ये 5 है संजय दत्त की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

ये 5 है संजय दत्त की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार महत्व माना गया है। इस फिल्म ने जबरदस्त कारोबार कर लिया है। संजय दत्त ने इस फिल्म के जरिए अपने करियर की हाईएस्ट ग्रोसर फिल्म अपने नाम कर ली है। आइए जानते हैं संजय दत्त की टॉप 5 फिल्मों के बारे में।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में संजय दत्त को कौन नहीं जानता हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केजीएफ 2 में संजय दत्त ने अधीरा की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में उनके किरदार को बहुत पसंद किया गया है। संजय दत्त ने लंबे समय के बाद एक सुपरस्टार के रू ‘ प में प्रदर्शन दिखाया है और लोगों का दिल जीता है। इस फिल्म की लोकप्रियता के बाद संजय दत्त काफी ज्यादा चर्चा में आ गए हैं। संजय दत्त का इस फिल्म में अधीरा का किरदार इस ट्रेन में चार चांद लगा देता है। इस फिल्म को रिलीज हुए कुछ वक्त ही हुआ है और इसने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसके अलावा केजीएफ 2 संजय दत्त की इन पांच बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है।

केजीएफ 2

संजय दत्त की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केजीएफ 2 ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। इस फिल्म ने अब तक 350 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस कर लिया है। ऐसा करने के बाद यह फिल्म संजय दत्त के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है और पहले स्थान पर है।

पीके

संजय दत्त केजीएफ चैप्टर 2 से पहले पीके में भी नजर आ चुके हैं। इस फिल्म में संजय दत्त का छोटा सा किरदार ही फिल्म में जान डाल देता है। केजीएफ चैप्टर टू ने संजय दत्त की पुरानी फिल्म पीके को पीछे छोड़ दिया है संजय दत्त ने पीके में एक अहम किरदार निभाया था। जबकि केजीएफ चैप्टर 2 में संजय दत्त का किरदार बहुत ही बड़ा और महत्वपूर्ण दिखाया गया है।

अग्नीपथ

बॉलीवुड फिल्म अग्निपथ में कांचा चीना की भूमिका निभा चुके संजय दत्त को लोगों ने बतौर विलन बहुत ज्यादा पसंद किया था। इस फिल्म में संजय दत्त के सामने रितिक रोशन हीरो की भूमिका निभा रहे थे। 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म ने तीसरी बार संजय दत्त के करियर में सबसे अधिक कमाई की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 115 करोड रुपए का कारोबार किया था। आपको बता दें संजय दत्त की फिल्म अग्नीपथ की कहानी बहुत ही जबरदस्त बताई गई है।

सन ऑफ सरदार

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर संजय दत्त की कॉमेडी एक्शन फिल्म सन ऑफ सरदार मौजूद है। यह संजय दत्त के करियर की चौथी हाईएस्ट ग्रोजर फिल्मों में मौजूद है। इस फिल्म में अजय देवगन हीरो के रोल में नजर आए हैं तो संजय दत्त विलेन के रोल में। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 105 करोड रुपए का बिजनेस किया था। अजय देवगन और संजय दत्त के इस कॉमेडी लड़ाई में लोगों ने बहुत मजे लिए थे।

लगे रहो मुन्ना भाई

इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर संजय दत्त और अरशद वारसी स्टार फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई मौजूद है। बॉलीवुड की इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हीरानी द्वारा किया गया था इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 74 करोड़ का बिज़नेस किया था। संजय दत्त की कहानी बहुत ही जबरदस्त दिखाई गई है। इस फिल्म में उनका किरदार और अरशद वारसी का किरदार बहुत ही काबिले तारीफ है। संजय दत्त के फिल्मी कैरियर की इस फिल्म को बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है। क्योंकि इसमें संजय दत्त ने बहुत अच्छा रोल किया था, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था।

Leave a Reply