नवाज़ुद्दीन सिद्धकी

पिता के नाम पर रखा नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने आलीशान घर का नाम, नजदीक से ऐसा दिखता है ये बंगला

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब किसी पहचान के मोहताज नहीं है, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने यह साबित किया है कि हैंडसम होना ही बॉलीवुड में सफलता का राज नहीं है। अगर आप हैंडसम नहीं है तो भी अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में ढेर सारा नाम कमा सकते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वेब सीरीज सेक्रेट गेम में जो रोल निभाया है वह रोल बेहद संजीदा है और उस रोल को उन्होंने अपने अभिनय से और भी खूबसूरत बना दिया है। वेब सीरीज सेक्रेट गेम में सैफ अली खान के होते हुए भी नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभिनय से सबकी तारीफ खूब बटोरी है और वह सैफ अली खान जैसे बड़े अभिनेता से आगे निकल गए हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के नए बंगले की ये है खास बात

वैसे तो नवाज़ुद्दीन सिद्धकी डिजिटल प्लेटफॉर्म के एक जाने-माने अभिनेता है लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि वह रियल लाइफ में बहुत ही परिवारिक और शानदार व्यक्तित्व के हैं। उन्होंने हाल ही में मुंबई में एक बंगला बनवाया है जिसे बनाने में लगभग 3 साल का समय लगा है, इतना नाम और फेम पाने के बाद भी नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं और उन्होंने हाल ही में जो बंगला मुंबई में बनवाया है उसका नाम भी अपने पिता के नाम पर नवाब रखा है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बताते हैं कि वह अपने पिता से बेहद प्यार करते हैं और वह उनको ही बनाए गए अपने नए बंगले को समर्पित करते हुए उन्होंने अपने पिता द्वारा बनाए गए उनके गांव में घर को नकल करते हुए अपने बंगले का इंटीरियर करवाया है।

आपको बता दें कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने काफी मुश्किलों भरे सफर से उठकर यह मुकाम हासिल किया है उनके पास ना तो एक हैंडसम चेहरा था और ना ही बेहतरीन बॉडी फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और अपने अभिनय के दम पर आगे बढ़ते चले गए।

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी
नवाज़ुद्दीन सिद्धकी

बंगले का तस्वीर आप यहां देख सकते हो, नवाजुद्दीन सिद्दीकी का यह बंगला पूरे सफेद कलर से पेंट है, जो वाकई एक महल की तरह दिखता है। यह बंगला 2 फ्लोर में है।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कंगना राणावत की फिल्म गैंगस्टर में एक छोटा सा रोल किया था लेकिन उस समय नवाजुद्दीन को कोई पहचानता नहीं था, नवाजुद्दीन को ओटीटी पर रिलीज हुई वेब सीरीज सेक्रेड गेम से ज्यादा पहचान मिला और यहां से उन्होंने अपने अभिनय के सफर की सफल शुरुआत की।

हाल ही में रिलीज हुई सुधीर मिश्रा की वेब सीरीज सीरियस मैन में उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया था जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हुई थी।

जल्द ही वह कंगना रनौत द्वारा बनाई जा रही है वेब सीरीज टीकू वेड्स शेरू में नजर आने वाले हैं, इसके अलावा वह टाइगर श्रॉफ की अगली फिल्म हिरोपंती 2 में भी नजर आएंगे। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हीरोपंती 2 में एक विलेन के रूप में नजर आएंगे।

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी बताते हैं कि आज वह जिस लेवल पर है उसका उन्होंने सपना भी‌ नहीं देखा था उन्हें नहीं पता था कि वह इस मुकाम तक पहुंचने में कामयाब होंगे । उन्होंने बताया कि शुरुआती दिनों में वो एक फैक्ट्री में काम किया करते थे जहां उन्हें मात्र ₹2000 की तनख्वाह मिल रही थी।

उनकी मां ने अपने गहने गिरवी रखकर उन्हें पढ़ाया है नवाजुद्दीन के अनुसार जब वह पैसे कमाने लगे तो वह पैसे लेकर अपने गांव गए थे जिससे कि उन्होंने मां के गहने वापस लिए थे। बाद में नवाज़ुद्दीन सिद्धकी धीरे-धीरे आगे बढ़ते गए और वह अभिनय की दुनिया में आज एक सफल कलाकार के रूप में स्थापित हो चुके हैं।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनकी परवरिश गांव में हुआ है, वह बताते हैं कि उन्हें लाईमलाईट और ग्लैमरस भरी दुनिया से दूर रहना अच्छा लगता है और आज भी वह बॉलीवुड की बड़ी पार्टियों और इवेंट्स में नहीं जाते हैं।

उनके अनुसार उन्हें जब भी घूमने का मन होता है तो वह अपने परिवार से मिलने गांव चले जाते हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर में एक दमदार रोल किया था जो कि दर्शक आज भी याद करते हैं, इसके अलावा नवाजुद्दीन ने मांझी द माउंटेन मैन फिल्म में मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया था जिसकी सराहना खूब हुई थी।

नवाजुद्दीन ने सन 2009 में अंजना किशोर पांडे से शादी किया था हालांकि साल 2020 में इन दोनों के बीच तलाक हो गया और इनके दो बच्चे भी हैं। नवाजुद्दीन अब मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं और वह जल्द ही अपने नए बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे।

Leave a Reply