थलापति विजय

100 करोड़ लेते हैं एक फिल्म के, थलापति विजय की कुल संपत्ति जानकर हिल जाएगा दिमाग

टॉलीवुड स्टार विजय जाने माने कलाकारों में एक हैं। इनका पूरा नाम जोसेफ विजय चंद्रशेखर है।लोग इन्हें इलायाथलपति भी कहते हैं। ये लोकप्रिय अभिनेता, निर्माता के साथ-साथ गायक भी हैं। 22 जून 1974 चेन्नई में जन्मे विजय ईसाई धर्म को मानते हैं। इनका राशिचिन्ह कैंसर है। अभी ये 47 ईयर के हैं। इनके परिवार की बात करें तो इनके पिता ए एस चंद्रशेखर एक फ़िल्म निर्माता हैं और माँ शोबा चंद्रशेखर एक गायिका हैं। इनकी एक बहन भी थी जिसका मात्र 2 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। इनकी प्रारंभिक शिक्षा चेन्नई के विरुगाम्बक्कम के बाललोक में हुई और इसके बाद इन्होंने लोयोला कॉलेज, चेन्नई से दृश्य संचार का कोर्स किया৷

इतने करोड़ रुपए के मालिक हैं थलापति विजय, जानिए उनकी कुल संपत्ति

थलापति विजय एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से भी ज्यादा फीस लेते हैं। उन्होंने बिगिल और मास्टर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है जिसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 300 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। विजय साउथ फिल्मों के हाईएस्ट पैड अभिनेता है उनकी कुल संपत्ति 60 मिलियन डॉलर है। इसे अगर भारतीय मुद्रा में देखें तो लगभग 450 करोड़ रुपए होती है। पिछले 2 सालों में उनकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा आया है, प्रत्येक वर्ष उनकी संपत्ति 150 से 200 करोड़ रुपए बढ़ती है।

अभिनेता बनने के लिए इन्होंने अपनी विजुअल कम्युनिकेशन से स्नातक की डिग्री छोड़ दी। अपना जन्मदिन होटल में मनाने की बचाये इन्हें गरीब बच्चों की सहायता करना उन्हें किताबें बांटना आदि पसंद है और वो ऐसे ही जन्मदिन मनाते हैं। विजय जब पोकिरी की शूटिंग पर थे तब आँखों मे जलन और सूजन की वजह से इनकार छोटा सा ऑपरेशन भी हुआ था। तमिल फिल्म में इनका विशेष योगदान रहा है जिसके लिए इन्हें डॉ. एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा मानत डॉक्टर की उपाधि से सम्मानित भी किया गया। इतना ही नहीं ये कोका-कोला, चेन्नई सुपर किंग्स, सनफीस्ट, जोस अलुक्कास, टाटा डोकोमो जैसी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

बॉलीवुड

इनकी गर्ल फ्रेंड की तो कोई जानकारी नहीं है। ये विवाहित हैं और इनका विवाह संगीता सोर्नलिंगम से हुआ है। इनके 2 प्यारे-प्यारे बच्चे भी हैं। बेटा जेसन संजय, जो कि साल 2001 में पैदा हुआ था और बेटी दिव्या साशा जिसका जन्म 2005 में हुआ था। इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत 1984 में आई फ़िल्म वेट्री से एक बाल कलाकार के रूप में की थी। मुख्य अभिनेता के तौर पर इन्होंने साल 1992 में आई फ़िल्म नालया थीरपू से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद इन्होंने पूवे उनक्कागा (1996), कधालुक्कू मरियाधई (1997), प्रियामुदन (1998), थुल्लाधा मनामुम थुल्लुम (1998), कुशी (2000), घिल्ली (2004) और पोक्किरी (2007) जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

5 फुट 10 इंच हाइट के विजय का वेट 161 पाउण्ड यानी 73 kg है। इनके चेस्ट की माप 38 इंच, कमर 29 इंच और बाइसेप्स 14 इंच है। इनकी आँखों का रंग भूरा है और इनके बालों का रंग काला है। इनके शौक़ की बात करें तो इन्हें स्टंट, डांसिंग और सिंगिंग का शौक़ है। खाने में इन्हें चिकन बिरयानी बेहद पसंद है। अमिताभ बच्चन, रजनी कांत और कमल हसन जैसे कलाकार इनके पसंदीदा अभिनेता हैं।

Also Read: सलमान और शाहरुख को मिला ऋतिक रोशन का सहारा, War 2 में दिखेंगे तीनों

Leave a Reply