बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी

14 साल की हो चुकी है बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी, अब दिखने लगी है ऐसी

Bajrangi bhaijaan Film Munni Before and After – सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान की बाल कलाकार मुन्नी के बारे में बता रहे हैं, जो अब 14 वर्ष की हो चुकी है और वह पहले से भी ज्यादा क्यूट भी दिखती हैं।

आजकल बॉलीवुड में कई नई नवेली अभिनेत्रियों ने एंट्री की है जो अपनी खूबसूरती और मासूम अदाओं से दर्शकों का दिल जीत रही हैं, बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े कलाकार भी देखने को मिले हैं जिन्होंने बचपन में काफी छोटे से रोल करके बॉलीवुड में एंट्री की थी और आज वह फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता या अभिनेत्री बन चुके हैं।

आज हम आपको ऐसी ही एक छोटी सी बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मात्र 5 साल की उम्र में सलमान खान के साथ फिल्म में काम किया था और इस फिल्म से वो लोगों को अपना दीवाना बना रही है।

हम बात कर रहे हैं सलमान खान की सुपरहिट फिल्म बजरंगी भाईजान की छोटी सी बच्ची मुन्नी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि फिल्म बजरंगी भाईजान में छोटी सी बच्ची के किरदार से सबका मन मोहने वाली बाल अभिनेत्री का नाम हर्षाली मल्होत्रा है और वह अब बड़ी हो चुकी है।

हर्षाली मल्होत्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और वह समय-समय पर अपनी खूबसूरती और ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती है। वह अपने लाइफ की हर छोटी बड़ी अचीवमेंट को सोशल मीडिया पर अपने फ्रेंड्स के लिए शेयर करती हैं और उनके वीडियो और फोटो अक्सर वायरल होते रहते हैं।

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म बजरंगी भाईजान में सलमान खान, करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य अभिनेता के रूप में काम किया था लेकिन इस फिल्म में इतने बड़े सुपरस्टार कलाकारों के होते हुए भी एक छोटी सी बच्ची ने सबका मन मोह लिया था। उस बच्ची का असली नाम हर्षाली मल्होत्रा है और अब वह बड़ी हो गई है, हर्षाली मल्होत्रा की हाल ही में शेयर की गई इंस्टाग्राम पर फोटो काफी वायरल हो रही है।

उनकी फोटो को देखने के बाद लोगों का कहना है कि यह लड़की अब बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण जैसी अभिनेत्रियों को भी टक्कर देंगी और आने वाले समय में यह बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री बनेंगी।

बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी
बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी

मुन्नी उर्फ हर्षाली मल्होत्रा का फिल्मी करियर

फिल्म बजरंगी भाईजान में मुन्नी का किरदार निभा रही हर्षाली मल्होत्रा भारत में खो जाती है जिसे उनके घर तक पाकिस्तान पहुंचाने में बजरंगी यानी कि सलमान खान को काफी मेहनत करना पड़ता है और कई मुश्किलों को झेलते हुए आखिरकार सलमान खान इस छोटी सी बच्ची मुन्नी को उसके घर पाकिस्तान पहुंचा देते हैं। ऐसी ही कहानी पर आधारित इस फिल्म को लोगों ने ढेर सारा प्यार दिया था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई रिकार्ड तोड़ते हुए ढेर सारी कमाई करने में कामयाब हुई थी।

इस फिल्म में करीना कपूर ने भी काफी अच्छा किरदार निभाया था और वह इस फिल्म में अपनी खूबसूरती और ग्लैमरस भरी अदाओं से सबका मन मोहने में कामयाब रही थी, इस फिल्म में करीना कपूर ने बजरंगी की प्रेमिका का किरदार निभाया था, इसके साथ ही इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्धकी का भी एक छोटा सा किरदार था लेकिन नवाज़ुद्दीन सिद्धकी हर फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी अपने छोटे किरदार के बाद भी अपने अभिनय का जादू बिखेरने में कामयाब रहे थे और उनकी एक्टिंग की लोगों ने जमकर तारीफ की थी।

इस फिल्म में एक मासूम सी बच्ची बनी हर्षाली मल्होत्रा ने अपने मासूमियत और चुलबुली आवाज से सबका ध्यान आकर्षित किया था इस फिल्म के बाद ही हर्षाली को लोगों के बीच ढेर सारा पहचान मिला। हालांकि हर्षाली ने इसके पहले टेलीविजन पर कई धारावाहिकों में काम किया था हर्षाली मल्होत्रा इसके पहले टेलीविजन के कई फेमस विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी थी लेकिन उन्हें पहचान मिली सलमान खान के साथ फिल्म बजरंगी भाईजान से।

बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी
बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी

बजरंगी भाईजान फिल्म की मुन्नी की उम्र और प्रारंभिक जीवन के बारे में जानिए

3 जून 2008 को मुंबई में जन्मी हर्षाली मल्होत्रा फिल्म बजरंगी भाईजान में बेहतरीन अभिनय के लिए 12वीं डॉo भीमराव अंबेडकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया, हालांकि इतनी छोटी उम्र में भी पुरस्कार पाने के बाद हर्षाली मल्होत्रा ने इस पुरस्कार को फिल्म के निर्माता और अभिनेता सलमान खान को समर्पित किया था।

हर्षाली मल्होत्रा ने पहली बार टेलीविजन धारावाहिक कबूल है से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा है इसके बाद उन्होंने धारावाहिक लौट आओ तृष्णा में भी काम किया हालांकि इन दोनों धारावाहिकों में एक छोटी सी बच्ची के किरदार की वजह से उन्हें ज्यादा प्रसिद्धि तो नहीं मिली लेकिन अभिनय के क्षेत्र में उन्हें काफी एक्सपीरियंस मिला, जिसकी बदौलत उन्होंने सलमान खान के साथ एक बड़ी फिल्म में अभिनय कर के ढेर सारा नाम कमाया।

Leave a Reply