विजय देवरकोंडा

गीत गोविंदम फिल्म के विजय देवरकोंडा के पिता हैं डायरेक्टर तो मां बिजनेस वूमेन, जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

विजय देवरकोंडा बेहद हैंडसम और बहुमुखी प्रतिभा वाले सुपरस्टार है, जो कि तमिल और तेलगु फिल्मों में दिखाई देते हैं। विजय देवरकोंडा एक लोकप्रिय अभिनेता होने के साथ-साथ फिल्म निर्माता भी है। टॉलीवुड के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा का पूरा नाम देवरकोंडा विजय साईं है। तेलगू फिल्मो में इनका विशेष योगदान है। इनके कमाल के परफेक्ट बॉडी की बात करें तो इनका चेस्ट 42 इंच,कमर 32 और बाइसेप्स 14 इंच है। इनका वेट 165 पाउण्ड यानी 75 kg और हाइट 180 सेंटीमीटर यानी 1.80 मीटर और फिट में 5’11” है। इनकी आपको का रंग भूरा है और इनके बालों का रंग काला है, जो इनके लुक को परफेक्ट बनातें हैं। विजय देवरकोंडा ने फ़िल्म अर्जुन रेड्डी (2017), गीता गोविंदम (2018, महानति (2018), टैक्सीवाला (2018) और डीयर कामरेड (2019) जैसी हिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाकर साउथ ही नही पूरे भारत मे अपनी एक अलग फैंस फॉलोविंग बना ली है।

फिल्मों में ऐसे सफलता मिली विजय देवरकोंडा को

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 2011 में आई तेलगू फ़िल्म नुव्विल से की थी। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री में इन्हें असली पहचान साल 2015 में आई फ़िल्म येवेद सुब्रमण्यम से मिली। फिर इसके बाद विजय देवरकोंडा ने 2018 में आई तमिल फिल्म नादिगैयार थिलागम में भी कमाल की एक्टिंग की और तेलगू के साथ तमिल में भी एंट्री ली। इसके बाद फिर इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नही देखा और एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में करते गए।

विजय देवरकोंडा की लगभग सभी फिल्में हिट रही है और साथ ही इन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किये 2017 में आई तेलगू फ़िल्म अर्जुन रेड्डी के लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ तेलगू गोल्डेन अवार्ड और 65वाँ सर्वश्रेष्ठ फ़िल्मफेयर अवार्ड भी मिला। इतना ही नही इन्हें द साउथ इंडियन सेंसेशन की तरफ से बिहाइन्डवुड गोल्ड मेडल भी मिला।

विजय देवरकोंडा
विजय देवरकोंडा

विजय देवरकोंडा के उम्र और प्रारंभिक जीवन के बारे में जानिए

32 वर्षीय विजय देवरकोंडा का जन्म 9 मई 1989 को अचंपेट तेलेंगाना में हुआ था और इनका घर भी हैदराबाद तेलंगाना में ही है। इनका राशिचिन्ह वृषभ है। विजय की प्रारंभिक शिक्षा सी श्री सत्य साईं हायर सेकेंडरी स्कूल पुट्टपर्थी आन्ध्र प्रदेश और लिटिल फ्लावर जूनियर कॉलेज हैदराबाद से हुई। इन्होंने हॉनर के साथ बैचलर ऑफ कॉमर्स, बद्रुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स हैदराबाद से किया।

हिंदू धर्म में जन्मे विजय ब्राह्मण जाति के हैं और इन्हें किताबें पढ़ने का शौक़ है। वैसे तो विजय ने अभी तक विवाह नही किया है पर इनके नाम के साथ कुछ का नाम जोड़ा गया है अब ये महज अफवाह है या हकीकत ये कह पाना थोड़ा मुश्किल होगा तो आइए जानते हैं इनकी गर्लफ्रैंड के बारे में वर्जिनि और इजाबेल लेइट, ये दोनों ही इनकी गर्लफ्रैंड कही जाती हैं।

विजय देवरकोंडा के माता-पिता और परिवार

विजय देवरकोंडा के परिवार में इनके पिता देवरकोंडा गोवर्धन राव एक टीवी निर्देशक हैं और माता देवरकोंडा माधवी हैदराबाद में स्पीक इजी की मालिक हैं। इनका भाई आंनद देवरकोंडा संयुक्त राज्य अमेरिका में काम करते है। इनकी कोई बहन नही है।

इन्होंने अभिनेत्री सावित्री की एक फोटो के पोस्ट को 2018 में ट्वीट किया और पोस्ट किया व्हाट ए कूल चिक ये बात सावित्री को अच्छी नहीं लगी जिससे उन्हें ट्रोल किया। जुलाई 2018 में विजय देवरकोंडा ने अपनी फिल्म गीता गोविंदम के एक गाने व्हाट द एफ़ के रिलीज होने पर इन्होंने लोगो की भावनाओं को ठेस पहुँचाई बाद में इस गाने को यू ट्यूब से वापस लेने का फैसला लिया।

वैसे तो इन्होंने कई फिल्में की जिनमे से कुछ टॉप की हिट फिल्में जिन्होंने दर्शकों का दिल जीता वो फिल्मे हैं-महानती जो 2018 में रिलीज हुई, पेली चोपुलु ये 2016 में आई, अर्जुन रेड्डी जो कि 2017 मे आई, 2018 में गीता गोविंदम, 2015 में येवडे सुब्रमण्यम, 2019 में डिअर कॉमरेड, 2018 में टैक्सीवाला, 2018 में ही नोटा, 2020 में वर्ल्ड फेमस लवर और 2017 में आई द्वारका इनकी टॉप 10 फिल्मे हैं।

Also Read: हिंदी में उपलब्ध है अल्लू अर्जुन की ये Top 10 फिल्में

Leave a Reply