फिल्मों में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए इन 5 सुपरस्टार्स के भाई-बहन

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कई सितारों ने अपनी किस्मत चमका आई है यहां कई मोहन सितारे बने हैं। इस फिल्म इंडस्ट्री में अगर कोई हीरो या हीरोइन बन जाते हैं तो वह अपने परिवार में से भाई बहनों को भी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनाने की कोशिश करते हैं। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और आमिर खान के अलावा कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने अपने परिवार वालों को एक्टर बनाने की कोशिश की परंतु इसके बावजूद उनका करियर आगे तक नहीं बढ़ सका। इन सितारों को कॉपी नहीं मिली और यह फ्लॉप रह गए आइए जानते हैं इस लिस्ट में ऐसे कौन कौन से सितारे हैं।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अगर कोई कदम रख लेता है और सफल हो जाता है तो उसके लिए अपने भाई या बहन को लाना बहुत आसान चीज हो जाती है। यही कारण है उनके परिवार वालों को ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता यहां तक तो सब कुछ ठीक और आसान रहता है। लेकिन जब बात दर्शकों के दिल में जगह बनाने की आती है तो वह आपके काम और एक्टिंग को लेकर किया जाता है। अगर आपने अच्छा प्रदर्शन दिखाया तो आप सफल हो जाते हैं। नहीं तो आपका कैरियर खत्म हो जाता है।

सोहेल खान

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान एक जाना माना चेहरा है। आपको बता दें सलमान खान की हर कोई इज्जत करता है। सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने फिल्म मैंने दिल तुझको दिया से एक्टिंग करना शुरू किया था। सोहेल खान की पहली ही फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। इसे लोगों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया था। इसके बाद सोहेल खान ने फिल्मी दुनिया से दूरी बनाने की कोशिश की थी और खुद को डायरेक्टर प्रोड्यूसर के रूप में बदल लिया था। हालांकि सोहेल खान इसके बाद भी कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल में नजर आते दिखे हैं। परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ या कोई फिल्म इतनी ज्यादा हिट नहीं हुई कि वह एक बड़े हीरो बन सके।

संजय कपूर

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़े हीरो और सबसे अधिक लोकप्रियता हासिल करने वाले अनिल कपूर को कौन नहीं जानता अनिल कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है। वहीं दूसरी तरफ आपको बता दें इनके भाई संजय कपूर भी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं। इस सितारे ने फिल्म सिर्फ तुम और राजा में काम किया और धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली। आपको बता दें उनका कैरियर कुछ खास नहीं रहा। यही कारण था उन्होंने फिल्म में करना बंद कर दी।

शमिता शेट्टी

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज भी एक रोल मॉडल के रूप में पहचानी जाती है। इस खूबसूरत अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है उनकी कई फिल्में हिट साबित हुई है। वहीं दूसरी तरफ उनकी बहन शमिता शेट्टी ने मोहब्बतें से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह फिल्म जहर में भी काम कर चुकी है। शमिता शेट्टी का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। यही कारण है उन्होंने फिल्म जगत से दूरियां बना ली थी।

सोहा अली खान

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वहीं उनकी बहन सोहा अली खान फिल्म इंडस्ट्री को रास नहीं आई। इस अभिनेत्री ने कुछ ही समय में फिर भी जगत से दूरियां बना ली थी। इसके पीछे का कारण था उनकी फिल्में फ्लॉप साबित हो रही थी। फिलहाल यह खूबसूरत अभिनेत्री कुणाल खेमू से शादी करके एक अच्छी जिंदगी जी रही है।

फैजल खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की एक्टिंग के पूरी दुनिया में चाहने वाले हैं। इस सितारे ने कई रिकॉर्ड तोड़ फिल्में बनाई है इनकी फिल्में लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके भाई फैजल खान ने भी बॉलीवुड में शुरुआत की थी। वह फिल्म मेला में अपने भाई आमिर खान के साथ नजर आ चुके थे। इस फिल्म के बाद उन्हें बॉलीवुड में कुछ खास नाम नहीं मिला। यही कारण है वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए।

Leave a Reply