डायरेक्टर की बात मानने के बजाय अपनी मनमानी करते हैं ये 5 बॉलीवुड सितारे, साउथ से सीखना चाहिए इन्हें

साउथ की फिल्मों के रीमेक ही नहीं बॉलीवुड ने बनाए हैं कोरियन फिल्मों के भी रिमेक!

बॉलीवुड में अक्सर साउथ की फिल्मों का रीमेक बनाया जाता है, जिसमें कहानी तो पूरी वैसी की वैसी होती है बस किरदार बदल जाते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनाई गई है जो साउथ की फिल्मों का रीमेक है।वह फिल्में काफी सफल भी होती है। कोरोना के बाद सिल्वर स्क्रीन पर साउथ की कई बड़ी फिल्मों को हिंदी में उतारा गया है, जो सफल भी साबित हुई है। इन फिल्मों ने खूब धमाकेदार कमाई की है साउथ की फिल्म की कहानी हमेशा ही चर्चा में रहती है। बॉलीवुड भी कुछ ज्यादा ही साउथ की फिल्मों का रीमेक बना रहा है।

इसलिए बात चलती रहती है कि बॉलीवुड का कोई नहीं हो रहा और वह हमेशा साउथ की फिल्मों का ही रहा है। इसीलिए बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्म है जो साउथ का रिमेक ही नहीं बल्कि कोरियन फिल्मों का रीमेक भी है। जी हां बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बन चुकी है जो कि कोरियन फिल्मों की रीमेक है। और वह काफी हिट भी साबित हुई है यहां तक कि कोरियन फिल्में ओरिजिनल मैं इतनी फेमस नहीं हुई है जो बॉलीवुड की कहानियों में फेमस हो चुकी है। इसलिए इसमें कई फिल्में शामिल है जो कोरियन फिल्मों का रीमेक है।

धमाका

धमाका फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म है। इस फिल्म को साल 2021 में सिनेमाघरों में उतारा गया था। इस फिल्म का प्रदर्शन माधवानी द्वारा किया गया है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई है। फिल्म की कहानी बहुत ही अच्छी रही थी। हम आपको बता दें कि यह फिल्म पहले ही कोरियन भाषा में बन चुकी है। धमाका फिल्म कोरियन फिल्म का रीमेक फिल्म है इसे कोरियन में द टेरर लाइव फिल्म के के नाम से जाना चाहता है। यह फिल्म कोरिया में इतनी फेमस नहीं हुई थी जो कि बॉलीवुड में हुई थी। बॉलीवुड में फिल्म को नेट पर दिखाया गया था यह फिल्म अभी भी नेट पर उपलब्ध है।

राधे

राधे फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म है। इस फिल्म में सलमान खान द्वारा मुख्य भूमिका निभाया है। फिल्म में सलमान खान के साथ दिशा पटानी को भी देखने को मिला है। यह फिल्म साल 2021 में सिनेमाघरों में उतारी गई थी। यह फिल्म पहले ही कोरियन में बन चुकी है। इस फिल्म को कोरिया में आउटलॉज के नाम से जाना जाता है। यह फिल्म पहले भी बन चुकी है राधे फिल्म इस फिल्म का रीमेक है।

रॉकी हैंडसम

रॉकी हैंडसम फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा के फिल्म है। इस फिल्म को साल 2016 में सिनेमाघरों में उतारा गया था। इस फिल्म में जॉन अब्राहम द्वारा मुख्य किरदार निभाया गया है यह फिल्म पहले ही कोरिया में बन चुकी है। इस फिल्म का नाम कोरिया में मैन फ्रॉम नोव्हेयर था। इस फिल्म को कोरिया में 2010 में सिनेमाघर में लगाया गया था। इस फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है जिसमें एक मासूम बच्ची को एक इंसान द्वारा बचाया जाता है। जॉन अब्राहम द्वारा इस फिल्म में रॉकी हैंडसम किरदार निभाया गया है यह फिल्म काफी धमाकेदार साबित हुई थी।

LONDON, ENGLAND – JUNE 16: Amitabh Bachchan arrives at the World Premiere of Raavan at the BFI Southbank on June 16, 2010 in London, England. (Photo by Gareth Cattermole/Getty Images)

तीन मोटाजं

यह फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा की फिल्म में इस फिल्म को साल 2016 में सिनेमाघरों में उतारा गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई थी और इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ विद्या बालन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी देखा गया था। यह फिल्म पहले ही कोरियन भाषा में बन चुकी है। यह फिल्म कोरियन भाषा की फिल्म है। इस फिल्म को ओरिया में उतारा जा चुका है।

एक विलन

यह फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा के फिल्म है इस फिल्म को साल 2014 में सिनेमाघरों में लगाया गया था इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य किरदार के रूप में है। रितेश देशमुख को भी इस फिल्म में देखा गया है। फिल्म में अभिनेत्री के रूप में श्रद्धा कपूर है। फिल्म की कहानी काफी ही अच्छी है। इस फिल्म के बारे में हम आपको बता दें तो यह फिल्म पहले ही कोरिया में बन चुकी है। यह फिल्म बॉलीवुड में बाद में बनी है यह फिल्म कोरियन फिल्म का रीमिक्स फिल्म है। इसकी कहानी सेम फिल्म की कहानी जैसी ही है। जिसमें 1 हीरो अपनी बीवी को बचाने लगा रहता है और दूसरी तरफ दूसरा हीरो अपनी बीवी से परेशान हो जाता है। कुछ लोगों के छोटी मोटी बात कह देने पर उनको मार डालता है। इस फिल्म की कहानी पूरी फिल्म की कहानी जैसी है।

बर्फी

बर्फी फिल्म भारतीय हिंदी सिनेमा के फिल्म है, इस फिल्म में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा द्वारा मुख्य किरदार निभाया गया था। इस फिल्म में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा दोनों को ही प्रेम हो जाता है। रणबीर कपूर जो कि एक गूंगा व्यक्ति होता है और प्रियंका चोपड़ा एक नासमझ लड़की होती है, जिसका दिमाग सही नहीं होता है। फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई थी इस फिल्म में काफी धमाकेदार एंट्री की थी और खूब कमाई भी करी थी। इस फिल्म की कहानी की बात करें तो यह फिल्म पहले ही कोरियन में बन चुकी है यह फिल्म कोरियन भाषा का रीमिक्स फिल्म है। इस फिल्म को पहले ही भाषा में उतारा जा चुका है। इस फिल्म ने अच्छी कमाई करी थी और बाद में बॉलीवुड में उतारा गया था। बॉलीवुड में फिल्म ने अच्छी कमाई करी थी।

Leave a Reply