साउथ इंडस्ट्री चाहे जितना कमा ले, जमाना नहीं भूल पाएगा इन 6 बॉलीवुड फिल्मों को

साउथ इंडस्ट्री चाहे जितना कमा ले, जमाना नहीं भूल पाएगा इन 6 बॉलीवुड फिल्मों को

साउथ इंडस्ट्री भारत के फिल्म इंडस्ट्री का एक भाग है। साउथ इंडस्ट्री में बहुत अच्छी-अच्छी फिल्मों के निर्माण होता है। साउथ के अभिनेता काफी अच्छा अभिनय करके दर्शकों का दिल जीत लेते हैं और साउथ के डायरेक्टर भी कई अच्छी कहानियां दर्शकों के सामने पेश करते हैं। साउथ की फिल्में हमेशा ही सुपरहिट साबित होती है और दर्शकों का दिल जीतने में हमेशा कामयाब रहती हैं। इसी तरह राजामौली जी की फिल्म बाहुबली फिल्म ने भी दर्शकों को काफी दिल जीत लिया था। इस फिल्म ने सिल्वर स्क्रीन पर काफी नाम कमाया था। इस फिल्म के बाद साउथ की कई फिल्मों का बोला वाला चलने लगा क्योंकि बाहुबली के आने के बाद साउथ की कई फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर उतरने लगी और वह रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने लगी।

उन्होंने भी बहुत ही धमाकेदार कमाई करके दर्शकों का दिल जीत लिया है। ऐसा माना कि उन्होंने फिल्म जगत का नजरिया ही बदल दिया हो और साउथ की कई फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने हिंदी बेल्ट में धमाकेदार कमाई करी थी। राजामौली जी ने बाहुबली फिल्म बनाई थी। उस फिल्म में 10 इंडिया में काफी नाम कमाया था और उसके बाद साउथ की कई फिल्में आती रही जिन्होंने काफी धमाकेदार कमाई करी थी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। यही फिल्में बॉलीवुड वालों ने भी कमाल किया है बॉलीवुड वाले की फिल्म अभी बहुत ही ज्यादा सुपर डुपर हिट जाती है। पुराने जमाने के कई ऐसी फिल्में है, जिन्होंने पैनइंडिया पर धमाकेदार एंट्री करी थी और बॉक्स ऑफिस में धूम मचा दिया था। उन फिल्मों के नाम इस प्रकार हैं।

चंद्रलेखा

चंद्रलेखा फिल्म 1948 में बनाई गई थी। इस फिल्म को बड़े पर्दे पर नहीं उतारा गया था। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारा गया था। यह फिल्म यूट्यूब पर अभी भी फ्री में उपलब्ध है। फिल्म की कहानी बहुत ही जोरदार थी। इस फिल्म के निर्माता एसएस वासन है। यह फिल्म सबसे पहले तमिल भाषा में बनाई गई थी। उसके बाद इसी फिल्म को हिंदी भाषा में भी उतारा गया था और हिंदी भाषा में उतारने के बाद भी यह फिल्म काफी सफल हुई थी। इसने सफलता की ऊंचाइयों को छू लिया था।

इस फिल्म ने पैन इंडिया में काफी धमाकेदार एंट्री करी थी और खूब नाम कमाया था। इस फिल्म की कहानी में दो भाइयों की कहानी बताइ जो एक ही लड़की से प्यार करने लग जाते हैं और उस लड़की का नाम इस फिल्म में चंद्रलेखा होता है। दोनों ही भाई चंद्रलेखा से प्यार करते हैं और इसी तरह उन दोनों भाइयों की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी और फिल्में दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म से लोगों को काफी अच्छा लगा था और काफी कमाई भी करी थी।

मुग़ल-ए-आज़म

मुग़ल-ए-आज़म हिंदी सिनेमा की फिल्म है। इस फिल्म को साल 1960 में बनाया गया था। फिल्म की कहानी काफी ही अच्छी रही और फिल्म में दर्शकों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारा गया था। इस फिल्म को zee 5 पर आप देख सकते हैं। फिल्म में दिलीप कुमार ने अभिनय किया था। दिलीप कुमार जो कि बॉलीवुड के बहुत ही जाने-माने अभिनेता थे। दिलीप कुमार के साथ इस फिल्म में मधुबाला अभिनेत्री के रूप मे दिखाई दी थी।

फिल्म में मुग़ल-ए-आज़म ने काफी नाम कमाया था। इस फिल्म से दर्शकों को बहुत ही ज्यादा मजे आए थे और दर्शकों ने इस फिल्म को काफी प्यार किया था। फिल्म में बॉलीवुड के अभिनेता पृथ्वीराज कपूर भी थे। उन्होंने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी इस फिल्म के निर्माता के आसिफ थे। उन्होंने इस फिल्म को बहुत ही खूबसूरती से बड़े पर्दे पर उतारा है। इस फिल्म के आज बहुत ही लोग फैंस भी हैं। आज के समय में भी यह फिल्म देखने के बाद यह बोरिंग नहीं लगती। फिल्म की कहानी बड़ी ही दिलचस्प और अच्छी रही थी। इसलिए इस फिल्म ने काफी धमाकेदार कमाई भी करी थी।

शोले

शोले फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की काफी प्रचलित फिल्मों में से एक है। शोले फिल्म साल 1975 में बनाई गई थी। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारा गया था। यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर भी देखने को मिल सकती है। फिल्म में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और कई अभिनेता भी दिखाई दिए हैं। फिल्म में अभिनेत्री के रूप में हेमा मालिनी है। फिल्म में जय वीरू और गब्बर की कहानियों को दिखाया गया है। इस फिल्म के कई डायलॉग्स काफी फेमस भी हो गए थे, जो लोगों में काफी बोले भी गए थे। इस फिल्म की कहानी लोगों को काफी याद रहती है। इस फिल्म की कहानी को देखने के बाद कोई भूल भी नहीं सकता है।

फिल्म में जय वीरू की दोस्ती को दिखाया है और गब्बर जैसे खलनायक को भी दिखा है। गब्बर की एक्टिंग भी बहुत ही अच्छी तरह की गई है और बहुत ही मजेदार और मनोरंजन किया गया है। इस फिल्म के निर्माता रमेश सिप्पी है। इस फिल्म ने पूरे भारत में काफी धमाल मचाया था और भारत में ही नहीं इस फिल्म को बाहर भी पसंद किया जाता है। फिल्म के किरदार काफी दिलचस्प थे। अगर इस फिल्म को आज भी देखा जाए तो यह बहुत ही अच्छी फिल्म है। इस फिल्म की काफी चर्चा हुई थी और हमेशा चर्चा में ही रहती थी।

अप्पू राजा

अप्पू राजा फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म है। इस फिल्म को साल 1989 में बनाया गया था। इस फिल्म में अप्पू राजा को दिखाया गया है। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म में उतारा गया था। साल 1989 में इस फिल्म को अमेज़न प्राइम पर उतारा गया था। इस फिल्म के निर्माता आई कमल हसन है। यह फिल्म उस समय आई थी। उस समय की सबसे प्रचलित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में उन्होंने डबल रोल निभाए थे जिसमें उन्होंने कभी एक किरदार निभाया तो कभी एक बोने व्यक्ति का किरदार भी निभाया था। उस समय यह सब क्रिया करना फिल्म में मुश्किल सा काम था। उस समय इतनी सुविधाएं नहीं थी कि आप फिल्मों में इस तरह के डबल रोल आसानी से कर पाए। लेकिन उस समय की डबल रोल वाली फिल्म काफी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म ने भी सिनेमाघरों में काफी धमाल मचाया था। इस फिल्म ने कमाई करी थी।

हिंदुस्तानी

हिंदुस्तानी फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म है। यह फिल्म साल 1996 में बनी गई थी। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारा गया था। यह फिल्म अमेज़न प्राइम पर उतारी गई थी। इस फिल्म ने अप्पू राजा फिल्म के बाद काफी धमाल मचाया था। इस फिल्म के निर्माता कमल हसन थे। इस फिल्म में काफी मजा आया था और दर्शकों को इस फिल्म में काफी मनोरंजन भी हुआ था। इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा में काफी पुरस्कार भी जीते थे।

हम साथ साथ है

यह फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की काफी अच्छी फिल्मों में से एक है। फिल्म ने काफी नाम कमाया था। फिल्म को साल 1999 में सिनेमाघरों में उतारा गया था। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारा गया था। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर भी है। फिल्म में कई अभिनेता थे जैसे सलमान खान और सैफ अली खान जैसे बड़े अभिनेता इस फिल्म में थे। फिल्म में करिश्मा कपूर भी दिखाई दी गई थी। इस फिल्म को काफी बड़ी बड़ी फिल्मों के लिस्ट में शामिल किया जाता है। परिवार को परिवार के लोग बैठकर देख सकते हैं। इस फिल्म को भारतीय जनता ने काफी पसंद किया था। फिल्म में सलमान खान द्वारा अभिनेता सलमान खान में काफी पसंद भी किया गया था।

Leave a Reply