दूध का धुला तो साउथ फिल्म इंडस्ट्री भी नहीं है, इन 5 बॉलीवुड फिल्मों को कर चुका है कॉपी

बॉलीवुड की फिल्में ज्यादातर हमेशा ही चर्चा में रहती है। बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में है जो सिनेमा थियेटर्स में धमाल मचा देती है। लेकिन बॉलीवुड की एक्शन फिल्में साउथ की फिल्मों की रीमेक ही रहती है। बॉलीवुड को फिल्में ज्यादा ही पसंद आती है जो साउथ की फिल्में होती है। इसलिए बॉलीवुड में बहुत ज्यादा साउथ की फिल्मों का रीमेक बनाया जाता है। वह फिल्म सुपरहिट साबित होती है लेकिन बॉलीवुड ही नहीं टॉलीवुड भी बॉलीवुड की फिल्मों का रिमेक बनाता है। इसमें उन फिल्मों की लिस्ट है जो कि साउथ इंडस्ट्री में बॉलीवुड की फिल्मों का रीमेक बनाया गया है। सलमान खान और आमिर खान की फिल्में हमेशा ही साउथ इंडस्ट्री में चर्चा में रहती है। उनकी फिल्म इंडस्ट्री में बनाया जाता है। साउथ इंडस्ट्री की केजीएफ फिल्म सिनेमाघरों में बहुत ही अच्छी चल रही है। इस फिल्म ने काफी धमाल मचा रखा है। अब साउथ इंडस्ट्री के लोग भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्मों का बनाते हैं रिमेक।

मुन्ना भाई एमबीबीएस

मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म हिंदी सिनेमा की फिल्म है। यह फिल्म सबसे पहले बॉलीवुड में बनाई गई थी। इस फिल्म में संजय दत्त द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई थी। इस फिल्म में संजय दत्त अपने पिता के साथ भी दिखे थे। फिल्म में संजय दत्त और सुनील दत्त दोनों को साथ में देखा गया था। फिल्म में इनकी जोड़ी काफी पसंद की गई थी। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी। इस फिल्म ने बॉलीवुड में खूब कमाई करी थी इस फिल्म में वसूल राजा एमबीबीएस के नाम से वापस बनाया गया था। इस फिल्म ने खूब कमाई करी थी। यह फिल्म बॉलीवुड की फिल्म है इससे यह पता चलता है कि साउथ इंडस्ट्री में भी बॉलीवुड की फिल्मों का रीमेक बनाया जाता है।

ओ माय गॉड

ओ माय गॉड हिंदी सिनेमा की फिल्म है। यह फिल्म सबसे पहले बॉलीवुड में बनाई गई थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई थी। अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म में परेश रावल को भी देखा गया था फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई थी यह फिल्म वापस साउथ इंडस्ट्री में बनी थी। इस फिल्म को साउथ इंडस्ट्री में गोपाला गोपाला के नाम से बनाया गया था। यह फिल्म साउथ इंडस्ट्री में भी काफी सफल साबित हुई थी इस फिल्म ने साउथ इंडस्ट्री में भी काफी कमाई करी थी।

3 इडियट्स

थ्री ईडियट्स फिल्म बॉलीवुड की फिल्म है इस फिल्म को सबसे पहले बॉलीवुड में बनाया गया है। इस फिल्म में आमिर खान द्वारा मुख्य अभी नहीं किया गया है। आमिर खान के साथ इस फिल्म में करीना कपूर को भी देखा गया है और कई अभिनेता भी आमिर खान के साथ देखे गए हैं। यह फिल्म काफी सुपरहिट साबित हुई थी फिल्म से बहुत मनोरंजन मिला था और दर्शकों ने इस फिल्म को काफी प्यार दिया था। इसलिए यह फिल्म इंडस्ट्री में बनाई गई थी। इस फिल्म का तमिल में रिमेक बनाया गया था। यह फिल्म तमिल में भी काफी सफल साबित हुई थी।

दबंग

दबंग फिल्म बॉलीवुड की फिल्म में से एक है। दबंग फिल्म बहुत ही सफल साबित हुई थी दबंग फिल्म में सलमान खान द्वारा मुख्य अभिनय किया गया था। सलमान खान दबंग फिल्म में काफी दबंग जैसा रोल किया था। जो लोगों को काफी पसंद आया था इसमें चुलबुल पांडे का किरदार ने लोगों का दिल जीत लिया था। दर्शकों द्वारा सलमान को बहुत प्यार मिला था इस फिल्म को वापस साउथ इंडस्ट्री में गब्बर सिंह के नाम से बनाया गया था। यह फिल्म सबसे पहले तो बॉलीवुड में बनी थी लेकिन उसको वापस टॉलीवुड में भी बनाया गया था और ये भी काफी सफल साबित हुई थी।

लगे रहो मुन्ना भाई

लगे रहो मुन्ना भाई बॉलीवुड की फिल्म है इस फिल्म में संजय दत्त द्वारा मुख्य भूमिका निभाया गया था। यह फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस का दूसरा पाठ है इस फिल्म में संजय दत्त द्वारा ही मुख्य अभिनय किया गया था। संजय दत्त में इस फिल्म में काफी अच्छा अभिनय किया था यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म का साउथ इंडस्ट्री में वापस दूसरा पार्ट बनना ही था क्योंकि साउथ इंडस्ट्री ने पहले भी मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म का रीमेक बनाया था तो इस फिल्म का भी रिमिक बनना ही था। इस फिल्म को साउथ इंडस्ट्री में शंकर दादा ज़िंदाबाद के नाम से बनाया गया था। यह फिल्म साउथ इंडस्ट्री में भी काफी सफल साबित हुई।

अंधाधुन

अंधाधुन फिल्म सबसे पहले भारतीय बॉलीवुड की फिल्म में बनाई गई थी इस फिल्म को साल 2018 में सिनेमाघरों में उतारा गया था। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना द्वारा मुख्य अभिनय किया गया है। इस फिल्म में आयुष्मान के साथ राधिका आप्टे और तब्बू को भी देखा गया है उन्होंने फिल्म में मुख्य किरदार निभाए हैं। अंधाधुन फिल्म में आयुष्मान खुराना जी ने अंधा दिखाया गया है इस फिल्म की कहानी ने बॉक्स ऑफिस में काफी धमाल मचाया था। इस फिल्म को वापस तेलुगु में बनाया गया था और यह फिल्म तेलुगु भाषा में भी काफी हिट साबित हुई थी।

Leave a Reply