जैकलिन फर्नांडीस

दूसरों की मदद के बिना कभी बॉलीवुड में आ नहीं आ पाते ये पांच सितारे, आलिया और जैकलिन भी है इस लिस्ट में

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड की नेपोटिज्म को लेकर काफी किरकिरी हुई थी लेकिन ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड के स्टार किड्स ही फिल्मों में जलवा दिखा पाते हैं कुछ ऐसे भी बॉलीवुड कलाकार हैं जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में वह मुकाम पाया है जिसे पाना हर किसी के बस की बात नहीं है, लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के छह एसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका कैरियर बनाने में मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर और अभिनेता सलमान खान का हाथ रहा है और हर एक कोई यही कहता है कि अगर करण जौहर और सलमान खान नहीं होते तो इन कलाकारों के कैरियर का क्या होता।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने हाल ही में फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ में बेहतरीन अभिनय करके देश विदेश में खूब नाम कमाया है। ऐसा नहीं है कि आलिया भट्ट के अंदर टैलेंट की कमी है उन्होंने राजी और हाईवे जैसी बेहतरीन फिल्मों में अभिनय करके खुद को साबित भी किया है लेकिन आलिया भट्ट अक्सर अपने बातों को लेकर सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र बनती रहती हैं और उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके लिए गॉडफादर करण जौहर ही है जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड में नाम कमाने में काफी मदद किया है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से आलिया भट्ट के साथ डेब्यू करने वाले मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की रिलीज हुई पिछली फिल्म शेरशाह ने दुनिया भर में खूब प्रशंसा पाया है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अभिनय की खूब तारीफ हो रही हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इसके अलावा भी कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन सिद्धार्थ कहते हैं कि उनके कैरियर को बनाने का सारा श्रेय धर्मा प्रोडक्शन का है और करण जौहर ने ही उन्हें बॉलीवुड में मौका दिया है।

अर्जुन कपूर

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर ने कभी नहीं सोचा था कि वह बॉलीवुड में एक एक्टर के तौर पर काम करेंगे क्योंकि उनका वजन काफी ज्यादा था लेकिन जब उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई तो उन्होंने उनकी काफी मदद की और तबसे अर्जुन कपूर के मन में एक्टर बनने का सपना पलने लगा और उन्होंने एक्टिंग में अपना कैरियर बनाया, हालांकि अर्जुन कपूर की फिल्में तो ज्यादा पसंद नहीं की जाती है लेकिन अपने करियर को लेकर अर्जुन कपूर सलमान खान को ही अपना गॉडफादर मानते हैं।

जैकलिन फर्नांडीस

श्रीलंका से बॉलीवुड में आकर कैरियर बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस ने 2014 में सलमान खान के साथ फिल्म किक से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसके बाद वह दो हजार अट्ठारह में सलमान खान के साथ फिल्म रेस 2 में भी नजर आई। जैकलिन फर्नांडीस मिस श्रीलंका भी रह चुकी हैं और वह बॉलीवुड में सलमान खान को अपना गॉडफादर मानती हैं क्योंकि उन्होंने ही इनको फिल्मों में मौका दिया था।

सोनाक्षी सिन्हा

सलमान खान के साथ सुपरहिट फिल्म दबंग से जबरदस्त एंट्री करने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने कभी नहीं सोचा था कि वह कभी फिल्म अभिनेत्री बनेंगी। वैसे तो सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं लेकिन अपने फिटनेस के कारण वह फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचती थी लेकिन सलमान खान से मुलाकात होने के बाद उन्होंने फिल्म दबंग में एंट्री किया जिसके बाद इस फिल्म के दो और भाग आए जिसमें सोनाक्षी सिन्हा को काफी पसंद किया गया।

सूरज पंचोली

बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली का करियर वैसे तो बॉलीवुड में नहीं चल सका और वह मात्र एक फिल्म में काम करने के बाद बॉलीवुड से गायब हो गए। सूरज पंचोली का नाम अभिनेत्री जिया खान के सुसाइड केस में जुड़ा जिसके बाद सलमान खान ने उनकी काफी मदद की और आज भी सूरज पंचोली सलमान खान को अपना गॉडफादर कहते हैं क्योंकि मुश्किल समय में उन्होंने ही उनका भरपूर साथ दिया है।

Leave a Reply