाह को लांच किया था जिनका चेहरा हूबहू ऐश्वर्या राय से मिलता था और लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया था कि ऐश्वर्या राय से चेहरा मिलने के कारण ही सलमान ने उन्हें फिल्मों में ब्रेक दिया है हालांकि स्नेहा उल्लाह ज्यादा दिन तक बॉलीवुड में नहीं टिक सकी और उनका करियर खत्म हो गया।

सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की शक्ल मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ मिलती है सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी है और उन्होंने फिल्म दबंग से अपने कैरियर की सफल शुरुआत की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर की खबरें अपने करियर के दिनों में काफी चर्चित थी जिसके कारण आज भी लोग सोनाक्षी को रीना रॉय की बेटी बताते हैं हालांकि यह एक अफवाह मात्र है।

जाहिरा और परवीन बॉबी

अपने जमाने में बॉलीवुड की सभी दिग्गज अभिनेताओं के साथ फिल्मों में अभिनय करने वाली मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी का चेहरा बॉलीवुड एक्ट्रेस जाहिरा के साथ बिल्कुल मिलता है। आपको बता दें कि एक्ट्रेस जाहिरा फिल्मों में साइड रोल करती हैं वही परवीन बाबी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी है।

मधुबाला और जैस्मिन

अपनी खूबसूरती के लिए आज भी बॉलीवुड में मशहूर एक्ट्रेस मधुबाला भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी उन्हें लोग याद करते हैं। वही फिल्म वीराना से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री जैस्मीन को मधुबाला की हमशक्ल कहा जाता है और जैस्मिन का चेहरा मधुबाला से इतना मिलता है कि एक डॉन ने जैस्मीन से शादी करने में दिलचस्पी दिखाई थी जिसके बाद जैस्मीन इंडिया छोड़ कर कहीं चली गई और आज तक उनका पता नहीं चला।

जरीन खान और कैटरीना कैफ

अभिनेत्री जरीन खान और कैटरीना कैफ की शक्ल एक दूसरे से बिल्कुल ही मिलती है इन दोनों ही अभिनेत्रियों को सलमान खान की फिल्मों से बॉलीवुड में आने का मौका मिला था जिसके कारण यह दोनों अभिनेत्रियां काफी पॉपुलर हुई थी। कैटरीना कैफ के कैरियर को बुलंदियों पर पहुंचाने के बाद सलमान खान ने जरीन खान को बॉलीवुड में लांच किया और कैटरीना की हमशक्ल होने के कारण जरीन खान को काफी पॉपुलरिटी मिली थी।

फरहीन और माधुरी दीक्षित

अक्षय कुमार के साथ फिल्मों में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री फरहीन की शक्ल बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से मिलती थी जिसके कारण उन्हें काफी पहचान मिली हालांकि बाद में फरहीन ने शादी करके बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और आज वह अपना बिजनेस संभालती हैं।

Leave a Reply