केजीएफ चैप्टर 2 की कमाई

पहला दिन ही टूट गया RRR का रिकॉर्ड, जानिए केजीएफ चैप्टर 2 की कमाई

14 अप्रैल को साउथ फिल्म इंडस्ट्री की काफी लंबे समय से इंतजार की जा रही है फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज होने वाली है, इस फिल्म के रिलीज होने के पहले से ही दर्शकों के बीच काफी दिलचस्पी है और लोग इस फिल्म का इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे हैं।

आपको बता दें कि फिल्म केजीएफ ने अपने पहले भाग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था जिसके बाद दर्शकों का उत्साह बढ़ गया था और इसी को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म का अगला भाग केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज किया जा रहा है। यह फिल्म 14 अप्रैल को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी साथ ही यह फिल्म भारत के अलावा कई अन्य देशों में भी रिलीज की जाएगी।

अभी हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की मशहूर फिल्म पुष्पा ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था और यह फिल्म साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अलावा भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के हर भाषा के दर्शकों को काफी पसंद आया था इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर दमदार प्रदर्शन के बाद यह माना जा रहा है कि अब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के बाद साउथ फिल्म इंडस्ट्री अपने बेहतरीन कहानी और अभिनय के दम पर फिल्मों को हिंदी भाषा में रिलीज कर के ढेर सारी कमाई कर सकती है, हालांकि lock-down के बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की हालत काफी खराब चल रही है और साउथ फिल्म इंडस्ट्री इसी को ध्यान में रखते हुए अपनी फिल्मों को हिंदी भाषा में रिलीज कर रही है।

केजीएफ चैप्टर 2 की कमाई
केजीएफ चैप्टर 2 की कमाई

पुष्पा की सफलता के बाद फिल्म आरआरआर रिलीज हुई थी इस फिल्म को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने बनाया था, इस फिल्म का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और यह फिल्म बनकर भी काफी पहले तैयार हो गई थी।

लॉकडाउन की वजह से इस फिल्म को लगभग 1 साल से रिलीज करने के लिए टाला जा रहा था लेकिन फिल्म पुष्पा की अपार सफलता को देखते हुए फिल्म आर आर आर को भी बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शित किया गया और इस फिल्म ने अपने पहले ही हफ्ते में पिछली फिल्मों के सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दमदार कमाई की है।

इस फिल्म में अभिनेता रामचरण और जूनियर एनटीआर ने बेहतरीन अभिनय किया है जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया और यह फिल्म रिलीज होने के कई दिनों बाद भी बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है।

फिल्म पुष्पा और आर आर आर की अपार सफलता के बाद केजीएफ चैप्टर 2 के फिल्म निर्माता कैसे पीछे रहने वाले थे और उन्होंने भी मौका देखकर इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर उतारने का फैसला किया।

14 अप्रैल को इस फिल्म को देश और विदेश में एक साथ रिलीज किया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही फिल्म आर आर आर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस फिल्म की अब तक ₹250000000 की एडवांस बुकिंग हो चुकी है जो कि फिल्म आर आर आर से ज्यादा है।

आपको बता दें कि फिल्म आर आर आर ने अब तक पूरे देश भर में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है और यह फिल्म आगे भी कई बड़े रिकॉर्ड बनाने के कगार पर है, फिल्म आर आर आर भारतीय फिल्म इतिहास की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है लेकिन अभी इस फिल्म का स्टारडम कम नहीं हुआ है कि एक और फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है जो कि नए रिकॉर्ड बनाने को तैयार है।

अगर फिल्म आर आर आर और केजीएफ की तुलना की जाए तो फिल्म आर आर आर ने रिलीज से पहले ₹50000000 की एडवांस बुकिंग की थी लेकिन फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 ने 25 करोड़ की एडवांस बुकिंग की है जो कि आरआरआर फिल्म से 5 गुना ज्यादा है।

इस फिल्म ने सबसे ज्यादा हिंदी भाषा में एडवांस बुकिंग की है जो कि 11.40 करोड़ रुपए का है इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फ़िल्में हिंदी भाषा के दर्शकों को काफी पसंद आ रही हैं और वह इन फिल्मों को देखने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं जिसके कारण इन फिल्मों की एडवांस बुकिंग इतने ज्यादा पैमाने पर हो रही है।

दोस्तों फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 14 अप्रैल को रिलीज होगी और इस फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा कि इस फिल्म को दर्शक कितना पसंद कर रहे हैं फिलहाल पिछली दो फिल्मों के प्रदर्शन को देखते हुए और इस फिल्म के एडवांस बुकिंग को देखते हुए यह माना जा सकता है कि फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 भारतीय सिनेमा में रिलीज होने के बाद एक नया इतिहास बनाएंगी हालांकि यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

फिलहाल अभी कई ऐसी फिल्में साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बन रही है जो जल्द ही हिंदी भाषा में रिलीज की जाएगी।

Leave a Reply