कपूर खानदान की इन बहुओं को देखकर चौंक जाएंगे आप, हॉलीवुड से ताल्लुक रखती हैं कुछ

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पृथ्वीराज कपूर से लेकर करीना और रणबीर कपूर तक हर कोई काफी मशहूर है। इन सितारों ने अपने फिल्मी करियर में काफी लोकप्रियता भी हासिल की है। उनके चाहने वाले पूरे भारत के साथ साथ कई देशों में मौजूद है। कपूर खानदान में कई ऐसे भी चेहरे हैं, जिनका नाम आपने शायद ही सुना होगा।

बॉलीवुड में अगर कोई सबसे ज्यादा चर्चित परिवार है तो वह कपूर परिवार माना जाता है। इस परिवार के कई सदस्य बॉलीवुड पर काफी लंबे समय तक राज कर चुके हैं। भारत में इन सितारों ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। आज हम आपको कपूर खानदान की उन बहुओं के बारे में बताने वाले हैं, जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे।

रामसरनी मेहरा कपूर

बॉलीवुड के मशहूर सितारे राज कपूर की मां रामसरनी मेहरा कपूर, पृथ्वीराज कपूर की बीवी थी। वह फिल्मी जगत का हिस्सा नहीं थी। इन दोनों ने 1923 में विवाह किया था।

कृष्णा मल्होत्रा कपूर

राज कपूर की माता की तरह उनकी बीवी कृष्णा मल्होत्रा कपूर भी इतनी मशहूर नहीं हुई थी। इन्हें बहुत ही कम लोग पहचानते हैं। 2019 में कृष्णा मल्होत्रा कपूर इस दुनिया को अलविदा कह गई थी।

जेनिफर केंडल

बॉलीवुड के मशहूर कलाकार शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से विवाह हुआ था, जो एक विदेशी मूल की औरत थी। फिल्मी जगत का हिस्सा नहीं बनी। जिसकी वजह से उन्हें कम पहचाना जाता है।

शीना सिप्पी

बॉलीवुड कलाकार शशि कपूर के पुत्र कुणाल कपूर की बीवी है। शीना सिप्पी लोकप्रियता से काफी दूर रही है। आपको बता दें शीना सिप्पी मशहूर डायरेक्टर रमेश सिप्पी की पुत्री है। इतनी मशहूर होने के बावजूद भी वह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती है।

लारा टार्लिंग

करण कपूर की बीवी है लारा टार्लिंग। वह पेशे से ब्रिटेन मॉडल थी, परंतु शादी करने के बाद वह लाइमलाइट से दूर हो गई। उनका इसमें ज्यादा समय तक नहीं चल सका।

प्रीति कपूर

बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता शम्मी कपूर के पुत्र आदित्य राज कपूर की बीवी है। प्रीति कपूर वह लाइमलाइट का हिस्सा बनना पसंद नहीं करती। इन्हें कभी भी फिल्मों में कोई खास रूचि नहीं लगी।

आरती सभरवाल

बॉलीवुड के जाने माने कलाकार राज कपूर के बेटे राजीव कपूर की बीवी है आरती सभरवाल। इन दोनों ने 2003 में विवाह रचाया था। हालांकि दो साल बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे। आरती सभरवाल भी लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती है।

Leave a Reply