दीपिका कक्कड़

दीपिका कक्कड़ का जीवन परिचय, उम्र, संपत्ति, और परिवार के बारे में जानें

टेलीविजन की खूबसूरत अभिनेत्री और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की नेता शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था। शिल्पा शिंदे को उनकी खूबसूरती और बेहतरीन आवाज के लिए टेलीविजन पर काफी पसंद किया जाता है शिल्पा शिंदे ने अनगिनत टेलीविजन कार्यक्रमों में अभिनय किया है।

जिनके लिए वह मशहूर है और टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले मशहूर कॉमेडी धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं में अंगूरी भाभी के किरदार के लिए काफी पहचाना जाता है।

इस धारावाहिक के माध्यम से उन्होंने दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बनाई है खूबसूरती की मल्लिका शिल्पा शिंदे ने मुंबई के कई अलग-अलग स्कूलों से अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी करने के बाद साइकोलॉजी विषय से अपने स्नातक की पढ़ाई शुरू की लेकिन वह अपनी डिग्री हासिल नहीं कर पाई और उन्होंने बीच में अपनी पढ़ाई छोड़ दिया।

शिल्पा शिंदे उस वक्त डिप्रेशन में आ गई थी जब 2013 में उनके पिता की मृत्यु हो गई थी शिल्पा शिंदे बताती है कि उनके पिता कभी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी अभिनय के क्षेत्र में कदम रखे लेकिन शिल्पा को अभिनय का क्षेत्र काफी पसंद था इसलिए उन्होंने इस क्षेत्र में अपना कैरियर बनाया।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

टेलीविजन पर अपनी खूबसूरती और आवाज के लिए पसंद की जाने वाली शिल्पा शिंदे की लंबाई 163 सेंटीमीटर है और उनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है, शिल्पा शिंदे बेहतरीन फिगर की मालकिन है और उनके फिगर का साइज 34 25 34 है जिसकी वजह से वह बेहद हॉट नजर आती है।

माता-पिता एवं परिवार

शिल्पा शिंदे के पिता का नाम डॉक्टर सत्य देव शिंदे था और वह हाई कोर्ट में जज थे लेकिन 2013 में अल्जाइमर की बीमारी के कारण उनकी अचानक मृत्यु हो गई थी, शिल्पा की मां का नाम गीता सत्यदेव शिंदे हैं और वह बेहद खूबसूरत है। शिल्पा शिंदे की दो बड़ी बहनें हैं जिनका नाम सुभा शिंदे और अर्चना शिंदे है वही उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम आशुतोष शिंदे हैं और शिल्पा शिंदे अक्सर अपने परिवार के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है।

रिलेशनशिप

शिल्पा शिंदे की मुलाकात 2007 में टेलीविजन धारावाहिक मायका की शूटिंग के दौरान अभिनेता रोमित राज से हुई थी और यह दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे जिसके बाद 2009 में इन दोनों ने सगाई भी कर लिया था लेकिन बाद में किसी आपसी कारण से इन दोनों ने सगाई तोड़ दी और शिल्पा ने अभी तक शादी नहीं की है।

करियर

शिल्पा शिंदे ने टेलीविजन पर अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1999 में ही कर दी थी लेकिन उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिली लेकिन साल 2002 में उन्होंने धारावाहिक भाभी में बेहतरीन किरदार निभाया जो धारावाहिक 2008 तक प्रसारित हुआ था और इस धारावाहिक के माध्यम से शिल्पा को टेलीविजन की दुनिया में काफी पहचान मिली थी।

2001 में शिल्पा शिंदे ने धारावाहिक कभी आए ना जुदाई में काम करना शुरू किया हालांकि यह धारावाहिक ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और 2003 में बंद हो गया इस दौरान उन्होंने 2002 में धारावाहिक संजीवनी में भी काम किया लेकिन यह धारावाहिक कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सका।

साल 2002 में इन्हें धारावाहिक आम्रपाली में मुख्य किरदार निभाने का मौका मिला और इस धारावाहिक को लोगों ने काफी पसंद किया था, 2004 में धारावाहिक मिस इंडिया में शिल्पा शिंदे को काम करने का मौका मिला इसके बाद 2004 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक मेहर कहानी हक और हकीकत की में उन्होंने बेहतरीन रोल निभाया।

2005 में शिल्पा शिंदे को जी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक रब्बा इश्क ना होवे में काम करने का मौका मिला जिसके बाद 2006 में उन्होंने टेलीविजन चैनल स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक हातिम में भी काफी अच्छा किरदार निभाया था।

टेलीविजन पर अभिनय के दौरान शिल्पा शिंदे ने 2 साउथ भाषा की फिल्मों में भी काम किया हालांकि उन्हें इससे ज्यादा फायदा नहीं मिली उनके कैरियर की सबसे टर्निंग प्वाइंट रहा सब टीवी पर प्रसारित होने वाला कार्यक्रम चिड़ियाघर इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें काफी ज्यादा पहचान मिली थी।

टेलीविजन की दुनिया में शिल्पा शिंदे को कॉमेडी धारावाहिक भाभी जी घर पर है से काफी ज्यादा पहचाना जाता है इस धारावाहिक में उन्होंने मुख्य अभिनेत्री अंगूरी भाभी का किरदार निभाया था जो काफी प्रसिद्ध हुआ था और आज भी हर घर में अंगूरी भाभी किरदार की चर्चा होती रहती है।

Leave a Reply