अशनीर ग्रोवर

किस कंपनी के मालिक हैं अशनीर ग्रोवर जानिए संपत्ति

अशनीर ग्रोवर भारत पे के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं। वर्तमान में ये शार्क टैंक इंडिया जो एक अमेरिकी टेलीविजन रियलिटी-शो से प्रेरित रियलिटी शो है उसके जज हैं। ये उपाध्यक्ष ( वीपी ) कोटक निवेश बैंकिंग ( 2006-2013 ) भी रहे हैं। इनका जन्म 14 जून 1982 दिन सोमवार को नई दिल्ली में हुआ था। वर्तमान में ये 40 वर्ष के हैं। इनकी राशि मिथुन है।

इनकी प्रारंभिक शिक्षा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली और फिर भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद से फिर आईएनएसए ल्यों संस्थान नेशनल डेस साइंस एप्लिकेस डी ल्यों, फ्रांस से पूरी की और बी . टेक में स्नातक प्रबंधन और वित्त में एमबीए किया। इन्होंने अपनी बी . टेक के दो साल की पढ़ाई की।

इन्हें इनकी मेहनत, लगन और सफलता के फलस्वरूप इन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया और 2019 में इन्हें एशिया पैसिफिक इनिशिएटिव फोरम में भारतपे और भारत कैशलेस का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। 2021 में इन्होंने वर्ष के उद्यमी का पुरस्कार जीता और इनकी कंपनी BharatPe ने वर्ष की उभरती हुई कंपनी का पुरस्कार भी जीता। 2021 में ये फॉर्च्यून इंडिया द्वारा 40 अंडर 40 भारत के प्रतिभाशाली युवा व्यापारिक दिमागों की सूची में थे।

अशनीर ग्रोवर

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

अशनीर ग्रोवर की हाइट 170 सेंटीमीटर और मीटर में 1.70 मीटर है अगर फीट में देखा जाए तो 5’7″ इनकी हाइट के अनुसार इनका वजन भी परफेक्ट है।इनका वजन किलोग्राम में 75 और पाउंड में 165 पाउंड है इनके बाल काले और सफ़ेद हैं। इनकी काली आँखे इनके फेस को और आकर्षक बनाती है।

परिवार

इनके परिवार की बात करें तो पिता का नाम ज्ञात नहीं है। इनके पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट और माँ एक शिक्षक हैं। 4 जुलाई 2006 को इन्होंने माधुरी जैन ग्रोवर से विवाह कर लिया ये भी एक उद्यमी हैं इन्हे एक बेटा अवि और एक बेटी मन्नती है।

अशनीर ग्रोवर एक भारतीय व्यवसायी हैं। इन्हें भारतपे के प्रबंध निदेशक और सह – संस्थापक के रूप में जाना जाता है। जब ये IIT में स्नातक की पढ़ाई कर रहे थे तब वे उन छह छात्रों में से एक बन गए जिन्हें फ्रांस में एक एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए चुना गया था।

इन्होंने वर्ष 2006 में कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में एक उपाध्यक्ष के रूप में अपना करियर शुरू किया। इन्होंने वहां सात साल से अधिक समय तक काम किया और 2013 में इन्होंने अमेरिकन एक्सप्रेस में कॉर्पोरेट डेवलपमेंट में निदेशक के रूप में काम करना शुरू किया।

2015 में ये ग्रोफ़र्स में मुख्य वित्तीय अधिकारी बने। अप्रैल 2015 में इन्होंने गुड़गांव हरियाणा में एक इंटरनेट कंपनी ब्लिंकिट में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में काम करना शुरू किया। 2017 में ये पीसी ज्वैलर लिमिटेड में नए व्यवसाय के प्रमुख के रूप में शामिल हुए। 2021 में कुछ क्रिकेटरों को BharatPe के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था। इसमें शामिल है रोहित शर्मा , जसप्रीत बुमराह , केएल राहुल , मोहम्मद शमी , रवींद्र जडेजा , सुरेश रैना , श्रेयस अय्यर , पृथ्वी शॉ , संजू सैमसन , युजवेंद्र चहल और शुभमन गिल शामिल हैं।

2021 में इनकी कंपनी BharatPe ने एक मार्केटिंग कंपनी Centrum के साथ Unity Small Finance Bank नाम से एक बैंकिंग वेंचर शुरू किया। 2021 में इन्हें सोनी टीवी पर शार्क टैंक इंडिया शो के पहले जज के रूप में चुना गया था। शार्क टैंक इंडिया अमेरिकी शो शार्क टैंक की कॉपी है।

Leave a Reply