अल्लू अर्जुन की फिल्में

हिंदी में उपलब्ध है अल्लू अर्जुन की ये Top 10 फिल्में | Allu Arjun Movies available in Hindi

अल्लू अर्जुन साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार है, जिनकी लगभग सभी फिल्में बॉक्स आफिस पर धमाल करती है। यहां हमें अल्लू अर्जुन की टॉप 10 फिल्मों के बारे में बताया है जो हिंदी में भी उपलब्ध है।

अल्लू अर्जुन की ये Top 10 फिल्में हिंदी में है

वेदम
वेदम

वेदम

फ़िल्म वेदम 4 जून 2010 को रिलीज हुई एक साउथ की एक्शन से भरपूर फ़िल्म हैं। इस फ़िल्म के निर्देशक राधा कृष्ण जगरलामुदि है। इस फ़िल्म की पटकथा राधा कृष्ण जगरलामुदि ने लिखी है। यह फ़िल्म एक्शन और ड्रामा से भरपूर फ़िल्म है।

बात अगर इस फ़िल्म के स्टार कास्ट की हो तो इस फ़िल्म में लीड रोल में मनोज कुमार, अल्लू अर्जुन, अनुष्का शेट्टी, मनोज बाजपेयी और नागय्या है। इनके अलावा इस फ़िल्म में दीक्षा सेठ, लेखा वाशिंगटन, ब्रह्मानंद, सिया, रवि प्रकाश, सत्यम राजेश, कृष्णा मुरली, पृथ्वि, रघु बाबू, जॉय बदलानी, कल्लू चिदंबरम, समिता गांधी और वज्जया वेंकटा ने काफी अहम किरदार निभाया है।

बात इस फ़िल्म की स्टोरी लाइन की हो तो यह फ़िल्म 5 अलग अलग व्यक्तियों के इर्द गिर्द घूमती है। केबल राजू जो कि एक झुग्गी झोपड़ी में रहता और वही दूसरी ओर सरोजा वेश्यावृत्ति के काम मे लिप्त है और रामुलु सिरसिला एक बुनकर है, जो की कर्ज में डूबा हुआ है। चौथा व्यक्ति विवेक चक्रवर्ती जो की अपने आप को एक रॉक स्टार के रूप में स्थापित करना चाहता है और वही पांचवा व्यक्ति रहीमुद्दीन कुरैशी जो कि हैदराबाद की गलियों की पुरानी बस्ती में रहता है।

इस फ़िल्म की पूरी कहानी इन पांच पात्रों के आस पास घूमती रहती है। एक आतंकी हमले में इन पांचों अलग अलग लोगों को भी एक होना पड़ता है और आतंकी हमले का सामना करना पड़ता है।

बात इस फ़िल्म की IMDB रेटिंग और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की हो तो इस फ़िल्म की IMDB रेटिंग 8.1/10 है और इस फ़िल्म का बॉक्स आफिस कलेक्शन 26 करोड़ रुपये के आस पास है जबकि इस फ़िल्म का बजट 17 करोड़ रुपए के आस पास था।

आर्या
आर्या

आर्या

7 मई 2004 को रिलीज़ हुई तेलगू फ़िल्म आर्य एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है। 4 करोड़ बजट में तैयार की गई इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की लगभग 30 करोड़ के आस पास फ़िल्म सुपर हिट रही।

बॉक्स ऑफिस और IMDB रेटिंग की बात करें तो इस फ़िल्म को बहुत अच्छी रेटिंग मिली है। 7.8/10 रेटिंग के साथ इस फ़िल्म ने धमाल मचा दिया।

अब बात करते हैं इस फ़िल्म के कलाकारों की इस फ़िल्म को नवोदित सुकुमार ने लिखा और निर्देशित किया है। श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स बैनर के तहत दिल राजू द्वारा निर्मित फिल्म में अल्लू अर्जुन , अनु मेहता और शिव बालाजी मुख्य कलाकार हैं।

फ़िल्म की स्टोरी की बात करें तो फ़िल्म में दिखाया गया है कि अजय कॉलेज का बदमाश लड़का होता है और उसे गीतांजलि से प्यार हो जाता है और वो जबरजस्ती गीतांजलि को भी प्यार करने पर मजबूर करता है। आर्य भी गीतांजलि को लुभाने की कोशिश करता है। जिस वजह से अजय और आर्य के बीच प्रॉब्लम हो जाती है।

फ़िल्म में दिखाया जाता है कि कैसे आर्या एक तरफ प्यार से गीतांजलि का दिल जीतता है।
फ़िल्म आर्य,अजय और गीतांजलि के इर्द-गिर्द घूमती है।

आर्या 2
आर्या 2

आर्या 2

27 नवंबर 2009 को रिलीज तेलगू फ़िल्म आर्य 2, सुकुमार द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक एक्शन फिल्म है। इस फ़िल्म में मुख्य कलाकार अल्लू अर्जुन , काजल अग्रवाल और नवदीप अभिनीत हैं। इस फ़िल्म का संगीत देवी श्री प्रसाद ने दिया है और आदित्य बाबू और बीवीएसएन प्रसाद ने फिल्म का निर्माण किया है।

फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस और IMDB में 7.4/10 रेटिंग है। अगर इस फ़िल्म के बजट की बात करें तो 4.10 करोड़ की लागत में तैयार फ़िल्म ने 16 करोड़ की कमाई अपने रिलीज़ होने के एक हफ्ते में ही की।

फ़िल्म की स्टोरी की बात करें तो फ़िल्म में आर्य और अजय दोनों अनाथ हैं और दोनों अनाथालय में दोस्त हैं। एक अमीर जोड़ा अनाथालय से दो लोगों में से एक को अपनाना चाहता है। आर्य और अजय अपनी किस्मत का फैसला करने के लिए टॉस का इस्तेमाल करते हैं। आर्य जीत जाता है लेकिन अजय को जाने देता है क्योंकि वो दोस्ती को अहमियत देता है बाद में अजय एक सॉफ्टवेयर कंपनी शुरू करता है और आर्य को उस कम्पनी में काम देता है पर समस्या तब आती है जब अजय और आर्य दोनों को वहाँ काम करने वाली लड़की गीता से प्यार हो जाता है। फ़िल्म की कहानी इन तीनों के बीच प्रेम-घृणा संबंध के इर्द-गिर्द घूमती है।

पुष्पा द राइज पार्ट -1
पुष्पा द राइज पार्ट -1

पुष्पा द राइज पार्ट -1

भारतीय तेलगू पुष्पा द राइज पार्ट -1 एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फ़िल्म को सुकुमार ने लिखा और निर्देशित किया है।फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं-अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना। अन्य कलाकारों में जगदीश प्रताप बंडारी, सुनील, राव रमेश, धनंजय, अनसूया भारद्वाज, अजय और अजय घोष सहायक रोल में नज़र आये।

ये फ़िल्म 17 दिसंबर 2021 को सिनेमाघर में रिलीज हुई है। कई भाषाओं में रिलीज हुई ये फिल्म मुख्यतः हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ आदि भाषाओँ में रिलीज हुई और
14 जनवरी 2022 को ये फिल्म ऑनलाइन प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम पर हिंदी में रिलीज हुई।

फ़िल्म में पुष्पा एक ट्रक ड्राइवर है जो आंध्र प्रदेश की रॉयल सीमा में शेषालम की पहाड़ियों में लाल चन्दन की समग्लिंग कराता है और कोंडा रेड्डी, जॉली रेड्डी और जक्का रेड्डी के लिए काम करता है। कहानी में ट्विस्ट एंड टर्न मंगलम श्रीनु के आने से आता है।पुष्पा को श्रीवल्ली से प्यार हो जाता है। फ़िल्म में पुष्पा की चालाकी, साहस और हौसलों को दिखाया गया है।

फ़िल्म पुष्पा को बॉक्स ऑफिस और IMDB रेटिंग 7.9/10 मिली है जो बहुत ज्यादा अच्छी रेटिंग है। फ़िल्म पुष्पा लगभग 50 करोड़ की लागत में तैयार हुई और 300 करोड़ लगभग कमाई कर चुकी हैं।

रेस गुर्रम
रेस गुर्रम

रेस गुर्रम

फ़िल्म रेस गुर्रम सुरेंद्र रेड्डी द्वारा निर्देशित और इनके बैनर श्री लक्ष्मी नरसिम्हा प्रोडक्शंस के अन्तर्गत नल्लामलुपु श्रीनिवास द्वारा निर्मित है। ये भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन कॉमेडी फिल्म है।

फिल्म में मुख्य कलाकार हैं-अल्लू अर्जुन और श्रुति हासन जबकि शाम और रवि किशन सहायक भूमिका में नज़र आये। ये फ़िल्म 11 अप्रैल 2014 को रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर छा गई इस फ़िल्म को IMDB रेटिंग 7.3/10 रेटिंग मिली है।

फ़िल्म की कहानी की बात करें तो फ़िल्म दो भाइयों के अलग-अलगविचार और दृष्टिकोण पर अधारित है। एक भाई नियमों का पालन करता है और दूसरा अपने तरीके से काम करता है। फ़िल्म में दोनों भाई हैं-
राम (किक श्याम) और लक्ष्मण उर्फ ​​लकी (अल्लू अर्जुन)।फ़िल्म में राम एसीपी बन जाता है और लकी के पास सबकुछ है लेकिन जब वो शिवा रेड्डी जो एक खतरनाक अपराधी है से मिलता है तो वो अपने पुलिस भाई की मदद से शिवा की प्रतिष्ठा को खराब करने का सोचता है।

फ़िल्म की स्टोरी दोनों भाइयों के इर्द गिर्द घूमती है। इस फ़िल्म को तैयार करने में लागत लगभग
₹ 50 करोड़ लगी और इस फ़िल्म ने कमाये क़रीब ₹ 101 करोड़।

जुलेयी
जुलेयी

जुलेयी

09 अगस्त 2012 को रिलीज हुई फ़िल्म जुलेयी तेलगू की एक्शन कॉमेडी फिल्म है। इस फ़िल्म को त्रिविक्रम श्रीनिवास ने लिखा और निर्देशित किया है। इस फ़िल्म के मुख्य कलाकार अल्लू अर्जुन और इलियाना डी क्रूज़ हैं।

ये फ़िल्म 36 करोड़ रुपए की बजट में तैयार हुई और बॉक्स ऑफिस पर इस फ़िल्म ने लगभग 103 करोड़ रुपए की कमाई की है। फ़िल्म में रवि एक उत्साही लड़का है जो पैसा कमाने की होड़ में शर्त लगाता है लेकिन बीच में पुलिस से मुठभेड़ हो जाती है।बैंक में चोरी को अंजाम बिट्टू देता है। रवि अपने तेज दिमाग का इस्तेमाल करके उसे पुलिस को गिरफ्तार करा देता है लेकिन जल्द ही अपने गिरोह की मदद से बिट्टू बचा जाता है और रवि से बदला लेने की कसम खाता है। उसके सामने आने वाले खतरे को समझते हुए, पुलिस उसे शहर से दूर एक पुलिसकर्मी के घर भेजती है, जिसकी मदद से वह बिट्टू को धोखा देने के लिए रोमांचक और रहस्यमयी योजनाओं को अंजाम देता है।

इस फ़िल्म की बॉक्स ऑफिस औऱ IMDB रेटिंग 7.3/10 है जो एक अच्छी रेटिंग है।

अला वैकुंठपुरमुलु
अला वैकुंठपुरमुलु

अला वैकुंठपुरमुलु

अला वैकुंठपुरमुलु फ़िल्म भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है। जो 12 जनवरी 2020 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म को त्रिविक्रम श्रीनिवास ने लिखा और निर्देशित किया। अल्लू अरविंद ने निर्मित किया है। फिल्म में मुख्य कलाकार तब्बू , जयराम , सुशांत के साथ अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े हैं और सहायक की भूमिका में समुथिरकानी, मुरली शर्मा, नवदीप, सुनील, सचिन खेडेकर, हर्षवर्धन और राजेंद्र प्रसाद हैं।

ये फ़िल्म ₹ 100 करोड़ बजट में तैयार हुई और बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग ₹ 262 करोड़ की अच्छी कमाई की। इतना ही नही इस फ़िल्म की IMDB रेटिंग और बॉक्स ऑफिस पर 7.3/10 रेटिंग है।

वाल्मीकि (मुरली शर्मा) एक बड़ी कंपनी में काम करता है। इसकी पत्नी बेटे (सुशांत) के जन्म के समय उसकी मालिक की पत्नी (तब्बू) भी एक बच्चे को जन्म देती है (अल्लू अर्जुन)। अपनी आर्थिक स्थिति से परेशान होकर वाल्मीकि ने बड़ी चतुराई से बच्चों की अदला-बदली कर ली फिर जैसे-जैसे समय बीतता है।फ़िल्म में एक दुखद मोड़ आता है और सच्चाई आखिरकार सामने आ जाती है।

फ़िल्म की कहानी मालिक, नौकर और उनके बच्चों के इर्द गिर्द घूमती है। वाल्मीकि (मुरली शर्मा) एक बड़ी कंपनी में काम करता है। अपने बेटे (सुशांत) के जन्म के दौरान ही उसके मालिक की पत्नी (तब्बू) भी एक बच्चे को जन्म देती है (अल्लू अर्जुन)। लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति से परेशान वाल्मीकि ने बड़ी चतुराई से बच्चों की अदला-बदली की और मालिक के बच्चे को अपने घर ले आया और उसका पालन-पोषण किया। जैसे-जैसे समय बीतता है, घटनाओं का एक दुखद मोड़ आता है और सच्चाई आखिरकार सामने आ जाती है। बाकी की कहानी यह है कि कैसे अल्लू अर्जुन को बंटू के नाम से जाना जाता है जो चीजों को ठीक करता है।

परुगु
परुगु

परुगु

तेलगू फ़िल्म परुगु भास्कर द्वारा लिखित और निर्देशित रोमांटिक एक्शन फिल्म है। दिल राजू ने निर्मित किया और ये फ़िल्म 1 मई 2008 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मुख्य कलाकार अल्लू अर्जुन, शीला कौर और प्रकाश राज हैं। इस फ़िल्म ने लगभग 20 करोड़ की कमाई की थी।

इस फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस और IMDB रेटिंग में 7.1/10 में स्थान मिला है। जो एक अच्छी रेटिंग है।

फ़िल्म की कहानी की बात करें तो फ़िल्म में नीलकांत (राज) की दो बेटियों, सुब्बालक्ष्मी (पूनम बाजवा) और मीनाक्षी (कौर) हैं। इनकी एक लड़की सुब्बालक्ष्मी कृष्ण (अर्जुन) की मदद से एराबाबू के साथ भाग जाती है। नीलकंठ अपनी बेटी को पकड़ने के लिए कृष्ण को पकड़ लेता है। लेकिन कृष्ण और मीनाक्षी एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। आगे की कहानी में दिखाया गया है कि कैसे कृष्ण नीलकंठ को उनकी शादी के लिए मना लेता हैं।

हैप्पी
हैप्पी

हैप्पी

27 मई 2006 को रिलीज हुई तेलगू फ़िल्म हैप्पी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।इस फ़िल्म का निर्देशन ए करुणाकरण और अल्लू अरविंद द्वारा उनके प्रोडक्शन गीता आर्ट्स बैनर के तहत निर्मित है।इस फिल्म में मुख्य कलाकार के रूप में अल्लू अर्जुन, जेनेलिया डिसूजा और मनोज बाजपेयी आदि हैं और सहायक कलाकार की भूमिका में दीपक शिर्के, ब्रह्मानंदम, किशोर और तनिकेला भरानी आदि हैं।

सुपर हिट फिल्म हैप्पी को बॉक्स ऑफिस और IMDB रेटिंग में 7.1/10 की रेटिंग मिली है।

फ़िल्म की स्टोरी की बात करें तो एक अनाथ और जाति-आधारित लड़का बन्नी जो पिज्जा डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है।
एक राजनीतिज्ञ के बेटी की शादी प्रभावी आदमी से तय हो जाती है लड़की की सहेलियाँ इस बात के लिए पिज़्ज़ा डिलीवर करनेवाले लड़के को दोषी मानती हैं। जिससे लड़का उसका प्रेमी होने का नाटक कर हालात ठीक करने की कोशिश करता है।

सन ऑफ सत्यमूर्ति
सन ऑफ सत्यमूर्ति

सन ऑफ सत्यमूर्ति

तेलगू फ़िल्म सन ऑफ सत्यमूर्ति यानी पुत्र ऑफ सत्यमूर्ति एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फ़िल्म को त्रिविक्रम श्रीनिवास ने लिखा और निर्देशित किया और एस राधा कृष्ण द्वारा हारिका और हासीन क्रिएशंस के लिए निर्मित किया गया है।

फिल्म में अल्लू अर्जुन, सामंथा, उपेंद्र, नित्या मेनन, स्नेहा और अदा शर्मा मुख्य कलाकार के रूप में हैं जबकि राजेंद्र प्रसाद , संपत राज, राव रमेश, वेनेला किशोर और अली आदि सहायक भूमिका में हैं।

9 अप्रैल 2015 में रिलीज़ हुई फ़िल्म कम बजट लगभग 400-500 मिलियन में बनी और फिल्म ने लगभग 900 मिलियन की कमाई की। सुपर हिट फिल्म s/o सत्यमूर्ति को बॉक्स ऑफिस और IMDB रेटिंग में 7.1/10 की रेटिंग मिली।

Leave a Reply