ये है संजय दत्त के लाइफ की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में, केजीएफ चैप्टर 2 है इतने नंबर पर

ये है संजय दत्त के लाइफ की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में, केजीएफ चैप्टर 2 है इतने नंबर पर

संजय दत्त ने बॉलीवुड में बहुत बड़ा योगदान दिया है उन्होंने हीरो से लेकर वीलन तक का किरदार बहुत ही बखूबी ढंग से निभाया है। तो कभी गोविंदा के साथ तारा और सितारा बनकर लोगों को लोटपोट कर हंसने पर मजबूर कर दिया है।

kgf2

बाबा जितने अच्छे ढंग से हीरो किरदार निभाते हैं उससे ही कई ज्यादा अच्छे ढंग से उन्होंने विलन किरदार भी निभाया है । उन्होंने kgf2 में अधीरा से किरदार में जान ही फूंक दी। फिल्म के फर्स्ट लुक में जब उन्हें दिखाएं गया तभी से लोगों के बीच में खलबली सी मच गई उन्हें देखने के लिए केजीएफ टू में यश बाद शायद लोग संजय दत्त का इंतजार कर रहे थे। फिल्मी एंट्री से पहले ही उनकी तलवार देखकर जब रॉकी के लोग डर जाते हैं ।तो इससे ही थिएटर में काफी हंगामा मच गया था। और जब उनकी एंट्री होती है तो लोगों के बीच सीटियां और ताली गड़गड़ाहट से पूरा थिएटर गूंज उठा था साथ ही पहली बाजी में ही रॉकी भाई को हराने के बाद उन्हें ज़िंदा छोड़कर अधीरा ने और दमदार काम किया और और एक खतरनाक विलेन के रूप में अपनी छाप लोगों के मन में छोड़ दी। इस फिल्म की कमाई अभी तक रुकी नहीं है।

Pk

हालांकि पीके में बाबा का किरदार इतना बड़ा नहीं था। उन्होंने बस एक साइड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था। लेकिन उनके इस किरदार के बिना पीके फिल्म बिल्कुल अधूरी है अंत में जब ट्रेन ब्लास्ट सीन मैं संजू बाबा ने सब को भावुक कर दिया था पीके फिल्म ने टोटल 350 करोड़ की कमाई की थी।

अग्निपथ

क्या लेकर आए थे क्या लेकर जाओगे बाबा का यह डायलॉग उन दिनों को भी चर्चा में था। रितिक रोशन इस फिल्म में लीड रोल में थे। और संजय बाबा ने इसमें विलेन का किरदार काफी सराहनीय ढंग से निभाया था। कांचा चीना के रूप में हमारे मन में एक छाप से उन्हें छोड़ दी जो मांडवा का डॉन था। इस फिल्म ने 115 करोड़ की कमाई की थी।

सन ऑफ सरदार

इस फिल्म में अजय देवगन लीड रोल में थे। जिनके साथ इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा भी थी । फिल्म में संजय दत्त ने विलन किरदार निभाया था। जो कि खास डरावना नहीं था ।लेकिन कॉमेडी से भरा हुआ था। इस फिल्म में अजय देवगन और संजय दत्त के बीच खानदानी दुश्मनी को दिखाया गया था लेकिन बिल्कुल एक कॉमेडी के साथ जो कि काफी हटकर था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 105 करोड़ की कमाई की थी।

लगे रहो मुन्नाभाई

लगे रहो मुन्नाभाई हो या मुन्नाभाई एम बी बी एस इसमे संजू बाबा का किरदार सभी को हमेशा याद रहेगा ।जो कि उन्होंने अरसद वारसी के साथ मिलकर निभाया था।इस फ़िल्म को गांधीगीरी पर बनाई गई है । इस फ़िल्म ने 74.84 cr. बिजनेस किया था।

Leave a Reply