पुष्पा द राइज पार्ट -1

Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi | पुष्पा पार्ट 2 फिल्म की कहानी जानिए

Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi – पुष्पा पार्ट 1 द राइज की सफलता के बाद मूवी के अगले पार्ट का इंतजार है. पुष्पा के अगले पाठ का नाम पुष्पा पार्ट 2 द रूल्स है. इस लेख में हम आपके लिए पुष्पा पार्ट 2 द रूल्स की कहानी लेकर आए हैं। कुछ फिल्मे होती है जो सिर्फ थिएटर तक लिमिटेड नहीं होती लेकिन पुष्पा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। पुष्पा द राइज जिसने देखी वो समझ गया होगा कि ये सिर्फ पुष्पा की जर्नी दिखाती है। इस फिल्म में मामूली सा नौकर से पूरे शहर का मालिक बनने का सफर दिखाया है।

Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi – पुष्पा पार्ट 2 फिल्म की कहानी

फ़िल्म का टाइटल रखा गया है पुष्पा द रूल, मतलब फर्स्ट पार्ट में अल्लू अर्जुन सिर्फ राजा की गद्दी तक पहुंचे हैं, अभी उस पर बैठना बाकी है और बैठ कर पूरी दुनिया को चलाना बाकी है। पुष्पा पार्ट टू में पुष्पा जीतेगा या पुष्पा मरेगा।

मेरे हिसाब से पुष्पा 2 की स्टोरी लाइन में उनका बेस्ट फ्रेंड ट्विस्ट लाएगा। पुष्पा का बेस्ट फ्रेंड तो याद ही होंगा। इन्होंने पुष्पा को देखकर अपना मालिक बदल दिया था और बाद में धीरे-धीरे पुष्पा का राइट हैंड बन गया। देखो काफी चांसेस हैं कि सेकंड पार्ट में बेस्ट फ्रेंड सबसे बड़ा दुश्मन बन सकता है। इसके मासूम चेहरे पर मत जाओ, इनकी एक बैक स्टोरी भी है जिसकी वजह से इनके हाथ की एक उंगली कट गई थी।

ये बन्दा कोई सीक्रेट ऐजेन्ट हो सकता हैं या फिर साइलेंट विलेन, जिसका काम है पुष्पा को सही मौका मिलते ही हमेशा के लिए रास्ते से हटाना।

Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi
Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi

दूसरा और सबसे इंटरेस्टिंग पॉइंट पुष्पा की कहानी को लिट्राली हिला कर रख सकता है। असल में पुष्पा कोई क्रिमिनल नहीं बल्कि खुद एक पुलिस ऑफिसर है। पुष्पा अंडर कवर ऑपरेशन कर रहे हों और इनका टारगेट हो सैंडिल वुड स्मगलिंग को जड़ से खत्म करना।

सैंडल वुड स्मगलिंग की दुनिया के बादशाह हो का दिल जीतना आसान है इसके लिए उनके सामने बेस्ट बन जाओ। पहले श्रीनो और कोंडा रेड्डी को एक दूसरे से अलग करवाया, बाद में दोनों गैंग के इम्पोर्टेड लोगो को जान से भी मरवाया, धीरे-धीरे स्मगलर की गिनती जीरो हो जाएगी। और पुष्पा का पिछला कोई रिकॉर्ड नहीं है क्योंकि मूवी में एक्शन है जोली रेडी यह कहा था कि इसे तो केवल 2 महीने हुए हैं, ये कौन है?

पुष्पा खुद इन लोगों से मिलता है वो भी अचानक से, कोई पास्ट कनेक्शन नहीं कुछ नहीं और स्मगलिंग का माल पुलिस से बचा के एक शहर से दूसरे शहर पहुँचाने के चालक तरीके खुद पुलिस से ज्यादा बढ़िया और कौन जानता होगा। मतलब दाल में कुछ तो काला है मेरे दोस्त।

तीसरा पॉइंट है, फिल्म का जापान से कनेक्शन। फ़िल्म की शुरुआत में एक एनिमेशन प्ले होता है जिसमें पुष्पा की कहानी रिवर्स में सुनाई जाती है। जिसमें यह कहा जाता है कि ये कहानी की शुरुआत नहीं क्लाइमेक्स है।

इसका मतलब है कि सेकंड पार्ट में पुष्पा की कहानी नेशनल नहीं बल्कि इंटरनेट नेशनल जाने वाली है। इसका हिंट भी दिया गया है जब पुष्पा चेन्नई में मुर्घन को माल डायरेक्ट बेचने जाता है। यहाँ मुर्घन का फेस तो रिवील किया गया लेकिन उनका बॉस कौन है। वो नही दिखाया गया।

एक आदमी छतरी के नीचे मुँह छुपा के खड़ा दिखाया जाता है बस ये उस सिंडीकेट का बॉस है जिसका पुष्पा बस एक छोटा सा मेंबर है। इसका कनेक्शन जापान से जोड़ा जायेगा। पुष्पा और पुष्पा पार्ट 2 के कुल बजट चेक करोगे तो 250 करोड़ दिखाएगा, जो दोनों मूवी के कुल बजट हैं।

पहले पार्ट में ऐसा कोई भी बड़ी क्षति नहीं दिखाया गया है जिससे कि फिल्म का बजट 100 करोड़ से ज्यादा जाए। मूवी को शहर से बाहर शूट किया गया जिसमें लोकल सीन हैं। यहां आपने कोई भी फॉरेन का सीन नहीं देखा है तो इसका मतलब है कि अगले पार्ट में मूवी का बजट दोगुने से भी ज्यादा होगा। यह इशारा करती है कि फिल्म में इंटरनेशनल सीन होंगे।

Read More: Pushpa Movie Bio Wiki Hindi | पुष्पा फिल्म की सफलता के पीछे का राज जानिए

चौथा पॉइंट है। द डेथ ऑफ शिवल्ली। पुष्पा की लाइफ में 2 लोग सबसे ज्यादा मैटर करते हैं पहली उसकी मां से दूसरी उसकी लव लाइफ क्वीन श्रीवल्ली। श्रीवल्ली के लिए पुष्पा ने अपनी लाइफ को रिस्क में डाल दिया था। अगर कहानी को सच में फ्लावर से फायर बनना है तो शिवल्ली का मरना जरूरी है और ये होगा भी, इसकी वजह से पुष्पा खुद अपने सिंडिकेट के खिलाफ खड़ा हो जाएगा, जब जौली रेड्डी की वापसी होगी।

ऐसे में दुश्मनों की लिस्ट काफी लंबी हो जाएगी। रेड्डी ब्रदर्स में एक के पास दिमाग है तो दूसरे के पास पागलपन। फिर सीनू और उसकी साइको वाइफ भी अपने मरे हुए भाई का बदला चाहते हैं।

Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi
Pushpa The Rule Bio Wiki Hindi

इस पूरे खेल के मास्टरमाइंड हैं शेखावत द आईपीएस सर को भूल तो नहीं गये। इन्होंने सिर्फ 15 मिनट में पूरे 2 घंटे की फ़िल्म को डोमिनेट कर दिया था। क्लाइमेक्स में पुष्पा के हाथों बेइज्जती ने इनका पूरा मजाक बना दिया। अब देखो भंवर सिंह शेखावत करप्ट ऑफिसर हैं ये जरूर दिखाया गया लेकिन इनको पैसों का लालच नहीं है। ये सिर्फ क्रिमिनल की गिनती कम करना चाहते हैं, लीगली या फिर इंलीगी तरीके से।

इनकी बैक स्टोरी क्या है, पुलिस डिपार्टमेंट में लोग इनसे डरते क्यों है, उसका रिवील भी किया जाएगा पुष्पा पार्ट 2 में।

जैसे पुष्पा का एक पास्ट है वैसे पुलिस सर की भी एक कहानी है, जिसकी वजह से पुलिस की यूनिफॉर्म मे गुंडो वाले काम कर रहे हैं।

Pushpa के रिलेटिव का कैरेक्टर एकदम नेगेटिव शेड में दिखाया गया है फ़िल्म में उनके सौतेले भाई का इस्तेमाल बवंडर सिंह कर सकते हैं। क्योंकि जब पुष्पा और उनकी पहली मुलाकात हुई थी तो यहां उन्होंने ब्रांड की बात छेड़ी थी। और पुष्पा द राइज पार्ट वन मूवी का आखिरी सीन भी आत्मसम्मान के ऊपर ही था।

Pushpa की मां को इमोशनली ब्लैकमेल करके दूसरी फैमिली वाले लोग पुष्पा के क्लोज आने का नाटक करेंगे और सही वक्त आने पर इंस्पेक्टर सर के इशारे पर पुष्पा को धोखा दिया जायेगा। यहां से पुष्पा हो जाएगा एकदम अकेला, शिवल्ली और मम्मी दोनों खत्म।

पुष्पा द राइज का सबसे मशहूर डायलॉग है, झुकेगा नहीं। पार्ट 2 के क्लाइमेक्स में पुष्पा के पास होंगे दो क्लियर ऑप्शंस होगा। पहला पुलिस एंड दुश्मन के सामने सरेंडर करके जेल के पीछे चले जाओ। दूसरे विकल्प में ना झुकने की कसम खाने वाला Pushpa मिट जाएगा। यहां सब कुछ बर्बाद होगा गलत काम करोगे तो एंड में मरोगे।

इस सीन को आप अक्षय कुमार की गब्बर और शाहरुख खान की फिल्म रईस से कंपेयर कर सकते हो। अब देखो पुलिस वर्सेस क्रिमिनल की लड़ाई में आप क्रिमिनल को पॉवरफुल दिखा सकते हो लेकिन विनर बिल्कुल नहीं बना सकते हो। सोशल मैसेज पर बात आ जाती है तो जिसके लिए पुष्पा का हारना जरूरी है।

Read More: RadhaKrishn Serial Cast Name (Star Bharat), Timing, Repeat Telecast, Story

Leave a Reply