हिप हिप हुर्रे

90s के Tv शो हिप हिप हुर्रे के स्टार्स इतने बदल चुके हैं अब, पहचान नहीं पाएंगे आप

साल 1998 में टेलीविजन पर एक ऐसा धारावाहिक पेश किया गया जो उसे वक्त के युवाओं के दिलों में बस गया था इस धारावाहिक ने काफी कम समय में इतनी पॉपुलरिटी पाई थी कि लोग इसे देखने के लिए समय का इंतजार करते रहते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं 1998 में रिलीज हुए मशहूर धारावाहिक हिप हिप हुर्रे के बारे में इस धारावाहिक में 12वीं क्लास में पढ़ने वाले कुछ छात्रों के बारे में दिलचस्प किस्सों को दिखाया गया था। आज इस धारावाहिक के रिलीज हुए 24 साल हो गए हैं लेकिन लोग आज भी इस धारावाहिक के उन कलाकारों के बारे में जानने में दिलचस्पी रखते हैं, आज हम आपको इस धारावाहिक में काम करने वाले ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पूरब कोहली

इस प्रसिद्ध धारावाहिक में पूरब कोहली ने मजहर का किरदार निभाया था वह इस धारावाहिक के सबसे पसंदीदा किरदार थे और लोग इनके अभिनय की काफी प्रशंसा करते थे। पूरब कोहली ने इस धारावाहिक के बाद कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और उन्हें 2018 में अंतिम बार अभिनय करते हुए देखा गया था इसी साल उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड लूसी पेटन से शादी भी किया था।

नीलांजना शर्मा सेनगुप्ता

इस खूबसूरत अभिनेत्री ने इस धारावाहिक में मोना का मुख्य किरदार निभाया था नीलांजना की अभी शादी हो चुकी है और वह बंगाली सुपरस्टार अभिनेता की पत्नी हैं और उनकी दो बेटियां भी है। नीलांजना इस धारावाहिक में गैंग की लीडर के रूप में नजर आती थी और उनकी खूबसूरती और बेहतरीन मुस्कान पर दर्शक दीवाने थे। इन्होंने इस धारावाहिक के बाद कई बंगाली फिल्मों में अभिनेत्री के तौर पर काम किया और वह इस समय फिल्म प्रोड्यूसर हैं।

नौरीन सिरसी

1998 के मशहूर धारावाहिक हिप हिप हुर्रे में मीरा का किरदार निभाने वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री ने इस धारावाहिक के बाद कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया जिसके बाद वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुए मशहूर वेब सीरीज मुंबई बेगम्स में पिया का किरदार निभाते हुए नजर आई थी और दर्शक उनके अभिनय को खूब पसंद करते हैं।

रुशद राणा

आज टेलीविजन पर अभिनय क्षेत्र में एक मशहूर चेहरा बन चुके रुशद राणा ने इस मशहूर धारावाहिक में स्पोर्ट कैप्टन राघव का किरदार निभाया था, इस धारावाहिक के बाद उन्होंने अनगिनत टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया और इस समय वह टेलीविजन धारावाहिक अनुपमा में अनिरुद्ध का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

किश्वर मर्चेंट

किश्वर मर्चेंट ने इस धारावाहिक में एक एनआरआई लड़की नोनी का किरदार निभाया था किश्वर मर्चेंट टेलीविजन के कई बड़े धारावाहिकों में काम करते हुए नजर आ चुकी हैं और उन्होंने मशहूर अभिनेता सोहस राय के साथ शादी किया है जिनकी एक बेटी भी है।

विशाल मल्होत्रा

विशाल मल्होत्रा ने इस मशहूर धारावाहिक में जॉन का बेहतरीन किरदार निभाया था और इनकी एक्टिंग के लोग बहुत तारीफ किया करते थे विशाल मल्होत्रा ने बॉलीवुड फिल्म अंजाना अंजानी में भी बेहतरीन किरदार निभाया था और वह अंतिम बार टेलीविजन धारावाहिक चंद्रगुप्त मौर्य में अभिनय करते हुए दिखाई दिए।

मेहुल निसार

मेहुल निसार ने धारावाहिक हिप हिप हुर्रे से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्होंने सैकड़ों टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया मेहुल को अंतिम बार धारावाहिक कभी कभी इत्तेफाक से में देखा गया था जो 2021 में प्रसारित हुआ था।

पिया राय चौधरी

धारावाहिक हिप हिप हुर्रे में किरण का किरदार निभाकर मशहूर हुई अभिनेत्री प्रिया रॉय चौधुरी काफी लंबे समय से टेलीविजन इंडस्ट्री से गायब है लेकिन उन्होंने इस धारावाहिक के बाद कई बड़े टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया था लेकिन 2006 में जेसिका लाल हत्याकांड में उनके पति का नाम आया था उसके बाद से वह अभिनय के क्षेत्र से दूर हैं।

शाहरुख भरुचा

शाहरुख भरुचा ने इस धारावाहिक में साइरस का बेहतरीन किरदार निभाया था लेकिन इस धारावाहिक के बाद उन्होंने अभिनय के क्षेत्र से दूरी बना ली और वह न्यूजीलैंड जाकर वहां बस गए फिलहाल वह पेशे से एक बैंकर है।

जफर कराचीवाला

साल 2021 में रिलीज़ हुई फ़िल्म रश्मि राकेट में बेहतरीन किरदार निभाकर दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने वाले मशहूर अभिनेता जफर कराचीवाला ने भी 1998 में रिलीज हुए धारावाहिक हिप हिप हुर्रे में रफी का किरदार निभाया था फिलहाल जफर कराचीवाला बॉलीवुड फिल्म और भारतीय टेलीविजन में एक सक्रिय अभिनेता है।

Leave a Reply