लक्षवीर सिंह सरन

लक्षवीर सिंह सारण का जीवन परिचय, परिवार और फिल्मी करियर के बारे में जानिए

उभरते युवा कलाकार लक्षवीर सिंह सरन एक भारतीय सफल अभिनेता हैं। इन्होंने इवान एयर द्वारा सह-लिखित, संपादित और निर्देशित ड्रामा फिल्म मिल पत्थर में पाश की मुख्य भूमिका निभाने से विशेष पहचान मिली. इतना ही नही इन्होनें नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज द फेम गेम में भी काम किया है।

लक्षवीर मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं और इनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली भारतीय मॉडर्न स्कूल तथा वसंत विहार किरोड़ीमल कॉलेज दिल्ली से हुई है। इनके परिवार की बात करें तो इनके पिता अमर सिंह जो भारतीय नौसेना में काम करता है। माँ ज्योति सिंह एक कलाकार हैं। ये अभी अविवाहित हैं और किसी प्रेम सम्बन्ध की कोई जानकारी नहीं है। इन्होंने वेब श्रृंखला मील का पत्थर जो 2020 में आया उससे उन्हें विशेष पहचान मिली।

लक्षवीर सिंह सरन

शरीरिक माप

क्यूट स्मार्ट कलाकार लक्षवीर की हाइट 170 सेंटीमीटर और मीटर में 1.7 मीटर है अगर फीट की बात करें तो 5’7 ” है। इनकी आँखे काली और बाल भी काले हैं जो इनके लुक को और भी बढ़ाते हैं।

करियर

इनकी पहली फिल्म मील का पत्थर ( 2020 ) है और पाश वेब सीरीज अनपॉज्ड : नया सफर ( 2022 ) है। लक्षवीर सिंह सरण जब कॉलेज में थे तो थिएटर में भाग लेते थे और प्रदर्शन करते थे। ये कॉलेज की थिएटर सोसायटी द प्लेयर्स के सदस्य भी थे।

2013 में इन्होंने अपनी फिल्मी यात्रा शुरू की जब वह निर्देशक महेश दत्तानी के नाटक माटी, शब्द,एक बार और थर्ड स्पेस कलेक्टिव के माही का हिस्सा रहे हैं। इतना ही नही ये द फेम गेम 2022 में भी नज़र आये हैं। ये कुत्ता प्रेमी हैं और ज्यादातर कुत्तों की पिक्टर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

Leave a Reply