प्रिया आनंद

प्रिया आनंद का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

प्रिया आनंद एक खूबसूरत अदाकारा हैं, जो मुख्यत: हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में अभिनय के लिए जानी जाती हैं। फिल्मों के अलावा मॉडलिंग में भी प्रिया काफी जाना माना नाम है।

प्रिया आनंद का जन्म 17 सितंबर 1986 चेन्नई तमिलनाडू में हुआ था। इनके पिता का नाम भरद्वाज आनंद है और माता का नाम राधा है। प्रिया अपने माता पिता की इकलौती बेटी है और इन्हें अपने परिवार के बहुत लगाव है।

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

बात अगर प्रिया आनंद की शारीरिक संरचना की हो तो उनकी लंबाई 5 फुट 4 इंच है और इनका वजन 54 किलो है।स्टनिंग फिगर की मालकिन प्रिया अपने आपको फिट रखने के लिए रोजाना योगा करती हैं और रोज जिम भी जाती है। इनकी आँखों का रंग काला है और इनके बाल भी ब्लैक कलर के हैं।

प्रिया आनंद की प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद से हुई और आगे की पढ़ाई के लिए ये लंदन चली गयी।प्रिया ने लन्दन से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है। प्रिया बचपन से ही अभिनय की दुनिया मे आना चाहती थी और जब ये अपनी पढ़ाई पूरी करके भारत वापस आयी तो इन्होंने मॉडलिंग की ओर अपना रुख कर लिया।

प्रिया आनंद में वर्ष 2008 में मॉडलिंग की दुनिया मे कदम रखा और इन्होंने महा-लाक्टो और कैडबरी डेरी-मिल्क जैसे बड़े ब्रांड के साथ काम किया।

प्रिया आनंद

फिल्मी करियर

प्बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली प्रिया को जल्द ही फिल्मों से भी ऑफर आने लगे और फिर इन्होंने साल 2009 में आयी दक्षिण भारतीय फिल्म वामनं से अपने करियर की शुरुआत की। इस फ़िल्म में इनके अभिनय को लोगो ने खूब सराहा लेकिन इन्हें असली पहचान तेलुगु फिल्म लीडर से मिली। प्रिया बॉलीवुड में भी अपने हाथ आजमा चुकी है लेकिन अभी तक इन्हें कुछ खास सफलता प्राप्त नही हुई है। बॉलीवुड में प्रिया फ़िल्म फुकरे में नज़र आ चुकी हैं।

Leave a Reply