कार्तिका मेनन

कार्तिका मेनन का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

कार्तिका मेनन एक सफल व लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। इन्होंने अपनी कला और मेहनत के दम पर फ़िल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है। कार्तिका को लोग प्यार से भावना और काठी भी कहते हैं।

इन्होंने मलयालम फिल्म दैवनमथिल की सफलता के बाद इन्हें अलग पहचान मिली ये फ़िल्म 2005 आई थी।

कार्तिका मेनन

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

ब्यूटीफुल अभिनेत्री कार्तिका की हाइट सेंटीमीटर में 160 और मीटर में 1.60 है वही अगर फुट की बात करें तो इनकी हाइट 5′ 3” है। इनकी हाइट के मुताबिक इनका वेट परफेक्ट है ये लगभग 51 किलो यानी 112 पाउंड की हैं। इनका वेट और हाइट इनके फिगर को शूट करता है। इनका फिगर लगभग 33-25-34 है। इनकी खूबसूरती को इनकी काली आँखे और काले बाल और बढ़ाते हैं।

इनका जन्म 6 जून 1986 को त्रिशूर, केरल में हुआ था अभी ये मात्र 35 वर्ष की हैं और कमाल की खूबसूरत दिखती हैं। कार्तिका की प्रारंभिक शिक्षा होली फैमिली कॉन्वेंट गर्ल्स हाई स्कूल त्रिशूर केरल से हुई थी।

परिवार

इनके परिवार की बात करें तो इनके पिता जी बालचंद्रन एक सहायक छायाकार थे। इनकी माँ पुष्पा हैं और भाई जयदेव हैं। इनके कोई बहन नही है।

ये नवीन से प्रेम करती थीं जो एक कन्नड़ फ़िल्म निर्माता हैं और कार्तिका ने नवीन से 22 जनवरी 2018 को तिरुवनबॉडी श्री कृष्ण मंदिर त्रिशूर से विवाह कर लिया।

मिथुन राशि मे जन्मी कार्तिका हिन्दू धर्म को मानती हैं। इनके शौक बहुत ही उम्दा हैं इन्हें संगीत सुनना, फिल्में देखना और किताबें पढ़ना बेहद पसंद है।

इनको काला, हरा और पीला रंग बेहद पसंद है। फिल्म निर्देशक बाला इनके पसन्दीदा निर्देशक हैं। इन्हें अभिनेताओं में रजनीकांत, ममूटी, मोहनलाल और कमल हासन और अभिनेत्रियों में प्रीति जिंटा और शोभना बेहद पसंद हैं।

संगीत निर्देशक इलियाराजा और एआर रहमानी की ये बहुत बड़ी फैन हैं। जिन्हें सिंगापुर और गोवा जैसी जगह पर घूमना बहुत अच्छा लगता है। खेल में ये टेनिस और क्रिकेट खेलना पसंद करती हैं।

फिल्मी करियर

इन्होंने फिल्म डेब्यू नम्मल से शुरुआत की जो एक मलयालम फ़िल्म है और 2002 में आई थी।फिर इन्होंने फ़िल्म चिथिराम पेसुथाडी की ये तमिल फ़िल्म है और 2006 में आई थी फिर एक के बाद एक फिल्मे कि जैसे ओंटारी तेलुगु फ़िल्म 2008 में आई और जैकी कन्नड़ फ़िल्म ये 2010 में आई।

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2002 में मलयालम फिल्म नम्मल में परिमलम की भूमिका निभाकर की थी।

ये जब 5 साल की थीं तो अभिनेत्री अमला के स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश में अपने हाथ को घायल कर लिया था। ये अभिनेत्री ममता मोहनदास के साथ सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग CCL में टीम केरल स्ट्राइकर्स की ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

इन्होंने फिल्म दैवनमथिल में अपने काम के लिए कई लोकप्रिय पुरस्कार जीते जैसे केरल राज्य फिल्म पुरस्कार दूसरी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2005), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री पुरस्कार के लिए एशियानेट फिल्म पुरस्कार (2005), गृहलक्ष्मी स्पेशल जूरी पुरस्कार (2005), जर्सी फाउंडेशन पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (2005), और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए कलाकेरलम पुरस्कार (2005)। इनका सपना अपने पिता की तरह ही डायरेक्टर या सिनेमैटोग्राफर बनने का है।

10 जनवरी 2022 को अभिनेत्री ने एक घटना साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और बताया कि पांच साल पहले उनका अपहरण और यौन उत्पीड़न किया गया था। उनके अनुसार हमला 2017 में हुआ था जब वो केरल के कोच्चि के बाहरी इलाके में एक शूटिंग असाइनमेंट के बाद घर लौट रही थी। उन्हें एक बंद वैन में एक आपराधिक गिरोह ने अपहरण कर लिया था।

ऐसा मानना है कि इस घटना में मलयालम अभिनेता और निर्माता दिलीप का मास्टरमाइंड था। केरल पुलिस की अपराध शाखा विंग ने दिलीप के खिलाफ जनवरी 2022 में मामला दर्ज भी किया था।

Leave a Reply