Adipurush Movie Vs Bahubali

बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है आदिपुरुष, 450 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 20 हजार स्क्रीन्स पर होंगी रिलीज

Adipurush Movie Vs Bahubali – बाहुबली फिल्म के कमाई का रिकॉर्ड्स तोड़ने की प्रभास की ही फिल्म आदिपुरुष आ रही है। यह फिल्म 20 हजार स्क्रीन पर रिलीज होगी और इसका बजट ₹450 करोड़ है।

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जो काफी बड़े बजट की होती हैं और जो फिल्में बड़े बजट की होती है उनकी स्टार कास्ट भी बहुत बड़ी होती है । हाल ही में आई खबरों के मुताबिक साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता प्रभास की आने वाली फिल्म आदिपुरुष का बजट 450 करोड़ रुपए के आस पास पहुंच गया है।

आदिपुरुष फिल्म के स्टार कास्ट और किरदार

आपको बता दें कि सुपरस्टार प्रभास की आने वाली फिल्म आदिपुरुष में उनके साथ बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कृति सैनॉन काम कर रही हैं और इस फिल्म में आपको बॉलीवुड सुपरस्टार सैफ अली खान भी नजर आएंगे । इस फिल्म में सैफ अली खान लंकेश की भूमिका में नजर आएंगे।

बजट और रिलीज डेट

आगे की जानकारी तो इस फिल्म के रिलीज डेट के कुछ दिनों पहले ही मिल पाएगी। लेकिन इस फिल्म के बजट को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय सिनेमा में फिल्म बाहुबली की तरह ही एक और बड़ी फिल्म रिलीज होने वाली है और यह फिल्म दर्शकों के दिलों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब होगी। लेकिन यह तो आने वाला समय ही बताएगा क्योंकि यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

साउथ के सुपरस्टार अभिनेता प्रभास की फिल्म बाहुबली काफी फेमस हुई थी और इस फिल्म की सफलता को देखते हुए प्रभास को कई बड़े फिल्म निर्माता अपने बड़े बजट की फिल्मों में अभिनय करने के लिए काम देना चाहते हैं। इसी का नतीजा है कि उन्हें 450 करोड़ रुपए के बजट की फिल्म आदिपुरुष में काम करने का मौका मिला है।

यह फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म होगी इस फिल्म में कृति सेनन भी पहली बार सुपरस्टार प्रभास के साथ काम करती हुई नजर आएंगी यह फिल्म एक साथ भारत के 20000 स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी।

इसी फिल्म के निर्माता ने बताया कि फिल्म का बजट इतना ज्यादा हो गया है कि इस बजट की रिकवरी करने के लिए इसे एक साथ 20000 स्क्रीन पर रिलीज किया जा रहा है और यह फिल्म भारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म होगी जो एक साथ 20000 स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी।

इस फिल्म को एक साथ भारत की कई भाषाओं में रिलीज की जाएगी यह फिल्म 11 अगस्त को तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी। इसके साथ ही यह फिल्म हिंदी और इंग्लिश के अलावा चाइनीज भाषा में भी रिलीज करने का प्लान बनाया जा रहा है ।
फिल्म निर्माता चाहते हैं कि इस फिल्म को एक साथ दुनिया भर की कई भाषाओं में रिलीज किया जाए ताकि इस फिल्म को दुनिया भर के लोग देख सके । यह फिल्म एक मेगा बजट की फिल्म है इसलिए इस फिल्म को रिलीज करने के लिए फिल्म निर्माता खास तैयारी कर रहे हैं जिससे कि इस फिल्म के बजट की रिकवरी हो सके।

Adipurush Movie Vs Bahubali
Adipurush Movie Vs Bahubali

आदिपुरुष वर्सेस बाहुबली: कौन है बेस्ट?

आपको बताते चलें कि सुपरस्टार अभिनेता प्रभास की फिल्म बाहुबली और बाहुबली 2 की अपार सफलता के बाद उनके सितारे गर्दिश में है और प्रभास को देखने के लिए बॉलीवुड के दर्शक काफी उत्साहित रहते हैं। प्रभास ने फिल्म बाहुबली में अपने अभिनय से चार चांद लगा दिया था और यह फिल्म दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी।

इस फिल्म को हिंदी भाषा के दर्शकों के अलावा भारत के कई अन्य भाषाओं के दर्शकों ने पसंद किया था इसी को ध्यान में रखते हुए आने वाली अगली फिल्म को भी कई अलग-अलग भाषाओं में रिलीज करने की तैयारी चल रही है।

लगभग 450 करोड़ रुपए की बजट में बनी इस फिल्म को एक भारतीय मेथेलॉजिकल फिल्म कहा जा रहा है, इस फिल्म की कहानी रामायण के आसपास घूमती हुई नजर आ रही है। आप इस फिल्म की कहानी का अनुमान इसी से लगा सकते हैं कि सैफ अली खान ने इस फिल्म में लंकेश की भूमिका निभाई है इस फिल्म में सैफ अली खान एक नेगेटिव किरदार में नजर आएंगे, वहीं प्रभास के साथ अभिनेत्री कृति सेनन के किरदार का अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिला है।

इस फिल्म में अभिनेता प्रभास भी किस किरदार में नजर आएंगे इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है लेकिन फिल्म के पहले पोस्टर में वह एक राजकुमार की तरह नजर आ रहे हैं जिसको देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह भगवान राम के किरदार की तरह ही नजर आएंगे।

Leave a Reply