हम आपके हैं कौन और वीराना फिल्म की अभिनेत्री

हम आपके हैं कौन और वीराना फिल्म की इस अभिनेत्री ने सालों बाद शेयर की तस्वीर, अब पहचान नहीं पा रहे हैं लोग

1994 में रिलीज़ हुई सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ बेहद पॉपुलर हुई थी। यह फिल्म हर घर में देखी जाने वाली फिल्म है जो कि हर वर्ग के दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की नोकझोंक और प्यार भरी केमिस्ट्री देखकर दर्शकों के दिल में हलचल पैदा हो जाती थी।

हम आपके हैं कौन फिल्म में सलमान खान से करना चाहती थी शादी

यह एक परिवारिक फिल्म थी जिसे हर घर में देखा जाता था और यह फिल्म आज भी लोगों के दिलों दिमाग में वैसे ही बसी हुई है। बॉलीवुड में वैसे तो हर साल कई फिल्में रिलीज होती है लेकिन यह फिल्म दर्शकों को हमेशा पसंद आती है इस फिल्म को दर्शक कई बार देखना पसंद करते हैं, इस फिल्म में वैसे तो हर किरदार बेहद संजीदा था लेकिन आपको याद होगा कि इस फिल्म में सलमान खान से शादी करने के लिए एक चुलबुली लड़की हमेशा उनके पीछे पड़ी रहती थी। जी हां, हम बात कर रहे हैं इस फिल्म में रीटा का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री की, जिनका नाम साहिला चड्ढा है और हाल ही में इन्होंने इंस्टाग्राम पर सलमान खान के साथ अपनी एक नई तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें लोग इन्हें पहचान भी नहीं पाए और इनके फैन ने अलग-अलग तरह के कई कमेंट किए।

हम आपके हैं कौन और वीराना फिल्म की अभिनेत्री
हम आपके हैं कौन और वीराना फिल्म की अभिनेत्री

वीराना फिल्म की अभिनेत्री अब दिखने लगी है ऐसी

साहिला चड्ढा अभिनेता निर्मल बाबी के साथ शादी किया था और वह अब फिल्मी दुनिया से अलग होकर अपने पति के साथ अपना लाइफ इंजॉय कर रही है । आपको बताते चलें कि साहिला की एक बेटी भी है जो बिल्कुल उनकी तरह खूबसूरत और ग्लैमरस है।

साहिला ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया है लेकिन उन्हें पहचान फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में निभाया जाए रीटा के किरदार से मिला, साहिल ने बॉलीवुड की कई हॉरर फिल्मों में मुख्य भूमिका के रूप में काम किया है लेकिन उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिल पाई। आजकल सोशल मीडिया पर साहिला की तस्वीरें देखकर दर्शकों उन्हें पहचान नहीं पाते हैं क्योंकि वह बिल्कुल बदल चुकी है लेकिन फिर भी 27 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ की याद आती है तो रीटा का किरदार सबको जरूर याद आ जाता है।

वीराना फिल्म से आई थी लाइमलाइट में

साहिला की रिलीज हुई फिल्म ‘वीराना’ बहुत फेमस हुई थी यह एक हॉरर फिल्म थी जो कि बॉक्स ऑफिस पर हॉरर फिल्मों के मुकाबले में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। इस फिल्म से साहिला को बहुत नाम मिला था और इस फिल्म में उन्होंने शीला नामक एक लड़की का किरदार निभाया था। आज भी जब कभी हॉरर फिल्मों की बात आती है तो बॉलीवुड फिल्म ‘वीराना’ का नाम सबसे पहले लिया जाता है।

बॉलीवुड में पहले भी कई ऐसी अभिनेत्री रह चुकी है जिन्होंने अपनी एक-दो फिल्मों में किए गए किरदार के वजह से नाम तो खूब कमाया है लेकिन बाद में वह फिल्मी ग्लैमरस भरी दुनिया को छोड़ कर अपने परिवारिक जीवन में व्यस्त हो गई है और गुमनाम सी जिंदगी बिता रही हैं।

हम आपके हैं कौन और वीराना फिल्म की अभिनेत्री
हम आपके हैं कौन और वीराना फिल्म की अभिनेत्री

साहिला चड्ढा भी उन्हीं नामों में से एक नाम है साहिला अभी भी इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती है और उन्हें बहुत से लोग फॉलो करते हैं साहिला द्वारा इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर अपनी तस्वीरें डाली जाती है, जिसे लोग काफी पसंद करते हैं और कई लोग तो भरोसा ही नहीं करते हैं कि साहिला चड्ढा का लुक इतना बदल गया है।

साहिला को फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में फिल्माया गया ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ में किए गए एक्टिंग के लिए भी खूब याद किया जाता है। इस गाने में उन्होंने माधुरी दीक्षित के ऑपोजिट सलमान खान के किरदार की कॉपी किया था और वह एक लड़का बनी थी, उनके इसी चुलबुले और अद्भुत किरदार के लिए दर्शक हमेशा उन्हें याद करते रहेंगे और अब भी जब दर्शक टेलीविजन पर फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ देखते हैं तो उन्हें साहिला की वह चुलबुली अदाएं याद आ जाती हैं।

साहिला ने गोविंदा के ऑपोजिट फिल्म ‘बोल राधा बोल’ में भी एक्टिंग किया था जो कि काफी पसंद किया गया था, इसके अलावा साहिला ने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान और संजय दत्त के साथ भी कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया है। वैसे तो साहिला ने फिल्मों में छोटे-मोटे रोल अनेकों किया है लेकिन इन अभिनेताओं के साथ उनकी कुछ फिल्में काफी यादगार हैं।

Leave a Reply