नकली बालों के अभिनेता

नकली बालों के दम पर खड़ा है इन 6 अभिनेताओं का स्टारडम, नंबर 1 पर तो यकीन नहीं करेंगे आप

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार अपने स्टारडम को कायम रखने के लिए कई तरह के प्रयोग करते हैं अगर बॉलीवुड कलाकार खूबसूरत और स्टाइलिश ना दिखे तो लोग उन्हें पसंद नहीं करेंगे इसी कारण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री तरह-तरह के स्टाइलिश लुक को अपनाकर लोगों के बीच अपनी पहचान को बनाए रखती हैं।

केवल अभिनेत्रियां ही ऐसी नहीं है जो अपने स्टारडम को कायम रखने के लिए अलग-अलग तरह के प्रयोग करती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे फिल्मी अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सर के बाल झड़ चुके हैं और वह गंजेपन के शिकार हो चुके हैं लेकिन फिर भी उन्होंने नकली बालों का सहारा लेकर अपने हैंडसम लुक को कायम रखा है और दर्शक यह जान भी नहीं पाते हैं कि फिल्मों में हैंडसम दिखने वाला उनका पसंदीदा अभिनेता असल जिंदगी में गंजा है।

अक्षय कुमार

अपने स्टाइलिश लुक और बेहतरीन फिटनेस के लिए बॉलीवुड के साथ ही पूरी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर अक्षय कुमार के करोड़ों फैंस है, अक्षय कुमार अपनी फिल्मों और बेहतरीन अभिनय के लिए काफी पसंद किए जाते हैं और अक्षय कुमार को बॉलीवुड का सबसे फिट अभिनेता माना जाता है। अक्षय कुमार की उम्र के और अभिनेता अब उनकी तरह फिट नजर नहीं आते हैं लेकिन अक्षय कुमार आज भी बेहद फिट नजर आते हैं इसलिए उन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से भी पहचाना जाता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार के बाल काफी पहले झड़ चुके हैं जिसके बाद उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट की सहायता से अपने बालों को उगाया है।

सलमान खान

अपने जमाने में बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेता माने जाने वाले मशहूर अभिनेता सलमान खान की उम्र काफी ज्यादा होने के बाद भी बेहद हैंडसम नजर आते हैं आज भी लड़कियां उनके बेहतरीन लुक की दीवानी है और आज के नए अभिनेताओं के मुकाबले लड़कियां सलमान खान को काफी पसंद करती हैं। सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन काफी कम उम्र की लड़कियां भी आज उनसे शादी करने के लिए तैयार रहती हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान खान के करियर के शुरुआती दिनों में गंजेपन के शिकार हो गए थे जिसके बाद उन्होंने कृत्रिम तरीके से अपने बालों को उगाया और आज भी वह हैंडसम नजर आते हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के मेगास्टार कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन भले ही अब बूढ़े हो गए हैं लेकिन आज भी जब वह फिल्मों में अपने दमदार आवाज से कोई डायलॉग बोलते हैं तो लोग उनके हर एक डायलॉग पर तालियां बजाने को मजबूर हो जाते हैं। अमिताभ बच्चन अपनी लंबाई और बुलंद आवाज के कारण बॉलीवुड में काफी मशहूर है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन के सर के बाल बहुत पहले ही गिर गए थे लेकिन फिर भी आज इतनी ज्यादा उम्र होने के बाद आप देखेंगे कि अमिताभ बच्चन के सर के बाल काफी घने हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उनके सर के बाल नकली हैं।

संजय दत्त

अपनी बेहतरीन फिट बॉडी के लिए बॉलीवुड में मशहूर अभिनेता संजय दत्त जब अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में फिल्मों में नजर आते थे तो लोग उनके स्टाइल की खूब कॉपी किया करते थे संजय दत्त अपने जमाने की एक ऐसे अभिनेता रह चुके हैं जिनके स्टाइल पर युवा दीवाने थे और उनकी कॉपी भी किया करते थे लेकिन संजय दत्त के बाल काफी कम उम्र में ही झड़ गए थे जिसके बाद उन्होंने कृत्रिम तरीके से अपने बालों को घना बनाया।

सनी देओल

अपनी दमदार आवाज के लिए बॉलीवुड में मशहूर सनी देओल भले ही अब फिल्मों में उतना एक्टिव नहीं है और उनकी कुछ फिल्में रिलीज होने के बाद फ्लॉप हो गई है लेकिन सनी देओल अपने जमाने में स्टारडम के चरम पर थे लेकिन सनी देओल के बाल भी अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही गिर गए थे जिसके बाद उन्होंने कृत्रिम तरीके से अपने बाल उगाए जिसके कारण आज भी उनके बाल मौजूद है।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे और फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर ने हाल ही में खूबसूरत अभिनेत्री आलिया भट्ट से सगाई किया है, रणबीर कपूर बॉलीवुड के हैंडसम हंक है और लड़कियां उनकी बेहतरीन लुक की दीवानी है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रणबीर कपूर के सर के बाल काफी कम उम्र में झड़ना शुरू हो गए थे लेकिन वह कपूर खानदान के वारिस थे और उन्हें फिल्मों में अभिनय करना था इसलिए उन्होंने अपने लुक को बरकरार रखने के लिए कृत्रिम तरीके से अपने बालों को उगाया जिसकी वजह से आज उनके बाल काफी घने नजर आते हैं।

Leave a Reply