काजोल

फिल्म शूटिंग के अवधि में ही मां बन गई थी ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां

फिल्मों में चकाचौंध भरी जिंदगी जीने वाले फिल्मी कलाकार की असल जिंदगी भी एक सामान्य इंसान की तरह ही होती है और उन्हें भी अपने जीवन में कई परेशानियां और कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, फिल्मी कलाकारों के जीवन में कई ऐसी घटनाएं घट चुकी है जिन्हें जानने के बाद सामान्य इंसान को यह एहसास होता है कि फिल्मी कलाकार फिल्मों में जैसा दिखते हैं असल जीवन में ऐसा नहीं होता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थी और उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था कई ने तो फिल्म की शूटिंग ही छोड़ दी तो किसी का मिसकैरेज हो गया था।

जया बच्चन

बॉलीवुड की जबरदस्त सुपरहिट फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान उस फिल्म की मुख्य अभिनेत्री जया बच्चन प्रेग्नेंट हो गई थी, इस फिल्म में जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाया था जो काफी फेमस हुआ था। आपको बता दें कि 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म को आज भी बॉलीवुड में सबसे बड़ी हिट फिल्म माना जाता है और जया बच्चन ने 1973 में बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन से शादी कर लिया था और शादी के 2 साल बाद फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो वह प्रेग्नेंट हो गई थी।

श्रीदेवी

1997 में रिलीज हुई फिल्म जुदाई की शूटिंग के दौरान मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थी अचानक प्रेग्नेंट होने के बाद उन्होंने बोनी कपूर से शादी कर लिया था। 1996 में बोनी कपूर और श्रीदेवी की शादी हुई थी और उस वक्त फिल्म जुदाई की शूटिंग चल रही थी उस फिल्म के निर्देशक भी बोनी कपूर ही थे वैसे तो अब श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं और उनकी मृत्यु अचानक दो हजार अट्ठारह में हो गई थी।

जूही चावला

2003 में फिल्म झंकार बीट्स की शूटिंग के दौरान जूही चावला प्रेगनेंट हो गई थी, जूही चावला ने 1997 में बिजनेसमैन जय मेहता के साथ शादी किया था लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान वो नहीं चाहती थी कि किसी को यह पता चले कि वह प्रेग्नेंट है और उन्होंने इस फिल्म में एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाया था जो काफी लोकप्रिय हुआ था, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि जूही चावला उस वक्त रियल लाइफ में प्रेग्नेंट थी और उन्होंने जो किरदार निभाया था वह असली किरदार था। बाद में उन्होंने इस बात का खुलासा एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान किया था तब लोगों को पता चला कि जूही चावला मां बनने वाली हैं।

ऐश्वर्या राय

2012 में रिलीज हुई करीना कपूर की फिल्म हीरोइन की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय प्रेगनेंट हो गई थी बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म हीरोइन में ऐश्वर्या राय पहले काम कर रही थी लेकिन अचानक प्रेग्नेंट होने के कारण उन्होंने बीच में ही शूटिंग छोड़ दिया था, जिसके बाद उनकी जगह पर करीना कपूर को रिप्लेस किया गया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। आपको बताते चलें कि ऐश्वर्या राय ने अमिताभ बच्चन के बेटे और मशहूर फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ शादी किया है और वहां एक बेटी की मां है।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा करके सबको चौंका दिया था कि 1983 में रिलीज हुई फिल्म रजिया सुल्तान की शूटिंग के दौरान वह प्रेग्नेंट हो गई थी। उस वक्त हेमा मालिनी ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के साथ शादी किया था आपको बताते चलें कि हेमा मालिनी अभिनेता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है और आज वह दो बेटियों की मां है। हेमा मालिनी अपने दौर की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थी और आज भी लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं।

काजोल

काजोल ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया था कि 2001 में वह जब फिल्म कभी खुशी कभी गम की शूटिंग कर रही थी उस दौरान वह प्रेग्नेंट हो गई थी हालांकि उस वक्त उनका मिसकैरेज हो गया था। बाद में फिर 2010 में फिल्म वी आर फैमिली की शूटिंग के दौरान काजोल प्रेगनेंट हो गई हालांकि उन्होंने अपनी शूटिंग जारी रखा और इस बात की जानकारी किसी को नहीं होने दी थी। आपको बता दें कि काजोल बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता अजय देवगन की पत्नी है और उनकी एक बेटी और एक बेटा है।

Leave a Reply