गुड्डू पंडित उर्फ अली फजल का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

गुड्डू पंडित उर्फ अली फजल का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

अली फजल बॉलीवुड फिल्म इंड्रस्टी के उभरते हुए अभिनेता व मॉडल है। इन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात साल 2009 में आई फिल्म 3 इडियट्स से की लेकिन इन्हें असली पहचान फिल्म खामोशियाँ और पॉपुलर वेब सीरीज मिर्ज़ापुर से मिली। बॉलीवुड के साथ साथ इन्हें हॉलीवुड की फ़िल्म फ़ास्ट एंड फ्यूरियस में भी काम करने का मौका मिल चुका है।

अली फजल का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था। अली एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखते है। फजल ने प्रारंभिक शिक्षा देहरादून के दून स्कूल से पूरी हुई और आगे की पढ़ाई इन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से की है। इन्होंने अर्थशास्त्र में स्नातक किया है।

शरीरिक माप

बात अगर अली के फिजिकल अपीयरेंस की हो इनकी हाइट 180 सेंटीमीटर यानी 5’11” है और इनका वजन 72 किग्रा (लगभग) है। इनकी छाती की माप 40 इंच, कमर 32 इंच और बाइसेप्स 13.5 इंच है। इनके बाल और आँखो का रंग काला है।

गुड्डू पंडित उर्फ अली फजल का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

करियर

फजल ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में कई थी और इन्होंने कई ऐड कमर्सियल के साथ काम किया। ऐड में काम करने के साथ साथ ये स्टेज शो भी करते थे और वही इनकी मुलाकात निर्देशक राजू हिरानी से हुई और उन्होंने इन्हें अपनी फ़िल्म में लेने की योजना बना ली। कुछ इस तरह इन्हे साल 2009 आयी फिल्म 3 इडियट्स के लिए साइन किया गया था।

इस फिल्म के बाद अली फिल्म ऑलवेज कभी कभी में नज़र आये। इस फ़िल्म में ये लीड रोल में थे। हालांकि इनकी ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नही कर पाई। उसके बाद फजल फिल्म फुकरे में नजर आये और उन्होंने फिल्म में एक म्यूजिशियन का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म में इनके अभिनय की भी खूब सराहना हुई।

इसके बाद अली फिल्म बॉबी जासूस में नजर आये। लेकिन उनकी यह फ़िल्म फ्लॉप साबित हुई। बॉलीवुड के साथ साथ ये हॉलीवुड में भी काम कर चुके है। अली फजल हॉलीवुड फिल्म फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 7 का हिस्सा भी रहे है।

इसके बाद अली साल 2014 में आयी एक और फ़िल्म खामोशियाँ में नजर आये। लेकिन इनकी ये फ़िल्म भी बुरी तरह फ्लॉप हो गयी। फिल्मों के अलावा अली वेब सीरीज मिर्ज़ापुर में भी काम कर चुके है। इस वेब सीरीज में इन्होंने गुड्डू पंडित नाम के एक बॉडीबिल्डर की मुख्य किरदार अदा किया है।

बात इनकी कमाई की हो तो इनकी कुल संपत्ति $ 3 मिलियन के आस पास है और ये एक फ़िल्म का 30-40 लाख रुपये लेते है। इनकी कमाई का अधिकतर हिस्सा फिल्मों की ली गयी फीस से आता है।

Leave a Reply