KGF के अधीरा

KGF के अधीरा बनने से पहले इन 6 फिल्मों में संजय दत्त बन चुके हैं विलन, नंबर 1 को तो नहीं भूल सकते हैं लोग

जल्द रिलीज होने वाली साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 को लेकर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चा है, इस फिल्म के पहले भाग केजीएफ ने दमदार प्रदर्शन करते हुए बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था जिसको देखते हुए इस फिल्म के दूसरे भाग को रिलीज किया जा रहा है यह फिल्म लगभग 1 साल से बनकर तैयार है लेकिन लॉक डाउन की वजह से इसके रिलीज होने में काफी देरी हो रही है जिसकी वजह से दर्शकों का इंतजार काफी लंबे समय से बढ़ता जा रहा है लेकिन अब यह फिल्म रिलीज होने को तैयार है।

इस फिल्म में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सुपरस्टार यश मुख्य भूमिका में है लेकिन यह फिल्म भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त को लेकर काफी चर्चा में है, इस फिल्म में संजय दत्त नेगेटिव किरदार में नजर आने वाले हैं और इस फिल्म में अभिनेता को लेकर जितनी चर्चा नहीं है उतनी संजय दत्त के नेगेटिव किरदार को लेकर हो रही है लेकिन यह पहली बार नहीं है कि संजय दत्त निगेटिव किरदार की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में चर्चित हुए हैं।

इससे पहले भी संजय दत्त एक अभिनेता से ज्यादा नेगेटिव किरदार के लिए चर्चित रह चुके हैं और आज हम आपको ऐसे ही संजय दत्त के 6 प्रसिद्ध नेगेटिव किरदार के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से फिल्में हिट हो गई थी।

खलनायक

1993 में रिलीज हुई माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की फिल्म खलनायक काफी प्रसिद्ध हुई थी इस फिल्म में संजय दत्त ने निगेटिव किरदार निभाया था जो खलनायक के नाम से प्रसिद्ध हुए और तब से संजय दत्त को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में खलनायक के नाम से पहचाना जाता है। संजय दत्त इस फिल्म में पहली बार नेगेटिव किरदार में नजर आए थे और यह किरदार आज भी फिल्म इंडस्ट्री का काफी प्रसिद्ध किरदार है इसको लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है।

वास्तव

1999 में रिलीज हुई संजय दत्त और नम्रता शिरोडकर की मशहूर फिल्म वास्तव अपने बेहतरीन कहानी की वजह से काफी चर्चा में रहती है, इस फिल्म की कहानी जितनी दमदार थी इतना ही दमदार इस फिल्म में अभिनेता संजय दत्त की एक्टिंग थी। संजय दत्त ने इस फिल्म में बदला लेने के लिए एक नेगेटिव किरदार निभाया था जो काफी मशहूर हुआ था और उनके द्वारा बोले गए नेगेटिव किरदार के कुछ डायलॉग बहुत फेमस हुए थे जिन्हें आज भी अन्य फिल्मों में कॉपी किया जाता है।

मुसाफिर

साल 2004 में रिलीज हुई मल्टी स्टारर फिल्म मुसाफिर के गाने काफी फेमस हुए थे यह फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन इसके गानों ने फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई, इस फिल्म के गाने आज भी काफी सुने जाते हैं इस फिल्म में संजय दत्त ने एक नेगेटिव किरदार निभाया था जो बिल्ला के नाम से मशहूर हुआ था और यह किरदार काफी फेमस हुआ था जिसके बाद संजय दत्त को लोग नेगेटिव किरदार में देखना पसंद करने लगे थे।

प्लान

2004 में रिलीज हुई मल्टी स्टारर फिल्म प्लान बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कारोबार करने में कामयाब हुई थी, इस फिल्म की कहानी बेहद लाजवाब थी जिसकी वजह से दर्शक सिनेमाघरों तक इस फिल्म को देखने पहुंचे थे। इस फिल्म के गाने भी काफी अच्छे थे जिसे दर्शक दिलचस्पी से सुना करते थे इस फिल्म में संजय दत्त ने नेगेटिव किरदार निभाया था जो मूसा भाई का था और मूसा भाई का किरदार फिल्म इंडस्ट्री का काफी प्रसिद्ध किरदार है इस फिल्म में उनके लूक को काफी पसंद किया गया था।

पानीपत

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पानीपत में अर्जुन कपूर ने एक मराठा शासक का किरदार निभाया लेकिन इस फिल्म में संजय दत्त ने अहमद शाह अब्दाली का निगेटिव किरदार निभाया जो काफी खतरनाक था और यह फिल्म भले ही फ्लाप हो गई लेकिन संजय दत्त की किरदार की खूब प्रशंसा हुई।

अग्नीपथ

1999 में रिलीज हुई सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ का रीमेक बॉलीवुड ने फिर से अग्नीपथ के नाम से बनाया और इस फिल्म में रितिक रोशन ने मुख्य किरदार निभाया था जिनके साथ प्रियंका चोपड़ा भी नजर आई थी। इस फिल्म में रितिक रोशन को जितना दिलचस्पी से नहीं देखा गया उतना इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार फेमस हुआ, संजय दत्त ने इस फिल्म में कांचा चीना का नेगेटिव किरदार निभाया जो बेहद खतरनाक था और इससे रोल को देखकर दर्शक डर जाते थे।

Leave a Reply