सलमान खान

सलमान खान सहित ये 5 बड़े सेलिब्रिटीज जूझ रहे हैं गंभीर बीमारियों से, ऋतिक रोशन भी हैं इस लिस्ट में

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम लोग कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं और अधिकतर लोगों को किसी गंभीर बीमारी का शिकार होते हुए देखा गया है। बॉलीवुड भी इन गंभीर बीमारियों से दूर नहीं रहा है और बॉलीवुड के कई ऐसे कलाकार है जो काफी कम उम्र में किसी गंभीर बीमारी के शिकार हो गए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड में कौन से ऐसे कम उम्र के कलाकार हैं जो कि गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं।

सुनील ग्रोवर के अलावा सलमान खान और ऋतिक रोशन भी जूझ रहे हैं गंभीर बीमारियों से

सलमान खान
सलमान खान

सलमान खान

बॉलीवुड में दबंग खान के नाम से मशहूर अभिनेता सलमान खान की तो लाखों दीवाने हैं, सलमान खान बढ़ती उम्र के बाद भी आज बेहद हैंडसम नजर आते हैं और लड़कियों के बीच इनकी दीवानगी देखी जा सकती है। सलमान खान को नसों की एक गंभीर बीमारी है जिसके कारण वह काफी परेशान रहते हैं। सलमान खान को ट्राइजेमिनल न्यूरालजिया नामक गंभीर बीमारी है और इस बीमारी में मरीज को उनके नसों में असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता है। हालांकि इस बीमारी से सलमान खान काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं और वह अक्सर इस बीमारी से होने वाले दर्द को कम करने के लिए वह दवाइयों का सेवन करते हैं। सलमान खान को कभी-कभी इस बीमारी के कारण बहुत तेज नसों में दर्द होता है जिसके कारण उन्हें बहुत तकलीफ होती है।

सुनील ग्रोवर
सुनील ग्रोवर

सुनील ग्रोवर

टेलीविजन पर अपने बेहतरीन कॉमेडी के लिए फेमस हुए अभिनेता सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा शो में बेहतरीन कॉमेडी करके लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। सुनील ग्रोवर आजकल कई वेब सीरीज में काम कर रहे हैं और पिछले दिनों ही उनको एक वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान तबीयत खराब होने की शिकायत मिली। जांच में उन्हें फेफड़े से संबंधित गंभीर बीमारी होने का पता लगा जिसके बाद सुनील ग्रोवर ने हाल ही में अपनी हार्ट सर्जरी करवाया है और अब वह स्वस्थ हैं।

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

अपने बेहतरीन डांस और हैंडसम लुक के लिए लड़कियों के बीच फेमस मशहूर अभिनेता रितिक रोशन को मात्र 20 साल की उम्र से स्कोलियोसिस नाम की बीमारी है। इस गंभीर बीमारी के कारण शुरुआत में रितिक रोशन को दौड़ने और डांस करने के लिए मना कर दिया गया था लेकिन आज आप देखते हैं कि ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेता है और वह सबसे अच्छा डांस भी करते हैं इसका कारण यह है कि उन्होंने काफी मेहनत करने के बाद इस बीमारी पर विजय प्राप्त कर ली है और वह पूरी तरह से ठीक है।

अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को रीढ़ की हड्डियों से संबंधित एक गंभीर बीमारी है। इस बीमारी का नाम बल्जिंग डिस्क है और इस बीमारी के होने का कारण जब कोई व्यक्ति एक जगह ज्यादा देर तक बैठा रहता है तो यह बीमारी उसे हो जाती है, अनुष्का शर्मा को इस बीमारी की वजह से काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है।

शमिता शेट्टी
शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी

खूबसूरत अभिनेत्री शमिता शेट्टी को कोलाइटिस की गंभीर बीमारी है शमिता शेट्टी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काफी अच्छे अभिनय का प्रदर्शन किया है लेकिन उनको कोलाइटिस की बीमारी के कारण खाने में काफी परहेज करना पड़ता है और वह शूटिंग के दौरान अपना खाना अलग से ले जाती है ताकि वह इस बीमारी से होने वाली तकलीफ से बच सकें।

सोनम कपूर
सोनम कपूर

सोनम कपूर

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और मशहूर अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर को काफी छोटी उम्र से डायबिटीज की बीमारी है और इस बीमारी के वजह से उन्हें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है। सोनम कपूर काफी लंबे समय से इस बीमारी से होने वाली तकलीफ से बचने के लिए इंसुलिन का इस्तेमाल करती है और उन्हें समय-समय पर इंसुलिन का इंजेक्शन लेना पड़ता है।

शेफाली जरीवाला
शेफाली जरीवाला

शेफाली जरीवाला

खूबसूरत एक्ट्रेस शेफाली को बचपन से ही एपिलेपसी सीजर्स नाम की गंभीर बीमारी है इस बीमारी में मरीज को मिर्गी के दौरे आते हैं। शेफाली जब बचपन में बहुत छोटी थी तभी उन्हें पहली बार इस बीमारी की वजह से मिर्गी का दौरा पड़ा था इसके बाद से सेफाली को कई बार इस बीमारी की वजह से मिर्गी का दौरा पड़ चुका है और वह इस बीमारी की वजह से काफी परेशान रहती हो। दोस्तों बॉलीवुड में इनके अलावा भी कई ऐसे कलाकार हैं जो काफी कम उम्र में कई छोटी-छोटी बीमारियों से ग्रसित हैं लेकिन फिर भी वह इन बीमारियों का डटकर सामना कर रहे हैं और अभिनय के क्षेत्र में बेहतरीन काम करते हैं।

Also Read: पति के सीने पर बैठकर गला काटने वाली दक्षायणी भी है Fire, पुष्पा 2 में बदल देगी पूरा Game

Leave a Reply