जितनी इन 5 साउथ फिल्मों की बजट है, उतनी तो कमाई भी नहीं करता है बॉलीवुड

जितनी इन 5 साउथ फिल्मों की बजट है, उतनी तो कमाई भी नहीं करता है बॉलीवुड

बाहुबली

बाहुबली फिल्म वर्ष 2015 में बनाई गई थी। इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था। इस फिल्म के अभिनेता प्रभास रहे थे प्रभास साउथ इंडस्ट्री के बहुत ही जाने-माने अभिनेता है। प्रभास की एक्टिंग बहुत ही अच्छी है। इसीलिए प्रभास के पूरे भारत में बहुत ही ज्यादा फैंस है। प्रभास को बहुत लोगों द्वारा उसकी एक्टिंग के लिए पसंद किया जाता है प्रभास ने बाहुबली में बहुत ही अच्छी एक्टिंग की है। बॉक्स ऑफिस में जब यह फिल्म आई थी तो यह फिल्म बहुत ही ज्यादा हिट हुई थी। बॉक्स ऑफिस में साउथ के सारे हीरो ने बहुत ही धूम मचा रखी है बॉलीवुड की इतनी फिल्में हिट नहीं हो रही है जितनी साउथ की फिल्में बहुत ही ज्यादा बॉक्स ऑफिस में धूम मचा रही है। बाहुबली द बिगिनिंग फिल्म के आने के बाद प्रभास बहुत ही ज्यादा फेमस हो गए थे। बॉलीवुड में लोग उन्हें बहुत ही ज्यादा जाने लग गए थे इस फिल्म ने करोड़ों की कमाई करी थी और बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया था। यह फिल्म इस साल बहुत ही ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

बाहुबली के बाद प्रभास ने बाहुबली का दूसरा भाग भी बनाया था वह फिल्म भी बहुत ही सफल साबित हुई थी। इस फिल्म ने भी करोड़ों की कमाई करी थी बाहुबली2 ने अपने बजट से कई ज्यादा करोड़ की कमाई करी थी, जबकि इसका बजट सिर्फ 250 करोड़ रुपए था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में डंका बजा दिया था।

केजीएफ

केजीएफ फिल्म जो की बॉक्स ऑफिस में बहुत ही धूम मचाई थी। केजीएफ फिल्म में कन्नड़ के एक्टर यश को लिया गया है। यश ने बहुत ही बखूबी से अपना किरदार निभाया है। केजीएफ में वह बहुत ही खलनायक से हीरो के रूप में दिखाई दे रहे हैं, जो गांव के लोगों को रक्षा करते हैं और उन्हें बचा कर उस फिल्म के खलनायक का वध करते हैं। यह फिल्म की कहानी दर्शकों को बहुत ही पसंद आई थी। इसीलिए केजीएफ ने भी अपने बजट से कहीं ज्यादा ऊपर की कमाई करी थी। बॉलीवुड की कई फिल्मों का नाम बंद करवा दिया था। बॉलीवुड की फिल्में उस समय इतनी डंका नहीं बजा रही थी। जितनी साउथ के हीरो अपनी फिल्में कर के बॉलीवुड में छा रहे थे और बॉक्स ऑफिस में बड़े ही धूम मचा रहे थे। केजीएफ ने भी इसी तरह बहुत ही धूम मचा दिया था।

पुष्पा द राइज

पुष्पा फिल्म 2022 में बनाई गई थी। यह फिल्म बहुत ही हिट साबित हुई थी। पुष्पा फिल्म जो कि कोरोना काल में बनाई गई थी। उस समय बहुत डायरेक्टर थिएटर में अपनी फिल्में उतारने से बहुत ही डर रहे थे। क्योंकि कोरोना मे कोई फिल्में इतना कमा नहीं पा रही थी। इसीलिए सभी डायरेक्टर अपनी फिल्म में ओटीटी पर उतार रहे थे। पुष्पा को भी ओटीटी पर उतारा गया था। फिल्म पुष्पा में अल्लू अर्जुन ने पुष्पा का किरदार निभाया है जो कि बहुत ही खलनायक के रूप में पुष्पा का किरदार निभाता है। अल्लू अर्जुन ने दर्शकों का इतना बखूबी से दिल जीता कि लोग इस फिल्म को देखकर अल्लू अर्जुन के पागलों की तरह फैन हो गए हैं। अल्लू अर्जुन की एक्टिंग काबिले तारीफ है। अल्लू अर्जुन ने अपनी जिंदगी में यही सबसे सफल फिल्म बनाई है। सबसे सफल फिल्म और सबसे ज्यादा कमाई जाने वाली फिल्म पुष्पा है, जिसने 200 करोड़ में अपना बजट बनाया। लेकिन बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस के अंदर धमाल मचा दिया था। और पुष्पा ने कोरोनावायरस में धमाल मचा दिया था।

आर आर आर

आर आर आर फिल्म के निर्माता एसएस राजामौली है। उन्होंने इस फिल्म का निर्देशन किया है। इस फिल्म को 350 करोड़ के बजट में बनाया है। फिल्म में बहुत ही जोरदार कहानी है। दर्शकों को यह फिल्म बहुत ही पसंद आई है। इसीलिए इस साल यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस में बहुत ही हिट गई थी और इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस समय आई अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे को इस फिल्म ने हरा दिया था और बच्चन पांडे इस फिल्म के कारण फ्लॉप चली गई थी। यह फिल्म बहुत ही सुपर डुपर हिट गई थी।

केजीएफ 2

केजीएफ के पहले भाग में ही यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी उस समय भी यह फिल्म बहुत ही हिट गई थी और बॉक्स ऑफिस में केजीएफ के पहले भाग ने बहुत धमाल मचा दिया था। लेकिन 2022 में आई केजीएफ के भाग 2 यानी केजीएफ चैप्टर 2 फिल्म बॉक्स ऑफिस में उतारी गई थी। इस फिल्म में यश हीरो का किरदार निभा रहे हैं। उनके साथ खलनायक के रूप में संजय दत्त हैं, जिन्होंने खलनायक का किरदार निभाया है। रवीना टंडन भी इस फिल्म में दिखाई दे रही है। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस में उतारने के बाद इस फिल्म ने तीन-चार दिन में ही 500 करोड़ की कमाई कर ली है। यह फिल्म साल की सबसे हिट फिल्म बन गई है। क्योंकि इस फिल्म ने सबसे शानदार ओपनिंग कमाई करी है, जो इतिहास में किसी फिल्म ने नहीं की है। इस फिल्म ने बहुत ही ज्यादा नाम कमा लिया है और आने वाले टाइम में यह फिल्म और भी ज्यादा कमाई कर सकती है। इस फिल्म की कमाई अभी पूरी नहीं की गई है। इस फिल्म में ऐश का किरदार और साथ में संजय दत्त बहुत ही अच्छे दिखाई दे रहे हैं। फिल्म की कहानी पहले भाग की तरह बहुत ही जोरदार है। दर्शकों को यह फिल्म बहुत ही ज्यादा पसंद आ रही है। व्यूज भी बहुत अच्छे आ रहे हैं। इसीलिए यह फिल्म बहुत ही बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है।

Leave a Reply