सुहासिनी राजाराम नायडू

सुहासिनी राजाराम नायडू उर्फ स्नेहा का जीवन परिचय, फिल्मी करियर और परिवार के बारे में जानिए

अभिनेत्री स्नेहा उभरते स्टारों में सुमार एक लोकप्रिय अभिनेत्री और मॉडल हैं। इनका पूरा नाम सुहासिनी राजाराम नायडू ये अपने मंच के नाम स्नेहा से ज्यादा फेमस हैं। ये मुख्य रूप से तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करती हैं।

सुहासिनी राजाराम नायडू

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

स्नेहा दिखने में बेहद खूबसूरत हैं इनका वेट इनके हाइट के हिसाब से उचित है। इनका वेट 53 kg और पाउण्ड में 117 है। हाइट की बात करें तो ये पांच फुट साढ़े चार इंच की हैं यानी 164 सेंटीमीटर इनकी हाइट है। ब्यूटीफुल अदाकारा का फिगर 34-25-35 है। इनकी भूरी आंखे और काले बाल इनके लुक को और आकर्षक बनाती हैं। इनका जन्म 12 अक्टूबर 1981 को मुम्बई महाराष्ट्र में हुआ था। इनकी राशि तुला है और ये पनरूति तमिलनाडु में रहती हैं।इनकी प्रारंभिक शिक्षा कहाँ से हुई इस बात की कोई जानकारी नही है और न ही इन्होंने कहाँ तक पढ़ाई की है इसकी जानकारी है।

परिवार

इनके परिवार की बात करें तो इनके पिता का नाम राजाराम नायडू है और माता का नाम पद्मावती राजराम नायडू है। इनके भाई का नाम बाला जी गोविंद है और बहन का नाम संगीता है।

अभिनेता प्रसन्ना से काफी दिनों तक प्रेम संबंधों में रहने के बाद इन्होंने 11 मई 2012 को प्रसन्ना से विवाह कर लिया। इनके एक बेटा है जिसका नाम विहान है और उसका जन्म अगस्त 2015 में हुआ था।

स्नेह हिन्दू धर्म को मानती हैं। इनके शौक़ बहुत ही उम्दा हैं जैसे- म्यूजिक सुनना और किताबे पढ़ना आदि इनकी पसन्दीदा खाने की बात करें तो इन्हें खाने में इंडियन, इटालियन और चाइनीज पसन्द है। शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार इनकी पहली पसंद हैं और अभिनेत्री मे श्रीदेवी और काजोल की एक्टिंग इन्हें बेहद पसंद आती है। इन्हें सफेद, काला, नीला और लाल रंग भाते हैं। वेजिटेबल बिरयानी और चिकन लेग फ्राई खाना इन्हें बहुत अच्छा लगता है।

फिल्मी करियर

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2001 में आई फिल्म प्रियमैना नीकू से की थी ये एक तेलुगु फ़िल्म है इसके बाद वेंकी (2004), राधा गोपालम (2005), और श्री रामदासु (2006) आदि तेलुगु फिल्मों में सुपर हिट रोल प्ले किया। इन्होंने कन्नड़ और मलयालम फिल्मे भी की हैं। इनके सुपर हिट रोल और मेहनत ने इन्हें कई अवार्ड दिलाये।इन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार फ़िल्म उन्नाई निनैथु (2002) तमिल का और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए विजय पुरस्कार मिला। इतना ही नही इन्हें दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार भी मिला। नंदी स्पेशल जूरी अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

इनकी कुछ हिट फिल्मों के नाम हैं- आनंदम, विरुम्बगिरेन, पार्थिबन कानवु, वसूल राजा एमबीबीएस, राधा गोपालम, थुरुप्पु गुलान, मधुमासम और द ग्रेट फादर आदि हैं। 2016 में, वह ‘डांस जोड़ी डांस’ नाम के रियलिटी शो की जज थीं। यह रियलिटी शो ज़ी तमिल चैनल पर प्रसारित किया गया था।

2017 में, वह ‘डांसिंग खिलाड़ी’,’डांस जोड़ी डांस 2.0′ और ‘जी डांस लीग’ जैसे रियलिटी शो की जज थीं। यह रियलिटी शो ज़ी तमिल चैनल पर प्रसारित किया गया था।

2019 में, वह ‘डांस जोड़ी डांस जूनियर्स’ और ‘डांस जोड़ी डांस 3.0’ जैसे रियलिटी शो की जज थीं। यह रियलिटी शो ज़ी तमिल चैनल पर प्रसारित किया गया था।2021 में वह ‘जूनियर सुपर स्टार्स सीजन 4’ नाम के रियलिटी शो की जज हैं। यह रियलिटी शो ज़ी तमिल चैनल पर प्रसारित किया गया था। स्नेहा का जन्म सुहासिनी राजाराम नायडू के रूप में मुंबई में एक तेलुगु परिवार में हुआ था, और उनका पालन-पोषण दुबई में हुआ था

Leave a Reply