मौनी रॉय का पति

क्या काम करता है मौनी रॉय का पति, जानिए उनकी संपत्ति, बिजनेस, कमाई, कंपनी और लाइफ स्टाइल के बारे में

बॉलीवुड और भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के कलाकार हर घर में काफी फेमस है और जब इन कलाकारों के जीवन में कोई नई बात होती है तो दर्शक उसे जानने के लिए काफी उतावले रहते हैं। वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में हर साल कई नए सिलेब्स की शादियां होती रहती है लेकिन 2021 की शुरुआत में बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री मौनी रॉय ने शादी किया है जो कि आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

आपको बताते चलें कि मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल में हुआ था। वह बचपन से ही हीरोइन बनने का सपना संजोए थी। मौनी रॉय ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले टेलीविजन पर कई छोटे-बड़े रोल किए हैं और वो कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘नागिन’ की फेमस एक्ट्रेस रह चुकी है, इस धारावाहिक में वह शिवन्या के रोल में लोगों को काफी पसंद आई थी।

मौनी रॉय का पति
मौनी रॉय का पति

मौनी रॉय ने टेलीविजन पर धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से डेब्यू किया था और इस धारावाहिक के बाद उन्होंने भारतीय टेलीविजन के कई धारावाहिकों में बतौर अभिनेत्री काम किया, लेकिन उन्हें पहचान मिली कलर्स टेलीविजन के धारावाहिक ‘नागिन’ में निभाए गए शिवन्या के किरदार से इस किरदार ने उन्हें इतना फेमस किया कि वह बॉलीवुड तक पहुंचने में सफल रही।

2018 में फिल्म ‘गोल्ड’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया और इसके बाद वह लगातार कई फिल्मों में आती रही, वह एक अच्छी अभिनेत्री के साथ-साथ एक अच्छी गायिका भी हैं और उन्होंने ‘भीगी भीगी रातों’ में गाने का रीमेक भी गाया जो लोगों को काफी पसंद आया था। इसके बाद उन्होंने 2019 में जॉन अब्राहम के साथ फिल्म RAW में उनकी पत्नी का किरदार निभाया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। मौनी रॉय ने अपनी इंटरमीडिएट तक की शिक्षा बंगाल में प्राप्त करने के बाद दिल्ली में पढ़ाई करने आ गई, लेकिन उनका मन वहां पढ़ाई में नहीं लगता था जिसके बाद वह हीरोइन बनने का सपना लेकर मुंबई चली आई और उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया।

मौनी रॉय का पति
मौनी रॉय का पति

मौनी रॉय के पति (सूरज नांबियार) की कुल संपत्ति कमाई और बिजनेस के बारे में जानिए

सूरज नांबियार का जन्म कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था वह जैन परिवार से ताल्लुक रखते हैं उन्होंने जैन इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल से पढ़ाई पूरी की और 2008 में उन्होंने आरवी इंजीनियरिंग कॉलेज बेंगलुरु से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था

मोनी रॉय के पति काफी अमीर हैं। सूरज नांबियार का भाई नीरज एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के को फाउंडर है। सूरज नांबियार दुबई में बिजनेस करते हैं वहीं दुबई में ही इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं।

हाल ही में मौनी रॉय ने गोवा में बिजनेसमैन सूरज नांबियार के साथ शादी किया है, सूरज एक मलयालम परिवार से संबंध रखते है और इनकी शादी मलयालम रीति रिवाज से हुई है जिसमें उनके कुछ करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए थे।

शादी के दिन मौनी रॉय ने लाल बॉर्डर की खूबसूरत साड़ी पहनी थी जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं और जिन्होंने भी उनको इस लुक में देखा वह उनके दीवाने हो गए हैं। सोशल मीडिया पर उनके फैन ने उनके शादी की तस्वीरों की जमकर तारीफ किया है वहीं अगर हम उनके पति सूरज की बात करें तो उन्होंने मलयालम पहनावे के रूप में धोती और कुर्ता पहना था, जिसमें वह बेहद हैंडसम लग रहे थे और इनकी जोड़ी टेलीविजन की सबसे खूबसूरत जोड़ी के रूप में मानी जा रही है।

मौनी रॉय धारावाहिक नागिन में निभाए गए शिवन्या के किरदार से इतना फेमस हुई कि आज भी लोग उन्हें मौनी रॉय की जगह शिवन्या के नाम से बुलाते हैं । इस धारावाहिक में उन्होंने एक नागिन का किरदार निभाया था और वह नागिन के किरदार में भी अपनी बेमिसाल खूबसूरती से सबका मन मोह लेती थी। वैसे तो शिवन्या के सोशल मीडिया पर लाखों फैन है लेकिन आजकल शिवन्या हर किसी के दिल में बसी हुई है और हर कोई उन्हें दुआएं दे रहा है कि उनकी और सूरज की जोड़ी सलामत रहे।

मौनी रॉय ने बॉलीवुड फिल्मों में हर तरह का किरदार निभाया है चाहे वह एक साधारण सी घरेलू पत्नी का किरदार हो या फिर एक ग्लैमरस और बोल्ड अभिनेत्री का किरदार वह हर किरदार में दर्शकों के दिलों में बसने के लिए तैयार रहती है। और वह एक खूबसूरत अभिनेत्री के साथ ही बेहतरीन डांसर भी हैं उन्होंने कई गानों पर अपने डांस का बेहतरीन परिचय दिया है, मौनी रॉय अक्सर गाना भी गाया करती है और उनकी आवाज भी लोग काफी पसंद करते हैं वह एक अच्छी अभिनेत्री के साथ सिंगर, मॉडल और डांसर भी है।

मौनी रॉय‌ बचपन से ही माधुरी दीक्षित को अपना आइडल मानती थी और वह माधुरी दीक्षित की तरह बड़ी हीरोइन बनने का सपना लेकर मुंबई आई थी, वह कई जगह माधुरी दीक्षित के लुक की कॉपी करने की कोशिश भी करती है जिसमें वह बेमिसाल खूबसूरत लगती है।

Also Read: पति के सीने पर बैठकर गला काटने वाली दक्षायणी भी है Fire, पुष्पा 2 में बदल देगी पूरा Game

Leave a Reply