सनाह कपूर

शाहिद कपूर की बहन सनाह कपूर है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीरें

युवा कलाकारों में फेमस सनाह कपूर एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं और ये प्रसिद्ध शाहिद कपूर की बहन होने के नाते ज्यादा लोकप्रिय हैं। सनाह कपूर ने बॉलीवुड फिल्म शानदार जो 2015 में आई थी उसमें इन्होंने ईशा अरोड़ा की भूमिका निभाई। इन्होंने करण जौहर की फ़िल्म शानदार (2015) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और सफलता के कदम बढ़ाये। अपनी मेहनत और कठिन प्रयासों के दम पर इन्होंने 2015 में बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड्स 2015 में सर्वश्रेष्ठ डेब्यूटेंट का पुरस्कार जीता।

इनका जन्म 15 फरवरी 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में सोमवार के दिन हुआ था। इनका होम टाउन भी मुंबई, महाराष्ट्र में है। सनाह की प्रारंभिक शिक्षा पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय और मीठीबाई कॉलेज, मुंबई से हुई इन्होंने साहित्य और मनोविज्ञान दोनों में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

सनाह कपूर

शरीरिक माप

खूबसूरत अदाकारा सनाह कपूर की हाइट 167 सेंटीमीटर और मीटर में 1.67 मीटर है अगर फिट में देखा जाये तो 5′ 6″ है। इनकी आंखे काली और बाल भी काले हैं जो इनकी ब्यूटी को चार चाँद लगते हैं।

परिवार

इनके परिवार की बात की जाए तो इनके पिता पंकज कपूर एक फेमस अभिनेता हैं और माँ सुप्रिया पाठक भी एक सफल अभिनेत्री हैं। इनका भाई रुहान कपूर है और एक सौतेला भाई शाहिद कपूर है जो एक लोकप्रिय अभिनेता हैं। इन्होंने 2 मार्च 2022 को अभिनेता मयंक पाहवा से विवाह कर लिया।

हिन्दू धर्म में जन्मी खत्री जाति की सनाह को नृत्य करने और यात्रा करने शौक है। इनके पसंदीदा टीवी शो है- अमेरिकन: ब्लैकलिस्ट, द बिग बैंग थ्योरी और कैसल आदि। घूमने की शौकीन सनाह को छुट्टी में लंडन जाना पसंद है।

इनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ। 2018 में आई फिल्म खजूर पर अटके में भी शानदार प्रदर्शन किया है। ये विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि पर बहुत एक्टिव रहती हैं। ये अपनी दादी के काफी करीब हैं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनके साथ तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। 2020 में आई हिंदी फिल्म सरोज का रिश्ता में इन्होंने मुख्य भूमिका निभाई है।

Leave a Reply