राधेश्याम, बीस्ट और आचार्य

2022 में फ्लॉप हो गई साउथ की 3 बड़ी फिल्में, ये थी वजह

साउथ फिल्म इंडस्ट्री इस समय काफी ऊंचाइयों पर है। इस साल रिलीज हुई फिल्म पुष्पा, आर आर आर और केजीएफ चैप्टर 2 धमाल मचा रखा है। इन फिल्मों को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया है। यह फिल्में बहुत ही जबरदस्त साबित हुई है वहीं दूसरी तरफ राधेश्याम, बीस्ट आचार्य और खिलाड़ी जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गई।

साउथ की फिल्में राधेश्याम, बीस्ट और आचार्य बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। कोरोना के बाद साउथ की फिल्म पुष्पा आर आर आर आर केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन दिखाया और रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। आपको जानकर हैरानी होगी आर आर आर और केजीएफ चैप्टर 2 1000 करोड़ क्लब में एंट्री मार्च की है।

कोरोना के बाद जहां फिल्मों की सक्सेस को लेकर चर्चा हो रही थी। वही इन फिल्मों ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई करके यह बात गलत साबित कर दी है यही कारण है कि दूसरी तरफ निर्माताओं और सितारों ने हौसला रखा हुआ है और अगर फिल्म में दम है तो दर्शक इसे देखना जरूर पसंद करेंगे।

साउथ के सुपर स्टार यश की केजीएफ चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस करके इतिहास बना दिया है। वहीं दूसरी तरफ साउथ की फिल्म आरआर ने भी 270 करोड रुपए का बड़ा बिजनेस किया है। वही पुष्पा ने भी काफी अच्छी कमाई की है साउथ की यह तीन फिल्में काफी ज्यादा चर्चा में आई है।

इन तीन फिल्मों को इस साल काफी ज्यादा पसंद किया गया है। साउथ की फिल्मों को लेकर अब हर जगह क्रेज देखने को मिल रहा है। साउथ की फिल्मों को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं और इनके आने वाले भाग देखने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ साउथ की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गई।

अगर आपका यह मानना है कि साउथ की सभी फिल्में हिट जाती है तो आप गलत है। प्रभास की राधेश्याम थलापति विजय की बीस्ट, चिरंजीवी-रामचरण की आचार्य और रवि तेजा की खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई है इन फिल्मों का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा है। इन फिल्मों को लोगों की तरफ से प्यार नहीं मिला, इन फिल्मों में क्या कमी होगी, या लोगों को क्या पसंद नहीं आया होगा। अब आप समझ जाएंगे कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सभी फिल्में हिट नहीं जाती। यहां कुछ ही फिल्में कमाल कर दिखाती हैं जो कि काबिले तारीफ होता है।

साउथ के सुपरस्टार प्रभास की पैनइंडिया पर राधेश्याम रिलीज हुई थी। इस फिल्म से उनके चाहने वालों को काफी उम्मीद थी। इस फिल्म को 350 करोड़ रुपए के बड़े बजट में तैयार किया गया था। लेकिन यह फिल्म बुरी तरह पिट गई। इस फिल्म को ज्यादा लोकप्रियता भी हासिल नहीं हुई। आपको जानकर हैरानी होगी वर्ल्ड वाइड इस फिल्म में सिर्फ 200 करोड़ के आसपास कमाए। वहीं भारत में इस फिल्म में सिर्फ 20 करोड़ रूपए का आंकड़ा छुआ।

आपको तो पता ही है साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्रभास का एक अलग ही नाम है। जब से उनकी फिल्म बाहुबली रिलीज हुई है लोग उनके पीछे दीवाने हो गए हैं। इसके अलावा साउथ की सुपरस्टार थलापति की फिल्म बीस्ट को लेकर भी लोग काफी ना खुश नजर आए हैं। थलापति विजय के चाहने वाले इस फिल्म का काफी समय से इंतजार कर रहे थे। लेकिन उनका यह इंतजार अच्छा साबित नहीं हो पाया। इस फिल्म को भारत में रॉ नाम से रिलीज किया गया था परंतु यह से बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई।

यही कारण है वर्ल्ड वाइड इस फिल्म ने सिर्फ 150 करोड रुपए ही कमाए। वहीं दूसरी तरफ हिंदी में इस फिल्म में 2 करोड़ भी नहीं कमाए। इसके अलावा साउथ के बड़े सुपरस्टार और जाने-माने कलाकार रामचरण जब तेलुगू सुपरस्टार चिरंजीवी के साथ तेरी आचार्य में नजर आए तो हर किसी की निगाहें उन पर थी। इस फिल्म से लोगों को बहुत ज्यादा उम्मीद थी कि यह फिल्म सब रिकॉर्ड तोड़ देगी। परंतु ऐसा बिल्कुल नहीं हो सका। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड सिर्फ 80 करोड़ का बिजनेस किया।

वही साउथ के जाने-माने कलाकार रवि तेजा की फिल्म खिलाड़ी भी रिलीज हुई थी। रवि तेजा अपनी एक्टिंग और कहानियों को लेकर काफी ज्यादा मशहूर है। इस सितारे की फिल्में लोग देखना बहुत इंजॉय करते हैं इस सुपरस्टार की फिल्म खिलाड़ी से लोगों को बहुत ज्यादा उम्मीदें थी। परंतु जैसे उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी।

इस समय फिलहाल कई लोगों का कहना है भले ही पिछले कुछ समय से साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है। इनका दर्शकों के बीच क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है। परंतु ऐसा बिल्कुल नहीं है कि यहां बनाई सभी फिल्में हिट जाती हो। वहां की फिल्में भी बॉलीवुड की फिल्मों के जैसे फ्लॉप साबित होती है।

इस बात को लेकर प्रोड्यूसर और फ्रेंड एनालिस्ट गिरीश जौहर का कहना है यह ठीक है कि पिछले काफी समय से साउथ इंडस्ट्री पुष्पा, आर आर आर और केजीएफ चैप्टर 2 जैसी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है। क्योंकि इन फिल्मों का कंटेंट काफी अच्छा था। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड की फिल्में सूर्यवंशी गंगूबाई भी काफी चर्चा में थी और अच्छी कमाई की थी।

साउथ की फिल्में इस समय एक अलग ही दिशा पर आ चुकी है। यहां की फिल्में बॉलीवुड की फिल्मों को पूरी तरह टक्कर दे रही है ऐसे में अब आने वाली कई फिल्मों पर नजर होगी। जो साउथ की फिल्मों को पीछे छोड़ दे अगर बॉलीवुड की फिल्में ऐसा कर सकती तो फिर बॉलीवुड साउथ के बीच कंपटीशन चलता रहेगा। इस साल कई फिल्में बड़े पर्दे पर ले जाएंगी, जो धमाल मचा सकती है। अब देखना यह होगा कि यह फिल्में रिकॉर्ड तोड़ती है या फ्लॉप साबित होती हैं।

Leave a Reply