फोर मोर शॉट्स प्लीज

युवाओं को पहली पसंद है ये 5 वेब सीरीज, एक बार जरूर चेक करें

पिछले कुछ समय से दर्शकों के बीच फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज देखने का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ रहा है और इसी को ध्यान में रखते हुए अब फिल्मों से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज रिलीज की जा रही है और कई बड़े-बड़े भारतीय फिल्म स्टार भी वेब सीरीज में काम करने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। पिछले कुछ समय से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हुई है जिन्हें दर्शकों ने काफी दिलचस्पी से देखा है और कई ऐसी वेब सीरीज है जिनके दो या फिर तीन सीजन तक रिलीज हो चुके हैं लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाले वेब सीरीज में ऐसे ऐसे सीन और डायलॉग दिखाए जाते हैं जिन्हें फिल्मों में नहीं दिखाया जाता और कई ऐसे वेब सीरीज है जिन्हें आप परिवार के साथ बैठकर नहीं देख सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बच्चों के साथ घर में बैठकर ना देखें तो ही अच्छा रहेगा।

मिर्जापुर

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम का मशहूर वेब सीरीज मिर्जापुर के 2 सीजन रिलीज किए जा चुके हैं, इस वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी ने मुख्य भूमिका निभाया है जिनके बेहतरीन अभिनय और डायलॉग को देखकर इस वेब सीरीज को दर्शक काफी दिलचस्पी से देखते हैं। इस वेब सीरीज में मिर्जापुर शहर में अपना साम्राज्य स्थापित रखने के लिए पंकज त्रिपाठी जिन्होंने कालीन भैया का किरदार निभाया है के द्वारा काफी हिंसा किया जाता है। इस वेब सीरीज में बेधड़क गालियां दी जाती है और कई आपत्तिजनक सीन भी दिखाए जाते हैं जो कि आप टेलीविजन पर खुलेआम नहीं देख सकते हैं इसलिए इस वेब सीरीज को अगर आप घर में परिवार के साथ और बच्चों के साथ बैठकर ना देखे तो ही अच्छा रहेगा।

बॉम्बे बेगम्स

2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किए गए वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स पांच ऐसी महिलाओं की कहानी है जो विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए जीवन यापन करती है। इस फिल्म में काफी बोल्ड और आपत्तिजनक सीन दिखाए गए हैं जिसके कारण यह वेब सीरीज काफी विवादों में भी रही थी और आप भी इस वेब सीरीज को कभी घर में देखने की गलती ना करिएगा।

सैक्रेड गेम्स

दो हजार अट्ठारह में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुए मशहूर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स के 2 सीजन रिलीज किए जा चुके हैं, इस मशहूर वेब सीरीज में मुख्य अभिनेता के तौर पर सैफ अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने काम किया है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अभिनेत्री राजश्री ने कई बोल्ड सीन दिए हैं जिसकी वजह से यह वेब सीरीज काफी विवादों में रहती है लेकिन फिर भी इस वेब सीरीज में बेहतरीन कहानी और क्राइम के कारण दर्शकों को बीच काफी पसंद किया जाता है लेकिन जब भी आप इस वेब सीरीज को देखें तो इस बात का ध्यान रहे कि आप अपने परिवार और बच्चों के साथ ना बैठे हो।

माया

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने विवादित कंटेंट के लिए मशहूर वेब सीरीज माया एक ऐसी लड़की की कहानी है जो कि समलैंगिक है और वह एक दूसरी लड़की से प्यार करती है लेकिन समाज में समलैंगिकता को अभिशाप समझे जाने के कारण माया अपने इस रिश्ते को छुपा कर रखती है लेकिन वह विवादों में भी रहती है, इस सीरीज में दो लड़कियों के बीच काफी ज्यादा बोल्ड और आपत्तिजनक सीन को फिल्माया गया है जिसे आप बच्चे तो दूर अपने परिवार के साथ भी बैठकर नहीं देख सकते क्योंकि अगर आपने ऐसा किया तो आपको कई ऐसे सीन देखने को मिलेंगे जहां शर्मिंदगी महसूस होगी।

फोर मोर शॉट्स प्लीज

ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर 2019 में रिलीज किए गए वेब सीरीज 4 मोर शॉट्स प्लीज के 2 सीजन अब तक रिलीज किए जा चुके हैं, इस वेब सीरीज की कहानी चार लड़कियों के आसपास घूमती हुई नजर आती हैं जो समाज के सभी मर्यादा को तोड़ते हुए अपना जीवन यापन करती है। इस वेब सीरीज में कई ऐसे बोल्ड और आपत्तिजनक सीन दिखाए गए हैं जो काफी विवादित रहे हैं लेकिन फिर भी इस फिल्म की कहानी इतनी अच्छी है कि उसके आगे इन बोल्ड सीन और आपत्तिजनक सीन को देखने के बाद आप इन्हें भूल जाएंगे। अच्छी कहानी होने के बाद भी आप इस वेब सीरीज को अपने परिवार या फिर बच्चों के साथ बैठकर नहीं देख सकते हैं क्योंकि इसमें कई न्यूड सीन आप को खुलेआम देखने को मिलेंगे।

Leave a Reply