पवन कल्याण की तीसरी बीवी का नाम Anna Lezhneva

3 शादियां कर चुके हैं पवन कल्याण, रशियन मॉडल है तीसरी बीवी

अभिनेता पवन कल्याण प्रतिभा के धनी अभिनेता के साथ-साथ निर्देशक, पटकथा लेखक, स्टंट समन्वयक, परोपकारी और राजनीतिज्ञ भी हैं। इन्होंने मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में काम किया है। इनका वास्तविक नाम कोनिडेला कल्याण बाबू है और लोग इन्हें प्यार से पावर स्टार भी कहते हैं। बात अगर पवन की फिजिकल अपीयरेंस की हो तो आपको बता दें कि पवन की हाइट सेंटीमीटर में 178 यानी मीटर में 1.78 और फीट में 5′ 10” है वही इनका वज़न 70 kg और पाउंड में 154 है। परफेक्ट बॉडी के मालिक पवन के चेस्ट की माप 40 इंच, कमर 34 इंच और बाइसेप्स 14 इंच है। काली आंखे और काले बाल इन पर खूब फब्ते हैं।

पवन कल्याण की कुछ हिट फिल्में अक्का अम्माई एक्कादा अब्बी (1996), गोकुलमो सेठ (1997), सुस्वगतम (1997), थोली प्रेमा (1998), थम्मुडु (1999), बद्रीक (2000), कुशी (2001), जॉनी (2003), जलसा (2008), गब्बर सिंह (2012), अटारिंटिकी डेयरडि, लव आज कल (2015). इनसे जुड़े विवाद भी कम नही है कहा जाता है कि अभिनेत्री सामंथा ने एक बार उनके बारे में कहा था कि सितारे फैशन के रूप में मशहूर हस्तियों से शादी कर रहे हैं और उन्हें सावधानी बरतनी होगी। इतना ही नही फिर 2013 में निर्देशक पुरी जगन्नाथ ने यह कहकर सभी को चौंका दिया कि वह उनके साथ काम नहीं करना चाहते हैं।

इन्हें पढ़ने और बागवानी का बेहद शौक है और खाने में इन्हें अराटिकया वेपुडु पसंद है। इनके पसंदीदा अभिनेता अल पचिनो, रॉबर्ट डी नीरो, चिरंजीवी और अमिताभ बच्चन हैं और पसंदीदा अभिनेत्री सावित्री हैं।

2 सितंबर 1971 को जन्मे पवन अभी मात्र 49 वर्ष के हैं। इनका जन्म बापटला, आंध्र प्रदेश में हुआ और इनका राशिचिन्ह कन्या है। इनका गृह हैदराबाद, तेलंगाना में है। इनकी शिक्षा की बात करें तो ज्ञात नही की इनकी शिक्षा कहाँ तक और कहाँ से हुई।

इन्होंने फिल्मी जगत में शुरुआत 1996 में आई फ़िल्म अक्कादा अम्मयी इक्कादा अब्बायी से की थी। इसके बाद वो एक तमिल फिल्म गोकुलमो सेठा में नज़र आये। इसके बाद पवन ने साल 1998 में आयी फिल्म थोली प्रेमा में अभिनय किया। इस फ़िल्म में इनके अभिनय की खूब तारीफ भी हुई और इन्हें शानदार अभिनय के लिए अवार्ड भी दिया था।

पवन कल्याण ने की है 3 शादियां, जानिए उनकी पत्नी और बच्चों के बारे में

पवन कल्याण की बीवी
पवन कल्याण की बीवी

इनके परिवार में इनके पिता का नाम वेंकट राव कोनिडेला और माँ का नाम अंजना देवी कोनिडेला हैं। इनके भाई चिरंजीवी है, जो की एक बेहद लोकप्रिय अभिनेता हैं और इनके बड़े भाई हैं और दूसरे भाई है नागेंद्र बाबू। नागेंद्र बाबू भी एक अभिनेता हैं और इनके बड़े भाई हैं। हिंदू धर्म मे जन्मे पवन शुद्ध शाकाहारी हैं और वर्तमान में जुबली हिल्स, हैदराबाद में रहते हैं।

पवन कल्याण की तीसरी बीवी का नाम Anna Lezhneva है, फेमस रशियन मॉडल है ये

इनके प्रेम सम्बंध की बात करें तो रेणु देसाई, अन्ना लेज़नेवा इनकी प्रेमिका थी फिर इन्होंने विवाह किया। इन्होंने कई विवाह किए इनका पहला विवाह नंदिनी से हुआ जो 1997 से 2007 तक चला। फिर इन्होंने रेणु देसाई से विवाह किया जो 2009 से 2012 तक ही चल पाया फिर अपनी गर्लफ्रैंड अन्ना लेज़नेवा (Anna Lezhneva) से 2013 में विवाह हुआ वर्तमान में अभी ये इनके साथ ही हैं और इनके एक बेटी आध्या कोनिडाला और एक बेटा अकीरा नंदनी है।

इन्होंने जन सेना पार्टी नाम से एक राजनीतिक दल की स्थापना की जो 2014 के आम चुनावों से ठीक पहले की बात है। इन्हें मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट भी प्राप्त है और ये अपनी फिल्म के सभी स्टंट सीन खुद करना पसंद करते हैं। इन्होंने 2003 में फ़िल्म जॉनी का निर्देशन किया लेकिन कुछ कारणों से ये फ़िल्म असफल रही फिर इन्होंने बड़ी ईमानदारी से वितरकों के पैसे वापस कर दिये थे। इनके परिवार में सभी अच्छे कलाकार हैं। रामचरण तेजा, वरुण तेज और अल्लू अर्जुन इनके भतीजे हैं।

Also Read: हिंदी में उपलब्ध है अल्लू अर्जुन की ये Top 10 फिल्में

Leave a Reply