रवि तेजा

कभी रवि तेजा का चलता था बॉलीवुड में सिक्का, सलमान खान भी बना चुके हैं उनके फिल्मों का रिमेक

रवि तेजा साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता है। इनकी फिल्मों को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दर्शकों के अलावा हिंदी भाषा के दर्शक भी बहुत पसंद करते हैं। इनकी फिल्में जब भी हिंदी भाषा में डब करके बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती है तो वह दर्शकों को बहुत पसंद आती है। हाल ही में हिंदी में रिलीज हुई फिल्म पुष्पा को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया है, जिसको देखते हुए रवि तेजा भी हिंदी भाषा के दर्शकों के लिए अपनी नई फिल्म ‘खिलाड़ी’ लेकर आ रहे हैं। जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फिल्म पुष्पा की तरह ही सुपरहिट साबित होगी। रवि तेजा ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में बनाई है जो काफी पॉपुलर हुई है और उन फिल्मों का रीमेक बॉलीवुड में बनाया जाता है। आज हम आपको मशहूर अभिनेता रवि तेजा की 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी रीमेक फिल्में बॉलीवुड में बनाई गई है और उन फिल्मों में अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे बड़े अभिनेताओं ने काम किया है।

विक्रमारकुडु का रीमेक राउड़ी राठौड़
विक्रमारकुडु का रीमेक राउड़ी राठौड़

विक्रमारकुडु का रीमेक राउड़ी राठौड़

2006 में मशहूर निर्देशक एस. एस. राजामौली द्वारा बनाई गई तेलुगु फिल्म ‘विक्रमारकुडु’ का रीमेक 2012 में अक्षय कुमार ने फिल्म ‘रावडी राठोर’ के रूप में बनाया । 2012 में आई अक्षय कुमार की यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी लेकिन बहुत कम दर्शक जानते हैं कि यह फिल्म रवि तेजा द्वारा बनाई गई फिल्म का रीमेक था।

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ खूबसूरत अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने काम किया था और इस फिल्म का गाना आज भी लोगों के दिलों दिमाग में बसा हुआ है जिसे काफी सुना जाता है।

शंभू शिव शंभू का रीमेक रंगरेज
शंभू शिव शंभू का रीमेक रंगरेज

शंभू शिव शंभू का रीमेक रंगरेज

सुपरस्टार रवि तेजा की फिल्म ‘शंभू शिव शंभू’ तेलुगु में बनाई गई थी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी जिसको देखते हुए इस फिल्म को 2013 में बॉलीवुड में रीमेक के रूप में ‘रंगरेज’ नाम से बनाया गया जो दर्शकों को बहुत पसंद आई थी, और यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी लेकिन आपको बता दें कि यह फिल्म साउथ की रीमेक की गई फिल्म थी।
खड्गम का रीमेक इंसान

खड्गम का रीमेक इंसान
खड्गम का रीमेक इंसान

खड्गम का रीमेक इंसान

2002 में रिलीज हुई रवि तेजा स्टारर फिल्म ‘खड्गम’ का रीमेक बॉलीवुड में 2005 में बनाई गई फिल्म इंसान थी, इस फिल्म में रवि तेजा ने एक रिक्शा चालक का किरदार निभाया था जो कि बाद में रिलीज हुई फिल्म ‘इंसान’ में अक्षय कुमार ने निभाया था । इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन और तुषार कपूर जैसे बड़े अभिनेता भी थे और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

किक
किक

किक

साजिद नाडियाडवाला द्वारा बनाई गई फिल्म किक साउथ फिल्म इंडस्ट्री की रीमेक की गई फिल्म थी। यह फिल्म साजिद को इतनी पसंद आई थी कि उन्होंने इस फिल्म का नाम बदले बगैर ही 2014 में सलमान खान के साथ बनाया, यह फिल्म सलमान खान के कैरियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी इससे पहले यह फिल्म तेलुगु में रवि तेजा जैसे सुपर स्टार कलाकार ने बनाया था । इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था और हिंदी में बनाए गये फिल्म में सलमान खान के बेहतरीन अभिनय ने इस फिल्म में चार चांद लगा दिया था।

इटलु श्रावणी सुब्रमण्यम का रीमेक अंजाना अंजानी
इटलु श्रावणी सुब्रमण्यम का रीमेक अंजाना अंजानी

इटलु श्रावणी सुब्रमण्यम का रीमेक अंजाना अंजानी

प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर की सुपरहिट फिल्म अंजाना अंजानी भी साउथ फिल्म का रीमेक था, इससे पहले ये फिल्म इटलु श्रावणी सुब्रमण्यम के नाम से तेलुगु भाषा में रवि तेजा ने बना था। इस फिल्म में दो अनजाने लोग आत्महत्या करना चाहते हैं जो एक दूसरे की मदद करते हैं इस प्रकार इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और यह फिल्म अन्य फिल्मों की अपेक्षा काफी अलग कहानी को प्रदर्शित करती थी। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा द्वारा निभाए गए किरदार का काफी सराहना किया गया था।

साउथ फिल्मों के बढ़ते हुए कारोबार को देखते हुए बॉलीवुड के कई कलाकार वहां की कहानियों को दोबारा हिंदी भाषा में रीमेक करके फिल्में बनाते हैं जिसे आजकल दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं और आने वाले समय में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि साउथ की कई बड़ी फिल्में बॉलीवुड के दर्शक बहुत पसंद करेंगे। अब ज्यादातर फिल्में हिंदी में भी रिलीज किया जा रहा है और आपने देखा कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पुष्पा को हिंदी दर्शकों ने कितना प्यार दिया है और यह फिल्म पहले ही हफ्ते में तीन सौ करोड़ रुपए तक कमाने में कामयाब हुई थी।

Also Read: हल्के में मत लेना महेश बाबू को, खानदानी ताल्लुक है फिल्मों से, 4 साल की उम्र में शुरू कर दी थी एक्टिंग

Leave a Reply