सलमान खान से ईद पर भीड़ने की हिम्मत नहीं कर सकता साउथ भी, जानिए उनके फिल्मों के रिकॉर्ड्स

सलमान खान से ईद पर भीड़ने की हिम्मत नहीं कर सकता साउथ भी, जानिए उनके फिल्मों के रिकॉर्ड्स

हर साल ईद पर सलमान खान की कोई ना कोई नई फिल्म आती है और सिनेमाघरों में छा जाती है। सलमान खान बॉलीवुड के सुपरहिट अभिनेताओं में से एक है। सलमान खान का बॉलीवुड में बहुत नाम है। सलमान खान की बहुत सारी फिल्में है, जो हमेशा सुपरहिट साबित होती है। हर साल सलमान खान ईद पर एक फिल्म जरूर बनाते हैं जो कि ईद पर सिनेमाघरों में लगाई जाती है। वह फिल्म बहुत ज्यादा करोड़ों की कमाई भी करती है। ईद पर और भी फिल्में रिलीज होती है लेकिन वह फिल्में इतनी कमाई नहीं कर पाती है। जितना की सलमान खान की फिल्में करती है। आज हम उन्हीं फिल्मों के बात करेंगे जो फिल्में ईद पर रिलीज हो रही है और सलमान खान के फिल्म को टक्कर नहीं दे पा रही हैं।

ईद पर सिनेमाघरों में लगी फिल्मों की कमाई। इस साल ईद पर सलमान खान की फिल्म से पहले कई और फिल्में लग चुकी है। सलमान खान हर साल ईद पर अपनी फिल्म सिनेमाघरों में लगाते हैं।लेकिन इस साल कई और फिल्में ईद पर सिनेमाघरों में लगी है। इस साल ईद से पहले टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 फिल्म सिनेमाघरों में लग गई है। इस फिल्म ने अपने पहले दिन 8 करोड़ की कमाई करी है। कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने ज्यादा कमाई नहीं की है। अभी तक यह फिल्म ज्यादा ऊंची दर पर नहीं दिखाई दे रही है। इसके साथ ही अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 ने सिनेमाघरों में 4 करोड रुपए कमा लिए हैं। इस फिल्म ने भी अधिक कमाई नहीं की है और इनकी कमाई कम ही दिखाई दे रही है।

भारत फिल्म साल 2019 में सिनेमाघरों में लगाई गई थी। इस फिल्म ने करोड़ों की कमाई करी थी और अपना एक अलग ही पहचान बना ली थी। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ दोनों द्वारा ही अभिनय किया गया था सलमान खान ने इस फिल्म में काफी अच्छा अभिनय किया था इस कारण यह फिल्म काफी हिट भी साबित हुई थी।

रेस फिल्म बॉलीवुड की भारतीय फिल्म है। इस फिल्म में सलमान खान द्वारा मुख्य अभिनय किया गया है यह फिल्म साल 2018 में सिनेमाघरों में लगाई गई थी। इस फिल्म की कमाई की बात करें तो इस फिल्म में सलमान खान ने ₹290000000 की कमाई कर ली थी। फिल्म ने बहुत धमाकेदार सिनेमाघरों में एंट्री करी थी और बहुत अच्छी कमाई भी करी थी। फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी और दर्शकों ने इस फिल्म को बहुत प्यार भी दिया था।

सुल्तान फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म है। इस फिल्म में सलमान खान द्वारा मुख्य अभिनय किया गया है। सलमान खान ने इस फिल्म में सुल्तान का किरदार निभाया है। यह फिल्म साल 2016 में सिनेमाघरों में लगाई गई थी। इस फिल्म ने 35 करोड़ की कमाई कर ली थी। फिल्म में सुल्तान ने बहुत अच्छा अभिनय किया है और सलमान खान के साथ फिल्म में अनुष्का शर्मा को देखने को मिली थी। अनुष्का शर्मा ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है दोनों को ही इस फिल्म में पहली बार साथ में देखा गया था। इनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था। सलमान खान की फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी।

बजरंगी भाईजान फिल्म भारती हिंदी सिनेमा की फिल्म है। फिल्म को साल 2015 में सिनेमाघरों में लगाया गया था। इस फिल्म ने 27 करोड़ की कमाई कर ली थी। फिल्म ने आखिरी समय में कितनी कमाई करी इसका कोई अंदाजा नहीं है। इस फिल्म में सलमान खान द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई थी। सलमान खान के साथ इस फिल्म में करीना कपूर को देखा गया था। सलमान खान ने इस फिल्म में बजरंगी भाईजान का किरदार निभाया था, जो कि मुन्नी नाम की लड़की को उसके देश वापस छोड़ने का वादा कर लेते हैं। मुन्नी को वह पाकिस्तान छोड़कर वापस अपने देश आते हैं। मुन्नी को पाकिस्तान छोड़ते वक्त उनको काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस फिल्म में काफी इमोशनल सींस भी है। इस फिल्म में पहली बार भाई जान को रोते हुए देखा गया है हाय जन को रोते हुए देखते हुए दर्शक भी काफी इमोशनल हो गए थे। यह फिल्म ने भी काफी करोड़ों की कमाई कर रही थी और सिनेमाघरों में इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था।

किक फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म है इस फिल्म को साल 2014 में सिनेमाघरों में लगाया गया था। इस फिल्म में सलमान खान द्वारा बिना किया गया था फिल्म ने 26 करोड़ की कमाई करी थी। फिल्म की कमाई के बाद कर दो फिल्म ने बहुत अच्छी कमाई करी थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी फिल्म में सलमान खान के साथ जैकलिन फर्नांडिस को देखा गया था। दोनों की जोड़ी को दर्शकों द्वारा को प्यार मिला था। इस फिल्म में सलमान खान बहुत अच्छा अभिनय किया गया था

बॉडीगार्ड हिंदी सिनेमा की फिल्म है इस फिल्म को साल 2011 में लगाया गया था। इस फिल्म ने पहले ही दिन 26 करोड़ की कमाई करी थी प्यार में पड़ जाते हैं। सलमान खान करीना कपूर और सलमान खान करीना कपूर के पिता ने उन्हें रखा हुआ होता है फिल्म के गाने दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में एक्शन सींस भी काफी अच्छे दिखाए गए हैं।

Leave a Reply