माधुरी दीक्षित

हम आपके हैं कौन की अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की हो रही है वापसी, The Fame Game में दिखेगा अलग अंदाज

90s के दशक की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक रही माधुरी दीक्षित ने अपने कैरियर में कई बड़ी फिल्में बनाई हैं, एक समय माधुरी दीक्षित के नाम से ही उनकी फिल्में सुपरहिट हो जाया करती थी।

माधुरी दीक्षित ने लगभग बॉलीवुड के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है और कई फिल्मों में वह लीड एक्ट्रेस के रूप में अभिनय कर चुकी हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी महिलाओं के ऊपर बनाई गई फिल्में है जिसमें माधुरी दीक्षित ने अपने अभिनय से चार चांद लगा दिया और आजकल माधुरी दीक्षित रियलिटी शो में बतौर जज का काम कर रही हैं लेकिन वह फिल्मों से दूर है।

पिछले कुछ सालों में वह फिल्मी दुनिया से दूर टेलीविजन पर नजर आ रही है और हाल ही में आई खबरों के मुताबिक जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री करने वाली है। माधुरी दीक्षित जितनी खूबसूरत है वह उतनी ही अच्छी डांसर भी हैं और उनके द्वारा अपनी फिल्मों में किए गए डांस को लोग काफी पसंद करते हैं।

द फेम गेम वेब सीरीज में सबसे हटके रोल में नजर आएंगी माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही अब ओटीटी पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज भी दर्शकों के बीच काफी फेमस हो रहे हैं। कई बॉलीवुड के बड़े कलाकार ओटीटी पर वेब सीरीज में नजर आ रहे हैं। मिर्जापुर हो या सेक्रेट गेम हो ऐसे वेब सीरीज जो ओटीटी पर भारतीय दर्शकों को लुभाने में कामयाब रहे हैं उन्हें देखने के बाद कई बड़े कलाकारों ओटीटी पर फिल्म करने के लिए उत्साहित हैं।

इसी श्रृंखला में अब बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित भी ओटीटी पर अपना डेब्यू करने जा रही हैं वह जल्द ही धर्माटिक प्रोडक्शन की वेब सीरीज ‘द फेम गेम’ में नजर आएंगी।

बॉलीवुड में डांसर क्वीन के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित अपनी खूबसूरती के लिए भी बॉलीवुड में पहचानी जाती है। आजकल की कई नई नवेली अभिनेत्रियों की आइडल माधुरी दीक्षित रह चुकी है और आजकल की अभिनेत्रियां माधुरी दीक्षित को देखकर बड़ी हुई हैं।

हम आपके हैं कौन फिल्म से माधुरी दीक्षित को मिली थी असली फेम

माधुरी दीक्षित 90 के दशक में एक ऐसी अभिनेत्री उभर कर आई थी जिन्होंने श्रीदेवी, जूही चावला, रेखा जैसी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दी और वह बॉलीवुड में अपना नाम स्थापित करने में कामयाब रही। माधुरी दीक्षित द्वारा अभिनीत फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ का फिल्माया गया गाना ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ आज भी लोगों के दिलों दिमाग में बसा हुआ है।

माधुरी दीक्षित ने ग्लैमरस भरे रोल के अलावा एक घरेलू महिला का भी किरदार कई फिल्मों में निभाया है उनकी चुलबुली अदा और बेहतरीन अदाकारी के कारण वह हर दिल की धड़कन हुआ करती थी। माधुरी दीक्षित के अभिनय में बनी फिल्म ‘साजन’ काफी प्रसिद्ध हुई थी इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान और संजय दत्त थे और इस फिल्म का गाना ‘बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम’ बहुत फेमस हुआ था।

The Fame Game
The Fame Game

शादी के हो चुके हैं 22 साल पूरे

माधुरी दीक्षित की फिल्म देवदास आज भी दर्शक भूले नहीं है इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय अभिनेता शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ ने काम किया था इस फिल्म का गाना डोला रे डोला आज भी लोग बहुत पसंद करते हैं।
माधुरी दीक्षित ने 17 अक्टूबर 1999 को श्रीराम नेन से शादी किया था और 22 सालों से वह अपना सफल वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रही हैं ।

शादी के बाद भी वो फिल्मों में सक्रिय रही है और अब वह नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज द फेन गेम में नजर आने वाली हैं । यह वेब सीरीज 25 फरवरी 2022 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी, इस वेब सीरीज में माधुरी दीक्षित के साथ संजय कपूर भी नजर आएंगे और यह वेब सीरीज रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा कि माधुरी दीक्षित का वेब सीरीज में डेब्यू कैसा रहा और दर्शक उन्हें ओटीटी पर कितना देखना पसंद करते हैं।

वैसे तो माधुरी दीक्षित ने जब-जब बॉलीवुड में एंट्री किया है तो दर्शक उन्हें बेहद पसंद करते हैं लेकिन माधुरी दीक्षित का यह पहली बार डिजिटल डेब्यू है इसलिए यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि उनके चाहने वाले उन्हें डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देखना कितना पसंद करते हैं।

इससे पहले माधुरी दीक्षित ने अपनी दूसरी पारी के रूप में फिल्म ‘आजा नचले’ से बॉलीवुड में एंट्री किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने एक बार फिर बॉलीवुड में अपने पुराने डांस स्टाइल में डांस किया था जिस के गाने दर्शकों के बीच काफी फेमस हुए थे।

Also Read: Lata Mangeshkar Death: आखिर किस वजह से हुई लता मंगेशकर की मौत, जानिए वजह!

Leave a Reply