दीक्षा सेठ का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

दीक्षा सेठ का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

अभिनेत्री दीक्षा सेठ नये उभरते कलाकारों में से एक सफल कलाकार हैं। इन्हें लोग प्यार से दीपू भी कह कर बुलाते हैं। इन्होने अपने अभिनय से अपना नाम फ़िल्म इंडस्ट्री में ऊपर किया है।

दीक्षा सेठ का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

खूबसूरत अदाकारा दीक्षा की पर्सनालिटी काफी उम्दा है। इनका फिगर 33-25-35 है। स्लिम और ग्लैमरस लुक वाली दीक्षा का वजन 56 kg है जो इनकी हाइट के अनुसार बिल्कुल ठीक है। इनकी हाइट 175 सेंटीमीटर यानी 5’9″ है जो अच्छी हाइट मानी जाती है। इनकी काली आंखे और काले बाल हैं जो इनके लुक में चार चांद लगाते हैं।

इनका जन्म 14 फरवरी 1990 में दिल्ली में हुआ था। इनकी राशिचिन्ह कुम्भ है। इनके होम टाउन की बात करें तो इनका घर मुंबई महाराष्ट्र में है।

परिवार

इनके परिवार में इनके पिता वासूदेव मणि एक आई टी सी लिमिटेड में काम करते हैं और इनकी माँ लता मणि हाउस वाइफ हैं। इनकी एक बहन सगुन सेठ भी है।

हिन्दू धर्म मे जन्मी दीक्षा की प्रारंभिक शिक्षा मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल अजमेर राजस्थान से और आगे की पढ़ाई मुंबई विश्विद्यालय से हुई। इन्होंने स्नातक तक शिक्षा ग्रहण की है। दीक्षा अभी अविवाहित हैं और इनका किसी से कोई प्रेम संबंध की जानकारी नही है।

दीक्षा को तैरना, पढ़ना, फिल्में देखना और ट्रेकिंग करने का शौक़ है। इन्हें खाने में पारंपरिक भारतीय भोजन और समुद्री भोजन बेहद पसंद है। इनके पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान और पसंदीदा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा है।

ये संगीत निर्देशक एआर रहमानी की फैन हैं और इन्हें गायक एसपी बालसुब्रमण्यम, हरिहरनी पसन्द हैं। इनके पसंदीदा रंग काला, बैंगनी और सफेद हैं। इनका पसंदीदा खेल तैराकी है और पसंदीदा स्थल मुंबई, न्यूजीलैंड है जहाँ घूमना इन्हें बेहद पसंद है।

फिल्मी करियर

2009 में दीक्षा ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और शीर्ष 10 फाइनलिस्ट में स्थान प्राप्त किया। इतना ही नहीं इन्होंने फ्रेश फेस का खिताब भी जीता।

इनके पिता आईटीसी लिमिटेड (कॉन्ग्लोमरेट कंपनी) में एक कर्मचारी के रूप में काम करते थे जिससे इनका लगातार स्थानांतरण होता रहता था। जिस वजह से इनके परिवार को कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, राजस्थान, काठमांडू, उत्तर प्रदेश आदि कई स्थानों पर जाना पड़ता था।

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में तेलुगु फिल्म वेदम में पूजा की भूमिका से की थी। फिल्मी उद्योग में प्रवेश करने से पहले ये एक पानी के नीचे पुरातत्वविद् बनना चाहती थी। इन्होंने कई भाषाओं में फिल्मे की हैं जैसे- तेलुगु, तमिल, हिंदी और कन्नड़ आदि।

Leave a Reply