Namita

नमिता थापर का जीवन परिचय, परिवार और बिजनेस करियर के बारे में जानिए

नमिता थापर बिजनेस की दुनिया का जाना माना नाम है, ये एम्क्योर फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (Emcure Pharmaceuticals Limited) की सीईओ है। नमिता सिर्फ बिजनेसवीमेन ही नही बल्कि एक पॉपुलर रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में बतौर जज भी नजर आती हैं। इसके अलावा नमिता इनक्रेडिबल वेंचर्स लिमिटेड की संस्थापक भी है।

बिज़नसवुमन नमिता थापर का जन्म 21 मार्च 1977 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था। ये अभी सिर्फ 44 वर्ष की है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा पुणे से ही पूरी हुई और इन्होंने अपना ग्रेजुएशन पुणे यूनिवर्सिटी से किया है। ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद नमिता ने आईसीएआई से चार्टर्ड अकाउंट की पढ़ाई पूरी की, फिर आगे की पढ़ाई के लिए नमिता विदेश चली गयी और फिर साल 2001 में ड्यूक यूनिवर्सिटी, नॉर्थ कैरोलिना से MBA की डिग्री हासिल की।

करियर

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नमिता थापर अमेरिका के ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन, गाइडेंट कॉर्पोरेशन में अच्छे पद पर कई वर्षों तक कार्यरत रही। फिर इन्होंने भारत की ओर रुख किया और अपना खुद का बिजनेस शुरू करने पर विचार किया। भारत वापस आने के बाद नमिता ने एमक्योर फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के साथ काम करना शुरू किया और यह इस कंपनी की CEO है। इसके अलावा इन्होंने ईनक्रेडिबल वेंचर्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना की और इस कंपनी की भी ये सीईओ के पद पर भी काम कर रही हैं।

इन सबके अलावा बिजनेसवोमेन नमिता फिनोलेक्स केबल्स लिमिटेड और यंग प्रेसिडेंट्स ऑर्गनाइजेशन की भी सदस्य है।

Namita

परिवार

नमिता थापर शादीशुदा है और इनके पति का नाम विकास थापर है। नमिता और विकास के दो बच्चे हैं। इनके बच्चों के नाम वीर थापर और जय थापर है।

बात अगर नमिता थापर की कुल संपत्ति की हो तो आपको बता दे कि बिज़नसवुमन नमिता काफी अच्छा खासा कमाती है और एक रिपोर्ट के मुताबिक इनकी नेटवर्थ 600 करोड़ रुपए के करीब है।

Leave a Reply