नाज़्रिया नाज़िमी with husband

नाज़्रिया नाज़िमी का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

भारतीय सिनेमा के उभरते सितारों में चमकता सितारा कही जाने वाली नाज़्रिया नाज़िमी कम समय मे काफी लोकप्रिय अदाकारा हैं। ये एक सफल अभिनेत्री के साथ-साथ टीवी होस्टनिर्माता और गायिका भी हैं।

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी शो से की थी। 2005 में ये कैराली टीवी पर प्रशारित मुस्लिम उन्मुक्त टेलीविजन क्विज शो पूर्णिमा मास थिलुदे में एक एंकर के रूप में नज़र आईं थीं और फिल्मी करियर की शुरुआत मलयालम फिल्म से की ये फ़िल्म 2006 में आई थी इस फ़िल्म का नाम था पलंगु फिर 2013 में इन्होंने तमिल फिल्म राम से तमिल इंडस्ट्री में डेब्यू किया। कई हिट फिल्में देने के बाद 2021 मे फिल्म एंटी सुंदरा की जो इनकी तेलगु डेब्यू फिल्म है।

2018 में फ़िल्म वराथन से प्रोड्यूसर के रूप में भी अपनी नई शुरुआत की इसके बाद इन्होंने कुंबलंगी नाइट्स और सी यू सून जैसी फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया है।

क्यूट और बोल्ड अदाकारा नाज़्रिया नाज़िमी का जन्म 20 दिसंबर 1994 को तिरुवनंतपुरम केरल में हुआ था। धनुष राशि की नाज़्रिया नाज़िमी का घर अलाप्पुझा केरल में है।

नाज़्रिया नाज़िमी
नाज़्रिया नाज़िमी

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

खूबसूरती की मिसाल नाज़्रिया नाज़िमी का फिगर 33-26-35 है जो इनके वेट के हिसाब से ठीक है इनका वजन 54 kg और हाइट 163 सेंटीमीटर यानी फिट में 5’4″ है। इनकी आंखे काली हैं जो इनकी खूबसूरती को उभारती है आँखे ही नहीं इनके बाल भी काले हैं जो इनके फेस पर फब्ते हैं।

इनकी शुरुआती पढ़ाई क्राइस्ट नगर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, तिरुवनंतपुरम से और अवर ओन इंग्लिश हाई स्कूल, अल ऐन, संयुक्त अरब अमीरात तथा आगे की पढ़ाई महाविद्यालय मार इवानियोस कॉलेज, तिरुवनंतपुरम से हुई है।

इनकी पहली फिल्म पलुंकु है ये एक मलयालम फ़िल्म है और 2006 में आई थी फिर इन्होंने नेरम फ़िल्म की जो एक तमिल फ़िल्म है और ये फ़िल्म 2013 में आई थी। इन्होंने बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी। टीवी शो पुण्यमासथिलुदे जो मलयालम में था और 2004 में आया था उसमे भी इन्होंने काम किया है। अभिनेत्री के अलावा इन्होंने एक गायिका के रूप में भी अपना नाम फेमस किया है। इन्होंने ला ला लासा में सिंगिंग की है।

परिवार

नाज़्रिया नाज़िमी के परिवार की बात करें तो इनके पिता नाज़ीमुद्दीन एक बिजनेसमैन हैं और माँ बेगम बीना एक गृहिणी हैं। इनका एक भाई भी है जिसका नाम नवीन नाज़िम है।

इसलाम धर्म को मानने वाली नाज़्रिया नाज़िमी को गायन का शौक है। इनके पसंदीदा अभिनेता अजित कुमार हैं और पसंदीदा फिल्म किलुक्कम है।

इनके बॉयफ्रेंड फहद फासिल भी एक अभिनेता हैं जिससे इन्होंने 21 अगस्त 2014 विवाह कर लिया। इनके बच्चों के बारे में कोई जानकारी नही है।

फिल्मी करियर

आइये जानते हैं इनसे जुड़े कुछ विशेष जानकारी की- इन्होंने 2006 में मलयालम फिल्म पम्कू में एक बाल कलाकार के रूप मे काम किया और सफल भी रहीं।जब ये मात्र19 साल की थी तब अभिनेता फहद फासिल 32 साल के थे।

2014 में इन्होंने केरला राज्य सरकार का खिताब भी जीता जो इन्हें ध्वनि प्रदूषण ओशाना और डेटज, आदि के लिए मिला।

अभिनेत्री होने के साथ-साथ ये गायिका भी हैं और इन्होंने 2 मलयालम एक गीत- ला ला लासा (उम्माची आइटम) और एनेनेट निल निनाथकई भी गाये हैं।

Leave a Reply