Lata Mangeshkar Death

मेरी आवाज ही मेरी पहचान हैं! तो इसीलिए लता मंगेशकर ने अपनी आवाज की करवाईं थी इंश्योरेंस

दुनिया में लोग अपनी चीजों का इंश्योरेंस कराते हैं ताकि जब उनके किसी मूल्यवान वस्तु को कोई नुकसान हो तो वह उसकी कीमत वसूल सकें। विश्व भर में कई प्रकार की ऐसी कंपनी है जो लोगों के सामानों का इंश्योरेंस करती है। वही लोग खुद का भी इंश्योरेंस कराते हैं जिससे उनकी तबीयत खराब होने पर या फिर मृत्यु होने पर उनके परिवार वालों को उनके इंश्योरेंस किए हुए कुछ पैसे मिलते हैं जिसके माध्यम से वह अपनी जीविका चलाते हैं। लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों ने अपने शरीर के अलग-अलग भागों का भी इंश्योरेंस कराया है।

Lata Mangeshkar Death
Lata Mangeshkar

लता मंगेशकर

92 साल की उम्र में 6 फरवरी 2022 को दुनिया को अलविदा कहने वाले बॉलीवुड की स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अपने आवाज का इंश्योरेंस कराया है। आपको बता दें कि लता मंगेशकर बॉलीवुड की मशहूर पार्श्व गायिका है जो कि मधुबाला से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक के लिए गाना गा चुकी है उनका हाल ही में निधन हो गया। लता मंगेशकर को उनके बेहतरीन आवाज के लिए दुनिया भर में पहचाना जाता है और उनके मधुर आवाज को सुनने के लिए हर संगीत प्रेमी उत्साहित रहता है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लता मंगेशकर ने अपने मधुर आवाज का इंश्योरेंस कराया है।
लता मंगेशकर की आवाज के इंश्योरेंस के साथ ही बॉलीवुड के कई और कलाकारों ने भी अपने शरीर के कई भागों का इंश्योरेंस कराया है। आइए हम आपको बताते हैं कि और कौन-कौन से ऐसे कलाकार हैं जो कि अपने बहुमूल्य अंगों का इंश्योरेंस करा चुके हैं।

रजनीकांत
रजनीकांत

रजनीकांत

साउथ फिल्मों के मशहूर अभिनेता रजनीकांत को तो आप जानते ही होंगे रजनीकांत अपने बेहतरीन एक्टिंग के लिए साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार माने जाते हैं, उनकी तुलना बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ की जाती है और उन्हें साउथ फिल्मों का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। रजनीकांत एक तरफ जहां अपने बेहतरीन अदाकारी के लिए लोगों के बीच प्रसिद्ध है वही उनके बेहतरीन आवाज और डायलॉग के लिए भी उनको पहचाना जाता है। रजनीकांत ने अपने आवाज का इंश्योरेंस कराया है साथ ही उनके आवाज का कॉपीराइट भी है यानी कि अगर आप उनके आवाज को नकल करते हैं तो आपको भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों में दमदार एक्टिंग और बुलंद आवाज के लिए पहचाने जाते हैं। अमिताभ बच्चन ने भी अपने बुलंद आवाज का इंश्योरेंस कराया है क्योंकि उनकी आवाज बॉलीवुड में सबसे अलग है और उनके दमदार आवाज की कॉपी कई लोग किया करते हैं।

सनी देओल
सनी देओल

सनी देओल

बॉलीवुड में अपने दमदार आवाज की वजह से बेहतरीन डायलॉग बोलने वाले मशहूर अभिनेता सनी देओल के डायलॉग यह ढाई किलो का हाथ तो सभी सुनते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सनी देओल जैसे बड़े कलाकार ने अपने आवाज का इंश्योरेंस कराया है और उनके दमदार आवाज को सुनने के लिए हर फिल्मी प्रेमी काफी उत्साहित रहते हैं।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड में देसी गर्ल के नाम से मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भले ही एक विदेशी लड़के से शादी किया है लेकिन आज भी भारतीय लड़के उनकी मुस्कान पर अपनी होश गंवा बैठते हैं। अपनी बेहतरीन मुस्कान और आवाज के लिए बॉलीवुड में प्रसिद्ध प्रियंका चोपड़ा ने अपने मुस्कान का इंश्योरेंस कराया हुआ है।

अदनान सामी
अदनान सामी

अदनान सामी

मशहूर संगीतकार और गायक अदनान सामी अपने बेहतरीन आवाज के लिए बॉलीवुड में काफी प्रसिद्ध है, अदनान सामी एक ऐसे गायक हैं जो अपने उंगलियों से 35 इंस्ट्रूमेंट बजा सकते हैं यह अपने आप में एक बहुत बड़ी कला है। इसी को ध्यान में रखते हुए अदनान सामी ने अपनी उंगलियों का इंश्योरेंस करा रखा है जो कि एक अद्भुत इंश्योरेंस है।

मल्लिका शेरावत
मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड में अपनी बोल्डनेस के लिए मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री मल्लिका शेरावत अपने बेहतरीन लुक के कारण भारत ही नहीं पूरी दुनिया भर में फेमस है और उन्होंने बॉलीवुड के साथ ही विदेशी फिल्मों में भी काम किया है। मल्लिका शेरावत का फिगर इतना हॉट है कि हर लड़की उनके जैसा फिगर बनाना चाहती है इसी को ध्यान में रखते हुए मल्लिका शेरावत ने अपने पूरी बॉडी का इंश्योरेंस कराया है।

राखी सावंत
राखी सावंत

मिनीषा लंबा और राखी सावंत

इसके अलावा भी बॉलीवुड के कई कलाकार हैं जिन्होंने अपने अलग-अलग शारीरिक अंगों का इंश्योरेंस कराया है जिसमें मिनिषा लांबा और राखी सावंत भी शामिल है जिन्होंने अपने हिप्स का इंश्योरेंस कराया है।

Read More: हिंदी में उपलब्ध है अल्लू अर्जुन की ये Top 10 फिल्में

Leave a Reply